सनातन धर्म टिप्पणी विवाद : रामपुर कोर्ट ने उदयनिधि स्टालिन और प्रियंक खरगे मामले में मांगी जांच रिपोर्ट

रामपुर कोर्ट ने उदयनिधि स्टालिन और प्रियंक खरगे मामले में मांगी जांच रिपोर्ट
UPT | symnolic

Jul 22, 2024 21:01

रामपुर में पिछले साल दो वकीलों ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के पुत्र उदयनिधि स्टालिन और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे प्रियंक खरगे पर मुकदमा दर्ज करवाया था।

Jul 22, 2024 21:01

Rampur News : रामपुर में पिछले साल दो वकीलों ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के पुत्र उदयनिधि स्टालिन और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे प्रियंक खरगे पर मुकदमा दर्ज करवाया था। दरअसल, उन पर सनातन धर्म के बारे में विवादास्पद टिप्पणियां करने का आरोप लगाया गया था। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए, अदालत ने अब तक की जांच रिपोर्ट मांगी है। यह कदम मामले की प्रगति और इसकी वर्तमान स्थिति का आकलन करने के लिए उठाया गया है।

ये भी पढ़ें : बड़ी खबर : सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड सरकार के कांवड़ मार्गों पर नेमप्लेट लगाने के आदेश पर अंतरिम रोक लगाई

2023 में दर्ज किया था मामला
शिकायतकर्ता वकीलों, राम सिंह लोधी और हर्ष गुप्ता, ने आरोप लगाया कि उदयनिधि स्टालिन और प्रियंक खरगे की टिप्पणियों ने न केवल उनकी व्यक्तिगत धार्मिक भावनाओं को आहत किया है, बल्कि समाज में धार्मिक समुदायों के बीच तनाव भी पैदा किया है। यह मामला सितंबर 2023 में रामपुर के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में दर्ज किया गया था।



इन धाराओं के तहत दर्ज मामला
पुलिस ने इस मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 153ए और 295ए के तहत मुकदमा दर्ज किया था। ये धाराएं धार्मिक आधार पर विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देने और धार्मिक भावनाओं को आहत करने से संबंधित हैं। हालांकि, शिकायतकर्ताओं का आरोप है कि एक वर्ष बीत जाने के बावजूद पुलिस ने इस मामले में कोई ठोस कार्रवाई नहीं की है।

ये भी पढ़ें : नीट पेपर लीक पर हंगामा : राहुल ने कहा-शिक्षामंत्री ने अपने अलावा सबकी गलती बताई, अखिलेश बोले-जब तक ये मंत्री रहेंगे...

एमपी-एमएलए कोर्ट में भी याचिका दायर
इस स्थिति के मद्देनजर, अधिवक्ता राम सिंह लोधी ने रामपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट में एक याचिका दायर की है। उन्होंने न्यायालय से अनुरोध किया है कि वह पुलिस से इस मामले की प्रगति रिपोर्ट मांगे। न्यायालय ने इस याचिका पर संज्ञान लेते हुए सिविल लाइंस पुलिस से विस्तृत जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने का आदेश दिया है।

Also Read

कर्ज के दबाव में अधेड़ ने ट्रेन के नीचे कूदकर दी जान, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

7 Sep 2024 09:27 PM

मुरादाबाद Moradabad News : कर्ज के दबाव में अधेड़ ने ट्रेन के नीचे कूदकर दी जान, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

मुरादाबाद के कटघर थाना क्षेत्र में शनिवार शाम को एक दुखद घटना घटी, जब एक अधेड़ व्यक्ति ने ट्रेन से कटकर अपनी जान दे दी। और पढ़ें