Bijnor news हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर हाथी की मौत

 हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर हाथी की मौत
UPT |

Sep 24, 2024 09:00

Sep 24, 2024 09:00

उत्तर प्रदेश के बिजनौर मे साहूवाला रेंज में नजीबाबाद वन प्रभाग जंगल की ओर से आ रहे हाथी की उच्च क्षमता विघुत लाइन की चपेट में आने से हाथी की मौके पर ही मौत हो गई।

वन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हमें स्थानीय लोगों से सूचना मिली थी कि नजीबाबाद वन प्रभाग की साहूवाला वन रेंज क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम टांडा साहूवाला निवासी किसान हुकम सिंह पुत्र करतार सिंह का गन्ने के खेत में एक हाथी मृत अवस्था मे पाया गया।

सूचना मिलने पर वन संरक्षक मुरादाबाद रमेश चंद्रा, डीएफओ नजीबाबाद वंदना फोगाट, एसडीओ राजीव व बढ़ापुर थाना प्रभारी निरीक्षक सुशील कुमार मौके पर पहुंचे और घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण किया। हाथी के शव का पोस्टमार्टम करने के लिए पशु चिकित्सकों की टीम मौके पर पहुंची। पोस्टमार्टम के बाद ही हाथी की मौत के स्पष्ट कारणों का पता लग सकेगा।


डीएफओ नजीबाबाद वंदना फोगाट ने कहा कि हाथी की मौत उच्च क्षमता विद्युत के तारो से टक्कराने पर हुई है। क्योंकि हाथी के शव के पास उच्च क्षमता विद्युत लाइन का पोल टूटा के जमीन पर पड़ा हुआ था, जिसकी चपेट में आने से ही हाथी को करंट लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई।उन्होंने बताया कि पशुचिकित्सकों के पैनल का गठन कर हाथी का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

Also Read