Raksha Bandhan : शहर विधायक आकाश सक्सेना को हिंदू-मुस्लिम बहनों ने बांधी राखी

शहर विधायक आकाश सक्सेना को हिंदू-मुस्लिम बहनों ने बांधी राखी
UPT | राखी बांधते हुए

Aug 20, 2024 01:54

शहर विधायक आकाश सक्सेना को हिंदू-मुस्लिम बहनों ने एक साथ राखी बांधी। इस दौरान मिठाई खिलाकर मुंह मीठा कराया, तो विधायक ने भी बहनों को...

Aug 20, 2024 01:54

Rampur News : शहर विधायक आकाश सक्सेना को हिंदू-मुस्लिम बहनों ने एक साथ राखी बांधी। इस दौरान मिठाई खिलाकर मुंह मीठा कराया, तो विधायक ने भी बहनों को अपने हाथों से मिठाई खिलाई। साथ ही संकट के समय बहनों को रक्षा करने का वचन दिया। उन्होंने कहा कि भाई बहन का यह रिश्ता हिंदू-मुस्लिम एकता की सही मिसाल है।

बंधवाई राखी दिया रक्षा करने का वचन 
सोमवार को रक्षाबंधन का पर्व था। लिहाजा, दोपहर डेढ़ बजे भद्राकाल समाप्त होते ही बहनों ने अपने भाईयों को राखियां बांधनी शुरू कर दीं। दोपहर दो बजे शहर की बहुत सी हिंदू-मुस्लिम बहनें शहर विधायक आकाश सक्सेना के कार्यालय पहुंच गईं। इस दौरान उन्होंने विधायक को एक साथ राखी बांधी और मिठाई खिलाकर मुंह मीठा कराया। वहीं, विधायक ने भी अपनी सभी बहनों को मिठाई खिलाई और उन्हें रक्षा करने का वचन दिया। कहा कि रक्षाबंधन का पावन पर्व भाई बहन के प्यार का तो प्रतीक है ही, इस दिन भाई के मन में बहन के प्रति समर्पण और संरक्षण का भाव भी जागृत होता है। 

रक्षाबंधन पर्व हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल  
विधायक ने कहा कि बहनों को भी राखी बांधने के बाद यह एहसास होता है कि संकट के समय उनका भाई उनकी रक्षा करेगा। उन्होंने कहा कि रक्षा बंधन का पर्व हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल है। इसके बाद विधायक वृद्धाश्रम पहुंचे। जहां उन्होंने सभी महिलाओं से अपनी कलाई पर राखी बंधवाई और सभी बहनों को मिठाई खिलाई। विधायक समेत पूरे स्टॉफ को राखी बांधी और मुंह मीठा कराया।

बहनों ने हाथ से तैयार की बड़ी रखी बांधी
रक्षाबंधन को लेकर बहनें पिछले 15 दिनों से हाथ से राखी तैयार करने में जुटी हुई थीं। सोमवार को जब बहनें विधायक आकाश सक्सेना के कार्यालय पहुंची, तो उन्होंने बड़ी राखी बांधकर अपने अनंत प्रेम का परिचय दिया।

Also Read

परिजनों ने पोस्टमार्टम से किया इनकार, जांच में जुटी पुलिस

19 Sep 2024 07:31 PM

मुरादाबाद मुरादाबाद में जहरीली शराब से पांच की मौत : परिजनों ने पोस्टमार्टम से किया इनकार, जांच में जुटी पुलिस

मुरादाबाद के मझोला थाना क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई। ये सभी स्थानीय निवासी थे और शनिवार रात को आदर्श कॉलोनी में एक साथ बैठकर शराब का सेवन कर रहे थे... और पढ़ें