Rampur News : कबाड़ के गोदाम में लगी भीषण आग, घंटों की मशक्कत के बाद पाया जा सका काबू

कबाड़ के गोदाम में लगी भीषण आग, घंटों की मशक्कत के बाद पाया जा सका काबू
UPT | आग बुझाते दमकल कर्मी

Mar 17, 2024 15:05

बिलासपुर में रविवार सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में एक कबाड़ के गोदाम में भीषण आग लगने से अफरा-तफरी मच गई...

Mar 17, 2024 15:05

Rampur News (Nadir) : बिलासपुर में रविवार सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में एक कबाड़ के गोदाम में भीषण आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। घटना के बाद मौके पर लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस और दमकल कर्मियों ने दो दमकल वाहनों की मदद से लगभग ढ़ाई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। अभी आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। आग लगने से हुए नुकसान का आंकलन किया जा रहा है।

रविवार तड़के लगी आग
जानकारी के अनुसार, नगर के मौहल्ला भट्टी टोला के रहने वाला अकील अहमद का बिशारदनगर में रामनगर रोड पर कबाड़ का गोदाम स्थित है। बताया गया है कि इस गोदाम में अकील और उसका भाई कय्यूम अहमद दोनों बैठते हैं। इसके अलावा गोदाम पर चौकीदार की भी ड्यूटी लगाई गई है। बताया गया है कि रविवार तड़के चौकीदार सेहरी करने के लिए गया था। इसी दौरान गोदाम में पड़े कबाड़ में अचानक भीषण आग लग गई। आग की उठती लपटों को देख नमाज़ के लिए उठे लोगों में  हड़कंप मच गया और आस-पास के इलाकों के लोग घटनास्थल पर एकत्र हो गए।

ढ़ाई घंटे की मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू
गोदाम में आग लगने की सूचना पर गोदाम मालिक परिवार सहित वहां पहुंच गया। लोगों ने आग लगने की सूचना पुलिस और दमकल विभाग को दी। मौकें पर पहुंची पुलिस और दमकल विभाग की एक गाड़ी मौके पर पहुंची। दमकल के एक वाहन की मदद से आग की लपटों को काबू में नही किया जा सकें। जिसके बाद दूसरा वाहन मौके पर बुलाया गया। तब जाकर लगभग ढ़ाई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से लाखों का माल जलकर स्वाहा हो गया है। फिलहाल आग लगने का कारण भी अभी स्पष्ट नही है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार आग की भंयकर लपटें और काला धुआं आसमान की ओर तेजी से बढ़ रहा था। बताया गया है कि इससे पूर्व भी दो बार भीषण आग लग चुकी है। लाखों का माल जलकर खाक हो चुका है। लोग इंश्योरेंस व रंजिश दोनों मानकर चर्चाएं कर रहे हैं।

Also Read

परिजनों ने पोस्टमार्टम से किया इनकार, जांच में जुटी पुलिस

19 Sep 2024 07:31 PM

मुरादाबाद मुरादाबाद में जहरीली शराब से पांच की मौत : परिजनों ने पोस्टमार्टम से किया इनकार, जांच में जुटी पुलिस

मुरादाबाद के मझोला थाना क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई। ये सभी स्थानीय निवासी थे और शनिवार रात को आदर्श कॉलोनी में एक साथ बैठकर शराब का सेवन कर रहे थे... और पढ़ें