Amroha News : गंगाजल लेने बृजघाट जा रहे कांवड़ियों के वाहन हादसे के शिकार, तीन कांवड़ियों की मौत

गंगाजल लेने बृजघाट जा रहे कांवड़ियों के वाहन हादसे के शिकार, तीन कांवड़ियों की मौत
UPT | मृतक की फाइल फोटो

Jul 22, 2024 17:12

अमरोहा में रविवार की रात हुए दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में तीन कांवड़ियों की जान चली गई। मुरादाबाद से गंगाजल लेने बृजघाट जा रहे कांवड़ियों के वाहन हादसे के शिकार हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया।

Jul 22, 2024 17:12

Short Highlights
  • अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में तीन कांवड़ियों की मौत
  • रविवार की रात करीब 11 बजे हुआ हादसा
Amroha News : मुरादाबाद से गंगाजल लेने बृजघाट जा रहे कांवड़ियों के वाहन हादसे के शिकार हो गए। अमरोहा में रविवार की रात हुए दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में तीन कांवड़ियों की जान चली गई। मृतकों में देहात थानाक्षेत्र के लोदीपुर निवासी 20 वर्षीय यक्ष कौशिक, मुरादाबाद जनपद के आबाकपुर के 25 वर्षीय अमित, और दौलतपुर के 21 वर्षीय रितिक शामिल हैं। पुलिस ने कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद शवों को परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। इन दुखद घटनाओं से तीनों परिवारों में शोक की लहर है। 

घायलों को पुलिस ने पहुंचाया अस्पताल
इन हादसों में दो कांवड़िये गंभीर रूप से घायल हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। मृतक अमित के परिजनों ने पोस्टमार्टम करने से इनकार कर दिया था। फिलहाल, दोनों सड़क हादसों में कानूनी कार्रवाई नहीं की गई है। 

ये कावड़िये हुए हादसे का शिकार 
मृतक यक्ष कौशिक, जो लोदीपुर गांव के नन्हे उर्फ काविंद्र सिंह के छोटे बेटे थे, बीए के छात्र थे। पुलिस के अनुसार, यक्ष रविवार रात लगभग 10:30 बजे अपने गांव के साथी स्पर्श (चिरंजीलाल शर्मा के पुत्र) के साथ बृजघाट से गंगाजल लेकर लौट रहे थे जब यह दुर्घटना हुई। मुरादाबाद जनपद के भोजपुर थानाक्षेत्र में आबाकपुर निवासी विनीत के साथ उनके साथी लव कुश ब्रजघाट से गंगाजल लेने जा रहे थे। जैसे ही उनकी बाइक रजबपुर थानाक्षेत्र में पहुंची, तब एक टक्कर हुई और हादसे में यक्ष कौशिक और अमित की मौत हो गई। यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना बड़े दुःख की बात है।

मृतकों के परिजन पहुंचे अस्पताल 
मुरादाबाद जनपद के भोजपुर थानाक्षेत्र में यक्ष कौशिक के साथी स्पर्श और अमित के साथी लव कुश हादसे में घायल हो गए। हादसे के बारे में पुलिस को जानकारी मिलते ही, वे मौके पर पहुंची और सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टरों ने यक्ष कौशिक और अमित को मृत घोषित कर दिया। पुलिस की ओर से जानकारी मिलते ही, दोनों मृतकों के परिजन जिला अस्पताल पहुंच गए। यक्ष कौशिक के परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने के बाद उनका शव घर ले गए, जबकि अमित के परिजनों ने पोस्टमार्टम करवाने से इनकार कर दिया और उनका शव भी घर ले गए।

रविवार की रात करीब 11 बजे हुआ हादसा
मुरादाबाद जनपद के नागफनी थानाक्षेत्र में दौलतपुर गांव निवासी विपिन के बेटे रितिक और सोनू पुत्र चमन बाइक पर सवार होकर ब्रजघाट से गंगाजल लेने जा रहे थे। रविवार की रात करीब 11 बजे, जब उनकी बाइक टोल प्लाजा के पास पहुंची, तब एक कार से टक्कर हो गई। हादसे में रितिक और सोनू गंभीर रूप से घायल हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच-पड़ताल के बाद उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उन्हें मुरादाबाद के लिए रेफर कर दिया गया। पुलिस के मुताबिक डॉक्टरों ने रितिक को भी मृत घोषित कर दिया।
 

Also Read

कर्ज के दबाव में अधेड़ ने ट्रेन के नीचे कूदकर दी जान, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

7 Sep 2024 09:27 PM

मुरादाबाद Moradabad News : कर्ज के दबाव में अधेड़ ने ट्रेन के नीचे कूदकर दी जान, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

मुरादाबाद के कटघर थाना क्षेत्र में शनिवार शाम को एक दुखद घटना घटी, जब एक अधेड़ व्यक्ति ने ट्रेन से कटकर अपनी जान दे दी। और पढ़ें