बिजनौर में बच्ची को सांप ने डसा, हालत गंभीर : परिजनों ने पहुंचाया अस्पताल, स्कूल में नहीं मिली फर्स्ट ऐड

परिजनों ने पहुंचाया अस्पताल, स्कूल में नहीं मिली फर्स्ट ऐड
UPT | प्रतीकात्मक फोटो।

Sep 25, 2024 13:43

बिजनौर के हल्दौर थाना क्षेत्र के शरीफपुर गांव में एक दर्दनाक घटना में एक 8 वर्षीय बच्ची को स्कूल में सांप ने डस लिया। बच्ची की हालत गंभीर है और उसे बिजनौर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर प्राथमिक उपचार नहीं दिलाने का आरोप लगाया है।

Sep 25, 2024 13:43

Short Highlights
  • बिजनौर के हल्दौर थाना क्षेत्र में स्कूल में सांप ने बच्ची को डसा
  • बच्ची की हालत गंभीर, परिजनों ने निजी अस्पताल में कराया भर्ती
  • बच्ची के पिता ने स्कूल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया
Bijnor News :  बिजनौर के हल्दौर थाना क्षेत्र के शरीफपुर गांव निवासी 8 वर्षीय आयुषी को मंगलवार को स्कूल में झाड़ियों में छिपे जहरीले सांप ने डस लिया। घटना के बाद बच्ची की हालत गंभीर बनी हुई है और उसे बिजनौर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आयुषी शरीफपुर गांव स्थित जूनियर हाईस्कूल में कक्षा 5 में पढ़ती है।

मंगलवार को आयुषी अपनी सहपाठियों के साथ स्कूल के मैदान में खेल रही थी। इसी दौरान अचानक स्कूल में झाड़ियों से एक सांप निकल आया और आयुषी को डस लिया। बच्ची को सांप के डसने से स्कूल प्रशासन में हड़कंप मच गया और घटना की जानकारी बच्ची के परिजनों को दी। सूचना पर पहुंचे परिजनों ने उसे तुरंत स्कूल से ही बिजनौर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां बच्ची जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही है। 


तड़पती रही बच्ची, स्कूल में नहीं मिली फर्स्ट ऐड
बच्ची के पिता मदनपाल ने बताया कि उनके पहुंचने तक स्कूल के टीचरों द्वारा बच्ची को कोई फर्स्ट ऐड नहीं दिया गया और वह तड़पती रही। स्कूल प्रशासन की इस लापरवाही के चलते ग्रामीणों में रोष व्याप्त है।

आए दिन होती हैं सांप काटने की घटनाएं 
बिजनौर में सांप काटने की घटनाएं आए दिन होती रहती हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि बारिश के मौसम में सांपों के काटने की घटनाएं बढ़ जाती हैं। लोगों को सांपों से सावधान रहने की जरूरत है।

Also Read

जियाउर्रहमान बर्क बोले- किसानों ने कुर्बानियां देकर कानून को खत्म कराया

25 Sep 2024 07:43 PM

संभल कंगना रनौत के बयान पर पलटवार : जियाउर्रहमान बर्क बोले- किसानों ने कुर्बानियां देकर कानून को खत्म कराया

भाजपा सांसद कंगना रनौत एक बार फिर अपने बयानों के चलते चर्चा में है। कंगना के बयान के बाद यूपी में फिर बवाल छिड़ गया है। यूपी सियासत एक बार फिर गर्मा गई और पढ़ें