Rampur News : भीषण गर्मी से बच्चे परेशान, स्कूल में तीन छात्र हुए बेहोश

भीषण गर्मी से बच्चे परेशान, स्कूल में तीन छात्र हुए बेहोश
UPT | बेहोश हुआ छात्र

Jul 30, 2024 19:03

रामपुर जिले में भीषण गर्मी और उमस के कारण स्कूलों में बच्चों की हालत बिगड़ रही है। मंगलवार को तीन अलग-अलग गांवों के स्कूलों में...

Jul 30, 2024 19:03

Rampur News : रामपुर जिले में भीषण गर्मी और उमस के कारण स्कूलों में बच्चों की हालत बिगड़ रही है। मंगलवार को तीन अलग-अलग गांवों के स्कूलों में तीन छात्र बेहोश होकर जमीन पर गिर गए, जिससे स्कूल में हड़कंप मच गया।

अलग-अलग स्कूलों में बच्चे हुए बेहोश
सैदनगर के प्राथमिक विद्यालय इमरता में कक्षा 5 का छात्र अंकुश पुत्र सुरेश दोपहर के समय गर्मी के कारण बेहोश हो गया। शिक्षकों ने तुरंत छात्र के चेहरे पर पानी छिड़ककर उसे होश में लाया और उसके परिजनों को सूचित किया। प्रधानाध्यापिका ने बताया कि अंकुश को होश में आने के बाद उसके पिता के साथ घर भेज दिया गया। प्राथमिक विद्यालय पहाड़पुर में कक्षा 3 की छात्रा सिदरा भी बेहोश हो गई। वहीं, खिमोतिया खेड़ा के प्राथमिक विद्यालय में कक्षा 3 के छात्र बलदेव के भी बेहोश होने की सूचना मिली। शिक्षकों ने इन छात्रों को प्राथमिक उपचार दिया और उन्हें पेड़ की छांव में बिठाकर आराम दिलाया।
 
बच्चों का वीडियो वायरल
स्कूलों में बच्चों के बेहोश होने की घटनाओं का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। जिससे प्रशासन पर दबाव बढ़ रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की अनियमित आपूर्ति और गर्मी के कारण बच्चों की परेशानी और बढ़ रही है। अभिभावकों ने विद्यालय में कक्षा की संख्या बढ़ाने और स्कूल समय में परिवर्तन की मांग की है, ताकि बच्चों को गर्मी से राहत मिल सके।

Also Read

मां ने दो माह के कलेजे के टुकड़े को तालाब में फेंका, डूबने से मौत, आरोपी महिला गिरफ्तार

6 Oct 2024 10:29 PM

बिजनौर Bijnor News : मां ने दो माह के कलेजे के टुकड़े को तालाब में फेंका, डूबने से मौत, आरोपी महिला गिरफ्तार

बिजनौर से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। मां ने अपने कलेजे के टुकड़े यानी दो महीने के मासूम बेटे को तालाब में फेंक दिया। तालाब में डूबने से.... और पढ़ें