Rampur News : बारिश से गिरी इमारत, मलबे में दबने से महिला की मौत

बारिश से गिरी इमारत, मलबे में दबने से महिला की मौत
UPT | शहर विधायक आकाश सक्सेना मौके पर पहुंचे

Jul 07, 2024 19:20

लगातार बारिश से मिस्टन गंज चौराहे पर एक पुरानी इमारत शनिवार देर रात भर भराकर गिर गई। जिसके मलबे में दबने से एक महिला की मौत हो गई। पुलिस ने मृतका शव पोस्टमार्टम के लिए...

Jul 07, 2024 19:20

Rampur News : लगातार बारिश से मिस्टन गंज चौराहे पर एक पुरानी इमारत शनिवार देर रात भर भराकर गिर गई। जिसके मलबे में दबने से एक महिला की मौत हो गई। पुलिस ने मृतका शव पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है। वहीं, घटना की जानकारी मिलते ही शहर विधायक आकाश सक्सेना मौके पर पहुंच गए। उन्होंने मृतका के परिजनों को सांत्वना दी।

हादसे के बाद मची चीख-पुकार
पिछले पांच दिनों से लगातार बारिश का सिलसिला जारी है। शनिवार देर रात कोतवाली थाना क्षेत्र में अचानक एक पुरानी इमारत भरभरा कर गिर गई। घटना के वक्त दुकानें खुली हुईं थीं। मलबे में स्कूटी, साइकिलें आदि दब गईं। हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई। सूचना पर नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी दुर्गेश्वर त्रिपाठी स्टॉफ के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने जेसीबी से मलबे को हटाने का काम शुरू कराया और ट्रैक्टर-ट्रालियों में भरकर ले जाया गया। इस बीच जब मलबा हटाया, तो मलबे में एक महिला का शव निकला। हालांकि, पहले यह कहा जा रहा था कि कोई नहीं हताहत नहीं हुआ है। लेकिन, बाद में महिला शव निकला, तो लोग चौंक गए। शव की शिनाख्त करने का काम शुरू हुआ, तो पता लगा कि मृतका कोतवाली क्षेत्र की ही मंदिर वाली गली की रहने वाली है। उनका नाम सीमा रस्तोगी है। उनका एक पुत्र है, जो मानसिक रूप से कमजोर है। 

पूरे शहर में एक सर्वे कराया जाए
रविवार को सुबह होते ही शहर विधायक आकाश सक्सेना मिस्टनगंज पहुंच गए। जहां अधिशासी अधिकारी दुर्गेश्वर त्रिपाठी भी आ गए। उन्होंने मौके का जायजा लिया और फिर मृतका घर पहुंचकर परिजनों को सांत्वना दी। उन्होंने कहा कि घटना बेहद दुःखद है। आगे ऐसा न हो, इसके लिए पूरी सावधानी बरती जाए। आकाश सक्सेना ने कहा कि मिस्टन गंज में हुए दुःखद हादसे से प्रशासन को सबक लेना चाहिए। इसके लिए पूरे शहर में एक सर्वे कराया जाए, जिसमें नगर पालिका की टीमें गठित हों और वो टीमें जर्जर इमारतों को चिन्हित करने का कार्य करें। इसके बाद अभियान चलाकर जर्जर इमारतों के ध्वस्तीकरण का कार्य हो, जिससे भविष्य में कोई ऐसा हादसा न हो। उन्होंने कहा कि सरकार पूरी तरह से जनता को समर्पित है। उन्होंने प्रशासन से पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाने के लिए कहा है।

Also Read

सपा नेता का दावा- हरियाणा चुनाव परिणाम के बाद BJP गिरेगी

5 Oct 2024 07:59 PM

अमरोहा अमरोहा पहुंचे रामगोपाल यादव : सपा नेता का दावा- हरियाणा चुनाव परिणाम के बाद BJP गिरेगी

समाजवादी पार्टी के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव शनिवार को अमरोहा के मंडी धनौरा में एक निजी कार्यक्रम में शामिल हुए, जहां उन्होंने बेंकट हॉल का उद्घाटन किया... और पढ़ें