रामपुर में डीएम का निरीक्षण : अचानक पहुंचे गेहूं खरीद केंद्रों पर, सभी जानकारी लेकर दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

अचानक पहुंचे गेहूं खरीद केंद्रों पर, सभी जानकारी लेकर दिए आवश्यक दिशा-निर्देश
UPT | निरीक्षण करते जिलाधिकारी

May 02, 2024 21:59

गेहूं खरीद के अंतर्गत निर्धारित लक्ष्य को पूर्ण करने के लिए रामपुर जिलाधिकारी जोगिन्दर सिंह द्वारा दैनिक रूप से खरीद की प्रगति की मॉनिटरिंग की जा रही है...

May 02, 2024 21:59

Rampur News (Syed Nadir) : गेहूं खरीद के अंतर्गत निर्धारित लक्ष्य को पूर्ण करने के लिए रामपुर जिलाधिकारी जोगिन्दर सिंह द्वारा दैनिक रूप से खरीद की प्रगति की मॉनिटरिंग की जा रही है। इसी क्रम में डीएम ने गुरुवार को जमीनी स्तर पर गेहूं क्रय केंद्रों के संचालन और गेहूं खरीद की स्थिति का जायजा लेने के लिए नवीन मंडी परिसर शाहबाद में संचालित पीसीएफ, पीसीयू और यूपीएसएस के क्रय केंद्रों का निरीक्षण किया।

जनपद में 156 गेहूं क्रय केंद्र संचालित
जानकारी के अनुसार, रामपुर जनपद में वर्तमान में गेहूं खरीद चल रही है। जिसके लिए 156 क्रय केंद्र संचालित किए गए हैं। गुरुवार को नवीन मंडी परिसर शाहबाद में संचालित पीसीएफ, पीसीयू और यूपीएसएस के क्रय केंद्रों पर निरीक्षण के लिए पहुंहे डीएम ने प्रत्येक क्रय केंद्र प्रभारी से निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष खरीद की स्थिति के बारे में जानकारी लेते हुए कहा कि प्रतिदिन किसानों से टेलीफोन के माध्यम से बात करें और गेहूं खरीद के बाद किसानों को तय समय सीमा में मूल्य भुगतान भी सुनिश्चित कराएं।

बेहतर कार्य करने वाले कर्मचारियों को मिलेगा  प्रोत्साहन
निरीक्षण के दौरान उन्होंने पीएसएफ के क्रय केंद्र पर मौजूद किसान से भी बातचीत की। खाद एवं रसद विभाग के अंतर्गत संचालित क्रय केंद्र के कर्मचारी दानिश द्वारा सचल क्रय केंद्र के माध्यम से जिले में सर्वाधिक खरीद करने पर जिलाधिकारी ने उनकी सराहना की और कहा कि उन्हें प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा। उन्होंने स्पष्ट रूप से निर्देश दिए कि बेहतर कार्य करने वाले कर्मचारियों को प्रोत्साहन मिलेगा और लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई होगी। इस दौरान एसडीएम शाहबाद सुनील कुमार भी मौजूद रहे।

Also Read

मां ने दो माह के कलेजे के टुकड़े को तालाब में फेंका, डूबने से मौत, आरोपी महिला गिरफ्तार

6 Oct 2024 10:29 PM

बिजनौर Bijnor News : मां ने दो माह के कलेजे के टुकड़े को तालाब में फेंका, डूबने से मौत, आरोपी महिला गिरफ्तार

बिजनौर से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। मां ने अपने कलेजे के टुकड़े यानी दो महीने के मासूम बेटे को तालाब में फेंक दिया। तालाब में डूबने से.... और पढ़ें