Rampur News : तमाम अटकलों के बीच सपा का सिंबल मौलाना मुहिबुल्लाह को मिला, आसिम राजा ने भी खरीदा पर्चा

तमाम अटकलों के बीच सपा का सिंबल मौलाना मुहिबुल्लाह को मिला, आसिम राजा ने भी खरीदा पर्चा
UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Mar 27, 2024 13:54

मौलाना मुहिबुल्लाह नदवी का कोई खास राजनीतिक बैकग्राउंड नहीं तो रहा है, लेकिन मौलाना नई दिल्ली की जामा मस्जिद पार्लियामेंट्री स्ट्रीट मस्जिद के इमाम हैं। पिछले दिनों संभल के सांसद शफीक उर रहमान बर्क के साथ…

Mar 27, 2024 13:54

Rampur News : रामपुर से समाजवादी पार्टी की जिला यूनिट के बहिष्कार के बाद आज बुधवार को सुबह सब तब हेरान रह गए जब आसिम राजा नॉमिनेशन पेपर खरीदने पहुंच गए। और वहीं सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने सिंबल मौलाना मुहिबुल्लाह को दे दिया। पार्टी दो धड़ों में बटती हुई नजर आई।  होटल रीवर साइड INN में घंटों सपा के कई वरिष्ठ नेता विधायक मौजूद रहे और मौलाना मुहिबुल्लाह के नामांकन की कार्यवाही चलती रही।

सपा ने एक नए मुस्लिम चेहरे को रामपुर से उतारा
आपको बता दें कि अखिलेश यादव ने एक नए मुस्लिम चेहरे को रामपुर से उतार दिया है रामपुर से उतारे जाने वाले नए चेहरे मौलाना मुहिबुल्लाह नदवी हैं। नदवी का सपा से टिकट हो गया है। नदवी दिल्ली पार्लियामेंट्री स्ट्रीट नई दिल्ली जामा मस्जिद के इमाम हैं ओर रामपुर के रहने वाले हैं।

आजम खान की सीट पर मची रार
आपको बता दें समाजवादी पार्टी के नेता आज़म खान इन दिनों सीतापुर जेल में बंद हैं। आजम खान चाहते थे कि अखिलेश यादव रामपुर से समाजवादी पार्टी से चुनाव लड़ें, लेकिन अखिलेश यादव ने इसके लिए हामी नहीं भरी। नतीजा यह हुआ कि आज बुधवार को नामांकन का अंतिम दिन है और एक दिन पहले समाजवादी पार्टी के रामपुर यूनिट ने भी चुनाव लड़ने से मना कर दिया, यानी सीधे तौर पर चुनाव का बहिष्कार कर दिया। लेकिन सुबह आसिम राजा नामांकन पत्र लेने पहुच गए। लेकिन अब अखिलेश यादव ने एक नया दांव खेला है। अखिलेश यादव ने एक नए मुस्लिम चेहरे को पार्टी से उतार दिया है।

 कौन है मौलाना नदवी
मौलाना मुहिबुल्लाह नदवी का कोई खास राजनीतिक बैकग्राउंड नहीं तो रहा है, लेकिन मौलाना नई दिल्ली की जामा मस्जिद पार्लियामेंट्री स्ट्रीट मस्जिद के इमाम हैं। पिछले दिनों संभल के सांसद शफीक उर रहमान बर्क के साथ उनकी अखिलेश यादव से मुलाकात हुई थी। यह मुलाकात देखते ही देखते करीबी में बदल गई और अब उनकी राजनीति में एंट्री हो गई। अब अखिलेश यादव ने उन पर ही सियासी दांव खेल दिया है और अपने पार्टी के मुस्लिम चेहरे आजम खान की सीट पर उनको टिकट दे डाला है।

Also Read

जुलूस-ए-मुहम्मदी में दिखा युवाओं का जोश, जगह-जगह लगाए गए नारे

16 Sep 2024 07:00 PM

रामपुर Rampur News : जुलूस-ए-मुहम्मदी में दिखा युवाओं का जोश, जगह-जगह लगाए गए नारे

पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब के जन्मदिन ईद-ए-मिलादुन्नबी के मौके पर रामपुर जिले के चमरौआ विधानसभा क्षेत्र में जुलूस-ए-मुहम्मदी का आयोजन बड़े... और पढ़ें