मुरादाबाद में एंटी करप्शन टीम की कार्रवाई : रिश्वत लेते बाबू गिरफ्तार, खनन अधिकारी पर भी केस दर्ज

रिश्वत लेते बाबू गिरफ्तार, खनन अधिकारी पर भी केस दर्ज
UPT | रिश्वत लेते गिरफ्तार हुआ खनन अधिकारी का बाबू शाहरुख

Oct 03, 2024 15:28

मुरादाबाद में गुरुवार को एंटी करप्शन टीम ने खनन कार्यालय से 20 हजार की घूस लेते बाबू को किया गिरफ्तार, खनन अधिकारी और बाबू के खिलाफ किया मुकदमा दर्ज जाने पूरा मामला मुरादाबाद में भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए एंटी करप्शन टीम ने गुरुवार को खनन अधिकारी कार्यालय से संविदा कर्मचारी शाहरुख को 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

Oct 03, 2024 15:28

Moradabad News : मुरादाबाद में भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए एंटी करप्शन टीम ने गुरुवार को खनन अधिकारी कार्यालय से संविदा कर्मचारी शाहरुख को 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। आरोपी शाहरुख मिट्टी डालने की अनुमति देने के बदले तीन लाख रुपये की रिश्वत मांग रहा था। इस मामले में मुंडापांडे के रहने वाले मोहम्मद रफी की शिकायत पर कार्रवाई की गई है।

एंटी करप्शन टीम की कार्रवाई
मोहम्मद रफी ने बताया कि वह खनन का ठेका लेते हैं और पर्यावरण निदेशालय लखनऊ से मिट्टी डालने के लिए ठेके की अनुमति प्राप्त की थी। निदेशालय से आदेश मिलने के बाद, स्थानीय स्तर पर अनुमति पत्र जारी करवाने के लिए रफी ने मुरादाबाद खनन अधिकारी राहुल सिंह से संपर्क किया। 5 जुलाई को खनन अधिकारी राहुल सिंह ने रफी को संविदा कर्मचारी शाहरुख से मिलने के लिए कहा, जो कि पत्र जारी करने की जिम्मेदारी संभाल रहा था।

तीन लाख की रिश्वत मांग
रफी के अनुसार, शाहरुख ने पत्र जारी करने के बदले तीन लाख रुपये की रिश्वत की मांग की। इसके बाद, शाहरुख ने जुलाई से लेकर अब तक कई बार रफी को फोन करके रिश्वत की मांग की। इस दबाव से परेशान होकर रफी ने 5 सितंबर को एंटी करप्शन विभाग में शिकायत दर्ज करवाई। एंटी करप्शन टीम ने शिकायत के आधार पर संविदा कर्मचारी शाहरुख पर नजर रखना शुरू कर दिया और उसकी बातचीत को रिकॉर्ड किया।



पीड़ित की शिकायत
गुरुवार को टीम ने शाहरुख को उस वक्त रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया, जब वह रफी से 20 हजार रुपये की पहली किस्त के रूप में रिश्वत ले रहा था। इस कार्रवाई के बाद पीड़ित रफी ने अपनी शिकायत में खनन अधिकारी राहुल सिंह और संविदा कर्मचारी शाहरुख के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया। इसके आधार पर एंटी करप्शन टीम ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

नामजद मुकदमा दर्ज
इस घटना के बाद मुरादाबाद के खनन विभाग में हड़कंप मच गया है। यह मामला भ्रष्टाचार और सरकारी प्रक्रिया में अवैध हस्तक्षेप का गंभीर उदाहरण है। एंटी करप्शन टीम की त्वरित और सटीक कार्रवाई से भ्रष्टाचारियों पर लगाम कसने में मदद मिली है। मामले की जांच जारी है और आरोपी शाहरुख को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है, जबकि खनन अधिकारी राहुल सिंह के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की संभावना है। इस घटना ने सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़ा संदेश दिया है और उम्मीद जताई जा रही है कि इस प्रकार की और भी कार्रवाईयों से भ्रष्टाचार पर लगाम लगेगी।

Also Read

15 बीघा जमीन की लालच में जीजा ने ली साले की जान, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

3 Oct 2024 07:57 PM

बिजनौर रिश्तों का कत्ल : 15 बीघा जमीन की लालच में जीजा ने ली साले की जान, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में एक दिल दहला देने वाली हत्या की घटना का खुलासा हुआ है। जिसमें एक जीजा ने अपने इकलौते साले की 15 बीघा जमीन हड़पने के लिए उसकी हत्या के लिए दोस्त के साथ मिलकर साजिश... और पढ़ें