पिंजरे में कैद हुआ गुलदार : वन विभाग ने चार दिन पहले लगाया था पिंजरा, ग्रामीणों ने ली राहत की सांस

वन विभाग ने चार दिन पहले लगाया था पिंजरा, ग्रामीणों ने ली राहत की सांस
UPT | Leopard Captured

Sep 22, 2024 12:15

रविवार को शिकार की तलाश में आया एक गुलदार वन द्वारा लगाए गए पिंजरे में कैद हो गया। जिसे देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। बता दें कि गुलदार ने अब तक गौशाला में कई गोवंशों को अपना शिकार बनाया है...

Sep 22, 2024 12:15

Bijnor News : बिजनौर में जंगली जानवरों का आतंक बढ़ता जा रहा है। ऐसे में वन विभाग की टीम ने जंगली जानवरों को पकड़ने के लिए जगह-जगह पर पिंजरे लगाए हैं। इसी बीच रविवार को शिकार की तलाश में आया एक गुलदार वन द्वारा लगाए गए पिंजरे में कैद हो गया। जिसे देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। बता दें कि गुलदार ने अब तक गौशाला में कई गोवंशों को अपना शिकार बनाया है। जिसे लेकर वन विभाग कई दिनों से इसे पकड़ने की कोशिश में था।

चार दिन पहले लगाया गया था पिंजरा
दरअसल, यह मामला कोतवाल ब्लॉक के इ्स्माइलपुर दमी गांव का बताया जा रहा है। जहां,  वन विभाग ने गुलदार के बढ़ते हमले को देखते हुए चार दिन पहले गौशाला में पिंजरा लगवाया था, जिसमें रविवार को गुलदार फंस गया। वहीं गुलदार के पकड़े जाने से ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है। पिंजरे में फंसे गुलदार को देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ लग गई।
नगीना में भी कैद हुआ था गुलदार
इससे पहले नगीना में भी शिकार की तलाश में आया एक गुलदार वन विभाग के पिंजरे में कैद हुआ था। जिसे वन विभाग की टीम ने सुरक्षित रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ दिया। बता दें कि गुलदार के हमले से अबतक बहुत से लोग गंभीर लोग घायल हो चुके हैं और करीब दो दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

Also Read

ओपीडी में एक दिन में 1180 मरीज पहुंचे, स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह अलर्ट

22 Sep 2024 02:29 PM

अमरोहा अमरोहा में डेंगू का एक और केस : ओपीडी में एक दिन में 1180 मरीज पहुंचे, स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह अलर्ट

अमरोहा जनपद में डेंगू का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। हाल ही में 22 वर्षीय युवक की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और बुखार के दस मरीजों को अस्पताल में भर्ती किया गया... और पढ़ें