Rampur News : सना बनीं सोनिया, मंदिर में रचाई शादी, जानें दो अलग समुदायों में कैसे हुई शादी

सना बनीं सोनिया, मंदिर में रचाई शादी, जानें दो अलग समुदायों में कैसे हुई शादी
UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Jul 23, 2024 15:13

उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले की एक एक युवती अपनी शादी से तीन दिन पहले अपने प्रेमी के संग फरार होगी। युवती अपने पड़ोस में रहने वाले एक युवक से प्यार करती थी, जो दूसरे समुदाय का था।

Jul 23, 2024 15:13

Rampur News : उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले की एक युवती अपनी शादी से तीन दिन पहले अपने प्रेमी के संग फरार होगी। युवती अपने पड़ोस में रहने वाले एक युवक से प्यार करती थी, जो दूसरे समुदाय का था। युवती के घर वाले उसकी शादी जबरदस्ती कहीं और करावा रहे थे। मौका पाते ही युवती अपने प्रेमी संग फरार हो गयी। युवती के घर वालों ने युवक के खिलाफ केस दर्ज करावा दिया। 

ये है पूरा मामला
घटना की शुरुआत तब हुई जब युवती के परिवार ने उसकी शादी किसी अन्य व्यक्ति से तय कर दी। लेकिन युवती का दिल पहले से ही किसी और के लिए धड़क रहा था। वह अपने पड़ोस में रहने वाले एक युवक से प्यार करती थी, जो दूसरे समुदाय का था। बारात आने से महज तीन दिन पहले, युवती अपने प्रेमी के साथ घर से फरार हो गई। अपने प्यार को पाने के लिए युवती ने ये कदम उठाया। सुबह जब परिवार को इस बात का पता चला, तो सभी के होश उड़ गए। परिजनों ने तुरंत थाने में शिकायत दर्ज कराई और आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया।

 ये भी पढ़ें : क्या है बजट : संविधान में कहां किया गया इसका जिक्र, आखिर क्यों होता है हलवा समारोह, जानिए सभी महत्वपूर्ण बातें

पुलिस ने युवती को ढूंढ लिया
पुलिस ने कार्रवाई करते हुए युवती को ढूंढ लिया और उसका बयान दर्ज किया। इसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया। युवती ने बताया कि उसने अपने प्रेमी के साथ हरिद्वार के एक मंदिर में जाकर शादी कर ली है। उसने अपना नाम सना से बदलकर सोनिया रख लिया और हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार विवाह किया।

परिजनों ने की लड़की को मनाने की कोशिश
इस दौरान युवती के परिजनों ने उसे मनाने की कोशिश की, लेकिन वह अपने फैसले पर अडिग रही। न्यायालय में मजिस्ट्रेट के सामने पेश होने पर, युवती ने अपने बालिग होने के सबूत पेश किए और प्रेमी के साथ जाने की इच्छा जताई। थाना अध्यक्ष अजय कुमार का इस मामले पर कहना है कि कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने युवती को उसके प्रेमी के साथ जाने की अनुमति दे दी। 

Also Read

नजीबाबाद-हरिद्वार मार्ग पर मॉर्निंग वॉक कर रहीं दो महिलाओं को तेज रफ्तार कार ने कुचला, दोनों की दर्दनाक मौत

18 Oct 2024 11:04 AM

बिजनौर Bijnor News : नजीबाबाद-हरिद्वार मार्ग पर मॉर्निंग वॉक कर रहीं दो महिलाओं को तेज रफ्तार कार ने कुचला, दोनों की दर्दनाक मौत

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में शुक्रवार को नजीबाबाद-हरिद्वार मार्ग पर मॉर्निंग वॉक पर निकली दो महिलाओं को ऑल्टो कार ने कुचल दिया... और पढ़ें