रामपुर न्यूज : नोडल अधिकारी ने किया एक पब्लिक अस्पताल का निरीक्षण, अनियमितता मिलने पर किया सील

नोडल अधिकारी ने किया एक पब्लिक अस्पताल का निरीक्षण, अनियमितता मिलने पर किया सील
UPT | अस्पताल को सील किया गया।

Jun 13, 2024 00:13

नगर के हाईवे स्थित एक पब्लिक हॉस्पिटल को नोडल अधिकारी डॉक्टर केके चहल ने मंगलवार का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अस्पताल में कोई भी डॉक्टर मौजूद नहीं मिला और अन्य कई अनियमित्ता मिलने पर...

Jun 13, 2024 00:13

Rampur News : नगर के हाईवे स्थित एक पब्लिक हॉस्पिटल को नोडल अधिकारी डॉक्टर केके चहल ने मंगलवार का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अस्पताल में कोई भी डॉक्टर मौजूद नहीं मिला और अन्य कई अनियमित्ता मिलने पर उन्होने इस अस्पताल को सील कर दिया। 

मिलक क्षेत्र में किया एक पब्लिक अस्पतल सील
नोडल अधिकारी ने बताया कि अधोहस्ताक्षरी के नेतृत्व में टीम द्वारा मंगलवार को मिलक क्षेत्र में निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान नगर के हाईवे स्थित एक पब्लिक हॉस्पिटल, में कोई भी डॉक्टर मौजूद नहीं मिला एवं इस चिकित्सालय द्वारा कार्यालय मुख्य चिकित्सा अधिकारी, रामपुर में नवीनीकरण का रिन्यूवल भी नहीं कराया। इस चिकित्सालय को मौके पर सील कर दिया गया और इस हॉस्पिटल को पंजीकरण प्रपत्र उपलब्ध कराने के लिए तीन दिन का समय दिया गया है। यदि समय-सीमा के अन्तर्गत इनके द्वारा पंजीकरण प्रपत्र उपलब्ध नहीं कराये जाते हैं, तो इनके विरूद्ध कार्रवाई की जायेगी। 

क्या बोले अस्पताल संचालक
वहीं पब्लिक हॉस्पिटल के संचालक का कहना है कि एक माई 2024 को उपजिलाधिकारी और चिकित्सा अधीक्षक सीएचसी मिलक द्वारा संयुक्त रूप से चिकित्सालय का चिकित्सा सुविधा सम्बन्धित निरीक्षण किया गया था। इस दौरान निरीक्षण अधिकारी ने समस्त प्रमाण-पत्र की प्रतिलिपि सीएचसी में प्रेषित करने को कहा था। इस सम्बन्ध में  6-जून 2024 को चिकित्सा अधीक्षक मिलक द्वारा अस्पताल संचालक को एक नोटिस देकर दस्तावेज दिखाने को कहा गया था । जिसके सम्बन्ध में अस्पताल संचालक ने दिनांक 8-जून 2024 को अस्पताल से सम्बन्धित सभी दस्तावेज मिलक में जमा करा दिये गये थे। उसके बाद भी मंगलवार को अचानक नोडल अधिकारी डॉ चहल द्वारा हमारे अस्पताल के बिना दस्तावेजों को देखे अस्पताल को सीज कर दिया गया और न ही अस्पताल संचालक को अस्पताल की किसी भी अनियमित्ता के बारे में बताया गया। 

Also Read

बारिश के पानी के बहाव में पाइप में फिसली दो साल की बच्ची, तलाश जारी

26 Jul 2024 08:37 PM

रामपुर Rampur News : बारिश के पानी के बहाव में पाइप में फिसली दो साल की बच्ची, तलाश जारी

जिले के मिलक क्षेत्र के ग्राम करीम गंज में एक दुखद घटना घटी है, जहां बारिश के पानी के बहाव में एक 2 साल की बच्ची पाइप में फिसल गई। यह पाइप सीधे तालाब में पानी गिराता है, जिससे बच्ची का पता... और पढ़ें