advertisements
advertisements

Rampur News : कूड़े में लगी आग से फसल भी जलकर हुई राख

कूड़े में लगी आग से फसल भी जलकर हुई राख
UPT | आग में स्वाह हुई फसल

Apr 04, 2024 11:31

रामपुर जिले के बिलासपुर में एमआरएफ सेंटर पर पड़े भारी मात्रा में कूड़े के ढेर में आग लग गई। जहां आग की चपेट में आने से बराबर में स्थित खेत में खड़ी कई एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख हो गई।

Apr 04, 2024 11:31

Rampur News : रामपुर जिले के बिलासपुर में एमआरएफ सेंटर पर पड़े भारी मात्रा में कूड़े के ढेर में आग लग गई। जहां आग की चपेट में आने से बराबर में स्थित खेत में खड़ी कई एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। किसी तरह इस आग को बुझाने का प्रयास किया गया, लेकिन आग इतनी भयंकर थी कि उसको बुझाने में पसीने छूट गए। बताया गया कि इस आग से लाखों का नुकसान हुआ है।

यह था पूरा मामला
बताया गया कि रामपुर जिले के बिलासपुर में नगर के कस्बा राजपुर रोड पर पालिका प्रशासन द्वारा पूरे शहर से कूड़ा एकत्रित करके डालने के लिए एमआरएफ सेंटर बनवाया गया है। मंगलवार की शाम करीब साढ़े पांच बजे सेटर में कूड़े के ढेर में अचानक आग लग गई। देखते-देखते यह आग दूर तक फैल गई। सूचना पर पालिका टीम और ठेके पर करीब पौने पांच एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख हाे गई। इस आग को बुझाने के लिए दमकल वाहन पहुंचे और रात में आठ बजे आग पर काबू पाया।

लाखों की फसल जलकर हुई राख
खेत मालिक का कहना है कि उसकी करीब तीन एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। जिससे उसका डेढ़ लाख का रुपये नुक़सान हुआ है। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि यह आग बुधवार की सुबह फिर से सुलगनी शुरू हो गई और फिर विकराल का रूप धारण कर लिया। आग को बुझाने के लिए पालिका द्वारा पांच टैंकों द्वारा पानी का छिड़काव कराया, लेकिन आग बुझाने में पालिका कर्मी असफल रहे। बताया गया कि देर शाम तक आग कूड़ाघर में सुलग रही थी और पालिका टीम तथा ठेकेदार आग पर काबू पाने का प्रयास करने में लगे हुए रहे।

Also Read

सिलेंडर लदे ट्रक में लगी आग, धमाके से दहल उठा इलाका

20 Apr 2024 09:59 PM

मुरादाबाद मुरादाबाद में भयंकर हादसा : सिलेंडर लदे ट्रक में लगी आग, धमाके से दहल उठा इलाका

जानकारी के मुताबिक मुरादाबाद की तरफ से आ रहे सिलेंडर से लड़े ट्रक के टायर में पहले से आग लगी हुई थी। आग से ट्रक में भी आग लगने लगा तो ड्राइवर और कंडक्टर ने पानी डालकर उसे बुझाने का प्रयास किया। लेकिन... और पढ़ें