कांवड़ यात्रा : दिल्ली-लखनऊ नेशनल हाईवे पर 19 जुलाई से वाहनों का रूट डायवर्जन 

दिल्ली-लखनऊ नेशनल हाईवे पर 19 जुलाई से वाहनों का रूट डायवर्जन 
UPT | रूट डायवर्जन।

Jul 19, 2024 01:24

कांवड़ यात्रा के मद्देनजर दिल्ली-लखनऊ नेशनल हाईवे पर यातायात व्यवस्था में महत्वपूर्ण बदलाव किए जा रहे हैं। एसपी कुंवर अनुपम सिंह द्वारा जारी किए गए रूट डायवर्जन प्लान के अनुसार, 19 जुलाई से भारी वाहनों का मार्ग परिवर्तित कर दिया जाएगा।

Jul 19, 2024 01:24

Short Highlights
  • नेशनल हाईवे पर यातायात व्यवस्था में महत्वपूर्ण बदलाव
  • 19 जुलाई से भारी वाहनों का मार्ग परिवर्तित
Amroha News : कांवड़ यात्रा के मद्देनजर दिल्ली-लखनऊ नेशनल हाईवे पर यातायात व्यवस्था में महत्वपूर्ण बदलाव किए जा रहे हैं। एसपी कुंवर अनुपम सिंह द्वारा जारी किए गए रूट डायवर्जन प्लान के अनुसार, 19 जुलाई से भारी वाहनों का मार्ग परिवर्तित कर दिया जाएगा। साथ ही, सावन माह के दौरान रविवार और सोमवार को हल्के वाहनों को भी वैकल्पिक मार्गों से गुजरना होगा। कांवड़ियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पूरे मार्ग पर पुलिस की व्यापक तैनाती की जाएगी और ड्रोन कैमरों के माध्यम से निगरानी भी की जाएगी। यह डायवर्जन योजना 19 अगस्त तक प्रभावी रहेगी। यह कदम कांवड़ यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं की सुरक्षा और सुगम यातायात प्रवाह सुनिश्चित करने के लिए उठाया गया है।

भारी वाहनों का रूट डायवर्जन
कांवड़ यात्रा के दौरान दिल्ली-लखनऊ नेशनल हाईवे पर यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए विस्तृत रूट डायवर्जन योजना लागू की जा रही है। शाहजहांपुर से दिल्ली जाने वाले भारी वाहनों को कटरा, जलालपुर, बदायूं, बबराला, नरौरा और बुलंदशहर होते हुए भेजा जाएगा। बरेली से दिल्ली जाने वाले वाहन आंवला, शाहबाद, बिलारी, चंदौसी, बबराला, डिबाई, नरौरा और बुलंदशहर के रास्ते जाएंगे। रामपुर और मुरादाबाद से दिल्ली जाने वाले वाहनों के लिए भी वैकल्पिक मार्ग निर्धारित किए गए हैं।

मुरादाबाद से मेरठ जाने वाले भारी वाहनों को टीएमयू के पास अगवानपुर बाईपास, छजलैट, नूरपुर, बिजनौर, बैराज, मीरापुर और मवाना होते हुए भेजा जाएगा। चांदपुर, संभल, अमरोहा, गजरौला, मंडी धनौरा और हसनपुर से दिल्ली जाने वाले वाहनों के लिए अलग-अलग मार्ग निर्धारित किए गए हैं। इन सभी मार्गों का उद्देश्य यातायात को मुख्य हाईवे से दूर रखना है।

दिल्ली-गाजियाबाद से बरेली-लखनऊ जाने वाले भारी वाहनों को लालकुंआ से दादरी,बुलंदशहर, डिबाई, नरौरा, गुन्नौर, सहसावन और बदायूं होते हुए बरेली भेजा जाएगा। मेरठ से बरेली जाने वाले वाहनों को बिजनौर, धामपुर, स्योहारा, कांठ और मुरादाबाद के रास्ते भेजा जाएगा। हापुड़ व मेरठ से रामपुर जाने वाले वाहनों के लिए गढ़ चौपला से बुलंदशहर, डिबाई, नरौरा, बबराला, बहजोई, चंदौसी, बिलारी और शाहबाद होते हुए जाने का मार्ग निर्धारित किया गया है।

इन दिनों में हल्के वाहनों का रूट भी रहेगा डायवर्ट
  • 22 जुलाई पहला सोमवार : रूट डायवर्जन 21 जुलाई की दोपहर 12:00 बजे से 22 जुलाई की रात 8:00 बजे तक।
  • 29 जुलाई दूसरा सोमवार : रूट डायवर्जन 28 जुलाई की दोपहर 12:00 बजे से 29 जुलाई की रात 8:00 बजे तक।
  • 02 अगस्त महाशिवरात्रि : रूट डायवर्जन एक अगस्त की दोपहर 12:00 बजे से 03 अगस्त की रात 8:00 बजे तक।
  • 05 अगस्त तीसरा सोमवार : रूट डायवर्जन 04 अगस्त की दोपहर 12:00 बजे से 05 अगस्त की रात 8:00 बजे तक।
  • 12 अगस्त चौथा सोमवार : रूट डायवर्जन 11 अगस्त की दोपहर 12:00 बजे से 12 अगस्त की रात 8:00 बजे तक।
  • 19 अगस्त पांचवां सोमवार : रूट डायवर्जन 18 अगस्त की दोपहर 12:00 बजे से 19 अगस्त की रात 8:00 बजे तक।

Also Read

कर्ज के दबाव में अधेड़ ने ट्रेन के नीचे कूदकर दी जान, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

7 Sep 2024 09:27 PM

मुरादाबाद Moradabad News : कर्ज के दबाव में अधेड़ ने ट्रेन के नीचे कूदकर दी जान, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

मुरादाबाद के कटघर थाना क्षेत्र में शनिवार शाम को एक दुखद घटना घटी, जब एक अधेड़ व्यक्ति ने ट्रेन से कटकर अपनी जान दे दी। और पढ़ें