Bijnor News : यूपी के इस जिले में चार लोगों पर गिरी आकाशीय बिजली, गांव में मचा कोहराम

यूपी के इस जिले में चार लोगों पर गिरी आकाशीय बिजली, गांव में मचा कोहराम
UPT | प्रतीकात्मक फोटो।

Jun 25, 2024 02:58

बताया गया कि जब अंतिम संस्कार के बाद रामगंगा घाट से गांव के लोग वापस घरों को लौट रहे थे। इस दौरान रामगंगा पुल के निकट दो बाइकों पर सवार चार लोगों पर अचानक आकाशीय बिजली गिर गई।

Jun 25, 2024 02:58

Short Highlights
  • पश्चिम उत्तर प्रदेश में एक दिन में आकाशीय बिजली गिरने से दो मौत
  • आकाशीय बिजली गिरने से झुलसे लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया
  • हादसे के बाद मृतक के परिजनों में मच गया कोहराम 
Bijnor News : आज सोमवार को पश्चिम उत्तर प्रदेश में आकाशीय बिजली की दो घटनाओं में एक मासूम सहित दो लोगों की मौत हो गई। पहली घटना हापुड जिले के ब्रजघाट कोतवाली क्षेत्र में हुई। जहां आकाशीय बिजली गिरने से दादी और पोता-पोती बुरी तरह से झुलस गए। जिसमें छह वर्षीय पोती की मौके पर मौत हो गई। जबकि दादी और पोता झुलस गए।

दो बाइकों पर सवार चार लोगों पर आकाशीय बिजली गिर गई
​आकाशीय बिजली गिरने की दूसरी घटना बिजनाैर में धामपुर थाना क्षेत्र के भूतपुरी में हुई। जहां रामगंगा घाट पर एक युवक का अंतिम संस्कार कर लौट रहे दो बाइकों पर सवार चार लोगों पर आकाशीय बिजली गिर गई। आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक की मौत हो गई। जबकि तीन लोगों आकाशीय बिजली गिरने से झुलस गए। तीनों झुलसे लोगों को धामपुर अस्पताल में उपचार के ​लिए भर्ती कराया गया है।

अंतिम संस्कार करने के लिए आज सोमवार को भूतपरी के रामगंगा घाट पर गए
आकाशीय ​बिजली गिरने से मरने वाले युवक के परिजनों में कोहराम मचा है। शेरकोट थाने के मुबारकपुर गांवड़ी गांव निवासी अंकित ने बताया कि गांव के संजीव कुमार (45) की हार्टअटैक से मौत हो गई थी। संजीव की मौत के बाद परिजन,रिश्तेदार पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार करने के लिए आज सोमवार को भूतपरी के रामगंगा घाट पर गए थे। मृतक संजीव के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए गांव के काफी ग्रामीण पहुंचे थे।

उपचार के लिए धामपुर में अस्पताल में भर्ती कराया
बताया गया कि जब अंतिम संस्कार के बाद रामगंगा घाट से गांव के लोग वापस घरों को लौट रहे थे। इस दौरान रामगंगा पुल के निकट दो बाइकों पर सवार चार लोगों पर अचानक आकाशीय बिजली गिर गई। आकाशीय बिजली के गिरने से झुलसे सभी चारों लोगों को उपचार के लिए धामपुर में अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर चिकित्सकोें ने रूपेंद्र सिंह को मृत घोषित कर दिया। जबकि गंभीर रूप से झुलसे गांव के अरविंद कुमार, अनिल कुमार और ओमप्रकाश का अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटना का पता लगने पर सीओ अफजलगढ़ अर्चना सिंह ने अस्पताल पहुंचकर झुलसे लोगों का हाल जाना है।

परिवार में सबसे छोटा था मृतक 
ग्रामीणों ने बताया कि आकाशीय बिजली गिरने से मृत रूपेंद्र सिंह परिवार में चार भाइयों में सबसे छोटा था। वो दो बच्चों का पिता था। उसके दो भाइयों की पहले मौत हो चुकी थी। अब केवल चार भाइयों में सबसे बड़े भाई शिशुपाल सिंह ही बचे है। 

Also Read

लोकसभा चुनाव में बसपा प्रत्याशी रहे चौधरी विजेंद्र सिंह ने छोड़ा मायावती का साथ

28 Jun 2024 10:55 PM

बिजनौर बिजनौर से बड़ी खबर : लोकसभा चुनाव में बसपा प्रत्याशी रहे चौधरी विजेंद्र सिंह ने छोड़ा मायावती का साथ

लोकसभा चुनाव में बिजनौर सीट से बहुजन समाज पार्टी पार्टी के प्रत्याशी रहे चौधरी विजेंद्र सिंह ने शुक्रवार को बसपा पार्टी का साथ छोड़ने का ऐलान किया है। इसके साथ ही... और पढ़ें