अफगान कैफे में बिक रहा बीफ बर्गर : मैन्यू कार्ड पर छपा था रेट, आरोपी तक ऐसे पहुंची पुलिस

मैन्यू कार्ड पर छपा था रेट, आरोपी तक ऐसे पहुंची पुलिस
UPT | अफगान कैफे में बिक रहा बीफ बर्गर

Jun 26, 2024 14:28

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में बीफ बर्गर बेचने का मामला सामने आया है। मुरादाबाद के अफगान कैफे में संचालक ग्राहकों को बीफ बर्गर परोसता था...

Jun 26, 2024 14:28

Moradabad News : उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में बीफ बर्गर बेचने का मामला सामने आया है। मुरादाबाद के अफगान कैफे में संचालक ग्राहकों को बीफ बर्गर परोसता था। जिसकी भनक बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को लग गई। बजरंग दल ने इसकी शिकायत पुलिस कर कार्रवाई करने की मांग की। पुलिस ने केस दर्ज करके आरोपी संचालक नावेद को गिरफ्तार कर लिया है।

कुछ दिन पहले खोला था कैफे
मुरादाबाद के मुगलपुरा का रहने वाले एक युवक ने कुछ दिन पहले एक कैफे खोला था। जिसके मेन्यू कार्ड में बीफ बर्गर का रेट लिखा हुआ था। मेन्यू कार्ड में बीफ बर्गर देखकर कैफे पर लोगों की भीड़ मची रहती थी। रोज भारी संख्या में लोग आकर बीफ बर्गर खाते थे। संचालक नावेद ने  मैन्यू कार्ड में बीफ बर्गर का रेट 110 रुपये लिखा हुआ था।



बजरंग दल तक पहुंचा मैन्यू कार्ड
कैफे का मैन्यू कार्ड मुगलपुरा के कानून गोयन हाथी वाला मंदिर निवासी एवं बजरंग दल के महानगर संयोजक अभिनव भटनागर के पास पहुंचा। जिसके बाद कार्यकर्ताओं में चर्चा हुई और पुलिस के पास जाने का फैसला किया। बजरंग दल के कार्यकर्ता मुगलपुरा थाने पहुंचे और मामले की पुलिस को शिकायत की। उन्होंने पुलिस को तहरीर देकर कैफे संचालक पर कार्रवाई की मांग की।
आरोपी तक पहुंची पुलिस
कार्यकर्ताओं ने कैफे का मैन्यू कार्ड भी पुलिस को दिखाया, जिसके बाद पुलिस कैफे पहुंची। जब पुलिस ने शिकायत के आधार पर जांच पड़ताल की तो आरोप सही साबित हुए। अभिनव भटनागर की तहरीर पर पुलिस ने कैफे संचालक के खिलाफ आईपीसी की धारा 505 (2) (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना) में केस दर्ज कर लिया। पुलिस ने बताया कि आरोपी को कोर्ट में पेश किया जाएगा। अफगान कैफे को भी बंद करा दिया गया है।

पुलिस ने कार्रवाई करने में की हरकत
बता दें कि जब बजरंग कार्यकर्ताओं ने शिकायत की तो पुलिस ने कार्रवाई करने में ढील बरती। इसके बाद उन्होंने कार्रवाई करने में देरी करने पर हंगामा किया। इसके अलावा पुलिस को चेतावनी भी दी कि अगर समय से कार्रवाई नहीं की गई तो वह धरना प्रदर्शन करेंगे। थाना प्रभारी कुलदीप तोमर ने उच्च अधिकारियों को इस मामले की जानकारी दी। इसके बाद पुलिस कार्रवाई करने को तैयार हुई।

Also Read

पुलिस मुठभेड़ में एक परिवार पर गोलीबारी करने वाले पिता-पुत्र गिरफ्तार, कई दिनों से चल रहे थे फरार

4 Jul 2024 01:04 AM

मुरादाबाद Moradabad News : पुलिस मुठभेड़ में एक परिवार पर गोलीबारी करने वाले पिता-पुत्र गिरफ्तार, कई दिनों से चल रहे थे फरार

मुरादाबाद में थाना मूंढापांडे क्षेत्र के ग्राम शिवपुरी में 26 जून को महिला को अगवा करने के लिए साथियों के संग आए मुस्लिम ने विरोध करने पर महिला के परिवार पर गोलीबारी कर दी। जिसमे परिवार के तीन लोग घायल ... और पढ़ें