Bijnor News : लेखपाल का घूस लेते वीडियो वायरल,  डीएम की सख्ती के बाद एसडीएम ने निलंबित किया 

लेखपाल का घूस लेते वीडियो वायरल,  डीएम की सख्ती के बाद एसडीएम ने निलंबित किया 
UPT | किसान से घूस लेते लेखपाल।

Oct 10, 2024 16:02

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जनपद में रिश्वत लेने का मामला सामने आया है। सरकार भले ही भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के दावे कर रही है, पर कुछ कर्मचारी बिना रुपये लिए काम करने को राजी नहीं हैं। इसी क्रम में एक लेखपाल द्वारा...

Oct 10, 2024 16:02

Bijnor News : उत्तर प्रदेश के बिजनौर जनपद में रिश्वत लेने का मामला सामने आया है। सरकार भले ही भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के दावे कर रही है, पर कुछ कर्मचारी बिना रुपये लिए काम करने को राजी नहीं हैं। इसी क्रम में एक लेखपाल द्वारा खुलेआम रिश्वत लेने का मामला सामने आया है। उसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

ये है पूरा मामला
मामला जनपद बिजनौर के तहसील सदर परिसर का बताया जा रहा है। जहां किसान तहसील में खेती की जमीन से संबंधित कुछ काम कराने के लिए लेखपाल के पास आया था। जब किसान ने बात की, तब लेखपाल ने 20 हजार रुपये की मांग रख दी। पहले तो किसान ने रुपये नहीं होने की बात कही। लेकिन, लेखपाल नहीं माना। किसान ने लेखपाल को 2000 रुपये देने की बात की और कार्यालय में ही उसने किसान से 2000 रुपये की रिश्वत ले ली। वहां मौजूद किसी व्यक्ति ने रुपये लेते हुए वीडियो मोबाइल में कैद कर लिया और 2000 रुपये लेते हुए लेखपाल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। बताया जाता है कि जमीन के दाखिल खारिज के एवज में किसान से लेखपाल ने 2000 रुपये लिए हैं। बताया जा रहा है कि लेखपाल मंडावर क्षेत्र के गांव राजारामपुर, काजीवाला और बादशाहपुर में तैनात है।

रिश्वत लेते हुए लेखपाल का वीडियो वायरल
तहसील का 57 सेकेण्ड से ज्यादा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें एक लेखपाल अतुल राठी कुर्सी पर बैठा हुआ है। उसके आसपास भी तहसील के और लेखपाल सहित कर्मचारी बैठे नजर आ रहे हैं। वीडियो बना रहे युवक की तरफ लेखपाल दो बार देखकर कुछ बोलता है, पर उसको यह एहसास नहीं होता कि उसका वीडियो बनाया जा रहा है। तभी लेखपाल के सामने खड़ा युवक कुछ देर बाद फिर आकर कुछ रुपये लेखपाल के हाथ में देता है। रुपया लेकर लेखपाल उन्हें अपनी जेब के अंदर रख लेता है। कुछ ही देर बाद रुपये लेने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

डीएम के आदेश पर कार्रवाई
जिलाधिकारी ने मामले का संज्ञान लेते हुए उपजिलाधिकारी अवनीश कुमार को आरोपी लेखपाल अतुल राठी को निलंबित करने के निर्देश दिए। उसके बाद एसडीएम ने लेखपाल को निलंबित कर दिया। जिलाधिकारी की कार्रवाई से पूरे जिले में हड़कंप मच गया। वीडियो वायरल होने के चलते उपजिलाधिकारी अवनीश कुमार ने आरोपी लेखपाल अतुल राठी को निलंबित कर विभागगीय कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। जांच अधिकारी तहसीलदार को बनाया गया है।

Also Read

अब घर बैठे अमानगढ़ जंगल सफारी के लिए कर सकेंगे बुकिंग, पर्यटकों को मिलेगा खास अनुभव

10 Oct 2024 07:46 PM

बिजनौर यूपी का मिनी कार्बेट : अब घर बैठे अमानगढ़ जंगल सफारी के लिए कर सकेंगे बुकिंग, पर्यटकों को मिलेगा खास अनुभव

5 नवंबर से शुरू होने वाले पर्यटन सत्र के दौरान पर्यटक अब घर बैठे अपनी जंगल सफारी की बुकिंग कर सकेंगे। इस बार, 35 किमी की दूरी तक पर्यटक जिप्सी के माध्यम से जंगल और वहां के वन्य जीवों का अवलोकन कर पाएंगे... और पढ़ें