बिजनौर पहुंचे पूर्व मंत्री महबूब अली : सपा के संविधान मान दिवस में कहा- भाजपा सरकार संविधान और आरक्षण की विरोधी

सपा के संविधान मान दिवस में कहा- भाजपा सरकार संविधान और आरक्षण की विरोधी
UPT | पूर्व मंत्री महबूब अली

Sep 29, 2024 20:49

बिजनौर में चांदपुर रोड पर स्थित एक निजी बैंक्वेट हॉल में रविवार को समाजवादी पार्टी ने संविधान मान दिवस का भव्य आयोजन किया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व कैबिनेट मंत्री महबूब अली पहुंचे...

Sep 29, 2024 20:49

Bijnor News : बिजनौर में चांदपुर रोड पर स्थित एक निजी बैंक्वेट हॉल में रविवार को समाजवादी पार्टी ने संविधान मान दिवस का भव्य आयोजन किया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व कैबिनेट मंत्री महबूब अली पहुंचे, जिन्होंने संविधान स्तंभ का अनावरण किया। इस अवसर पर सपा कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया।

भाजपा सरकार पर कड़ा हमला
पूर्व मंत्री महबूब अली ने भाजपा सरकार पर कड़ा हमला करते हुए कहा कि यह सरकार संविधान और आरक्षण के खिलाफ है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है और महिलाओं की सुरक्षा खतरे में है। अली ने आगामी चुनावों में भाजपा के सफाए का दावा किया और कहा कि समाजवादी पार्टी का पीडीए (पिछड़े, दलित, अल्पसंख्यक) मॉडल संविधान के सिद्धांतों पर आधारित है।



कार्यक्रम में ये रहे मौजूद
महबूब अली ने बिजनौर के ग्राम खारी में कारी सैफुर रहमान की कब्र से गर्दन काटने की घटना पर गहरी चिंता व्यक्त की और इसकी मजिस्ट्रेटी जांच की मांग की। उन्होंने कहा कि 15 दिनों के भीतर रिपोर्ट पेश की जानी चाहिए। इस कार्यक्रम में सपा जिलाध्यक्ष शेख जाकिर हुसैन, चांदपुर विधायक स्वामी ओमवेश, नगीना विधायक मनोज पारस, नजीबाबाद विधायक हाजी तस्लीम अहमद, वरिष्ठ नेता डॉक्टर रमेश तोमर और अखलाक पप्पू सहित कई अन्य वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे।

कौन हैं महबूब अली
महबूब अली का जन्म अमरोहा जिले के रजबपुर पोस्ट के पास शकरपुर गांव में हुआ था। महबूब अली ने अपने पहले विधायक चुनाव में खंथ सीट से जीत हासिल की और 2002 में राष्ट्रीय परिवर्तन दल के टिकट पर चुने गए एकमात्र विधायक बने। उन्हें मायावती द्वारा "वक्फ राज्य मंत्री" का पद दिया गया था। 2007 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में, अली ने समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा और भारतीय जनता पार्टी के निकटतम प्रतिद्वंद्वी मंगल सिंह को 714 मतों से हराकर अपनी सीट बरकरार रखी। उन्होंने 2012 और 2017 के विधानसभा चुनावों में भी अपनी सीट को सफलतापूर्वक बनाए रखा। अमरोहा सीट पर ना कभी बीजेपी को, ना ही बसपा को सफलता मिली। सपा से महबूब अली लगातार पांचवीं बार विधायक हैं।

Also Read

पड़ोसी ने 10 साल की बच्ची के साथ किया गंदा काम, जानिये कैसे हुई घिनौनी वारदात... 

30 Sep 2024 08:40 AM

बिजनौर Bijnor News : पड़ोसी ने 10 साल की बच्ची के साथ किया गंदा काम, जानिये कैसे हुई घिनौनी वारदात... 

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के धामपुर थाना क्षेत्र में पड़ोस में रहने वाले एक व्यक्ति ने 10 साल की बच्ची के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया। बच्ची ने अपने माता पिता को पूरी बात बताई। पिता की शिकायत पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज... और पढ़ें