सात वर्षीय बच्ची की हार्ट अटैक से मौत : कक्षा में अचानक बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में तोड़ा दम

कक्षा में अचानक बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में तोड़ा दम
UPT | सात वर्षीय बच्ची की हार्ट अटैक से मौत

Aug 26, 2024 13:39

रहरा थाना क्षेत्र के गांव शकरगड़ी की 7 वर्षीय इफत की कक्षा में पढ़ाई के दौरान अचानक तबीयत बिगड़ गई। स्थानीय निजी स्कूल में यूकेजी की छात्रा इफत को तुरंत अस्पताल ले जाया गया...

Aug 26, 2024 13:39

Short Highlights
  • कक्षा में अचानक सात वर्षीय छात्रा की तबीयत बिगड़ी 
  • परिजनों ने मौके पर पहुंच कर छात्रा को अस्पताल पहुंचाया
  • डॉक्टरों ने मृत्यु का कारण हार्ट अटैक बताया है
Amroha News : उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। रहरा थाना क्षेत्र के गांव शकरगड़ी की 7 वर्षीय इफत की कक्षा में पढ़ाई के दौरान अचानक तबीयत बिगड़ गई। स्थानीय निजी स्कूल में यूकेजी की छात्रा इफत को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन चिकित्सकों के प्रयासों के बावजूद उसे बचाया नहीं जा सका।

कक्षा में अचानक बिगड़ी तबीयत
घटना शनिवार दोपहर की है जब इफत अपनी कक्षा में पढ़ाई कर रही थी। अचानक उसे सीने में दर्द और सांस लेने में तकलीफ महसूस हुई। स्कूल प्रशासन ने तुरंत उसके परिजनों को सूचित किया। परिवार के सदस्य जल्द ही मौके पर पहुंचे और बेहोश अवस्था में इफत को पहले स्थानीय चिकित्सक के पास और फिर गजरौला के एक अस्पताल ले गए।



हार्ट अटैक से हुई मौत
चिकित्सकों के प्रयासों के बावजूद इफत को बचाया नहीं जा सका। अस्पताल के डॉक्टरों ने मृत्यु का कारण हार्ट अटैक बताया है। जानकारी के अनुसार, इफत अपने माता-पिता की सबसे बड़ी संतान थी और उसके दो छोटे भाई-बहन हैं। इस घटना से पूरे इलाके में शोक की लहर है ।

मामले की गहराई से जांच की मांग
हालांकि, स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ. ध्रुवेंद्र सिंह ने कहा कि उन्हें इस तरह के किसी मामले की जानकारी नहीं है। इस दुखद घटना ने बच्चों के स्वास्थ्य और स्कूलों में आपातकालीन चिकित्सा सुविधाओं की उपलब्धता पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं। अधिकारियों से इस मामले की गहन जांच की मांग की जा रही है।

ये भी पढ़ें - बहराइच में भेड़िये का कहर जारी : घर में घुस कर किया हमला, एक महिला की मौत, दूसरी घायल

Also Read

दिल्ली के करोल बाग में इमारत ढहने से रामपुर के 4 युवकों की मौत, दो सगे भाई भी शामिल

19 Sep 2024 01:40 PM

रामपुर Karol Bagh Collapsed : दिल्ली के करोल बाग में इमारत ढहने से रामपुर के 4 युवकों की मौत, दो सगे भाई भी शामिल

करोल बाग के बापा नगर इलाके में बुधवार सुबह एक चार मंजिला इमारत ढहने से हुए दर्दनाक हादसे में चार लोगों की मौत हो गई। ये सभी मृतक उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले के रहने वाले थे। और पढ़ें