शादी के बंधन में बंधे 1752 जोड़े : कार्यक्रम में पहुंचे सांसद घनश्याम सिंह लोधी, दिया आर्शीवाद

कार्यक्रम में पहुंचे सांसद घनश्याम सिंह लोधी, दिया आर्शीवाद
UPT | मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत हुई शादियां

Mar 10, 2024 18:46

रामपुर में रविवार को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 1752 जोड़े विवाह के बंधन में बंधे। इस मौके पर रामपुर के सांसद घनश्याम सिंह लोधी ने बताया कि लोग कर्ज उधार करके शादियां करते थे...

Mar 10, 2024 18:46

Rampur News : रामपुर में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत शादियां हुई और हर बेटी को 51 हजार रुपये में दान-दहेज और नकदी दी गई। फिजिकल कॉलेज स्टेडियम के मैदान में रविवार को 1752 जोड़े दांपत्य सूत्र में बंधे। इस दौरान सांसद घनश्याम सिंह लोधी मुख्य अतिथि रहे। इस मौके पर जिले के समस्त अधिकारी भी मौजूद रहे।

कार्यक्रम में पहुंचे सांसद घनश्याम
रामपुर में रविवार को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 1752 जोड़े विवाह के बंधन में बंधे। इस मौके पर रामपुर के सांसद घनश्याम सिंह लोधी ने बताया कि लोग कर्ज उधर करके शादियां करते थे, लेकिन मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत कन्याओं की शादियां होती हैं। उनकी बड़ी मदद होती है जो बहुत महत्वपूर्ण कार्य है।

ऐसे कर सकते हैं आवेदन
आपको बता दें कि जिला समाज कल्याण विभाग द्वारा गरीबों की बेटी की शादी के लिए मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से मदद दी जाती है। इस योजना के तहत अनुसूचित जाति, जनजाति, अन्य पिछड़ा, सामान्य और अल्पसंख्यक वर्ग के गरीब लोग अपनी पुत्रियों की शादी के लिए आवेदन करते हैं। खंड विकास अधिकारी एवं नगर पालिका परिषद और नगर पंचायतों से आवेदन सत्यापन होते है। फिर उनका सामुहिक विवाह होता है।

Also Read

पूर्व सांसद रहे नदारद, दो धड़ों में बंटी दिखी पार्टी

18 Sep 2024 04:12 PM

मुरादाबाद मुरादाबाद में कांग्रेस का प्रदर्शन : पूर्व सांसद रहे नदारद, दो धड़ों में बंटी दिखी पार्टी

कुंवर दानिश अली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में योगी सरकार की विफलताओं और पुलिस द्वारा किए जा रहे अत्याचारों के मुद्दे को जोरदार तरीके से उठाया था। उनका उद्देश्य कांग्रेस कार्यकर्ताओं को एकजुट करना और प्रदर्शन के माध्यम से सरकार के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करना था। हालांकि, जब प्रदर्शन क... और पढ़ें