रामपुर में स्वास्थय विभाग की कार्रवाई : मेडिकल स्टोर पर टीम ने की जांच, बाजार में हुई छापेमारी से मचा हड़कंप

मेडिकल स्टोर पर टीम ने की जांच, बाजार में हुई छापेमारी से मचा हड़कंप
UPT | जांच के बाद बंद किया गया मेडिलक स्टोर

May 03, 2024 22:06

जनपद रामपुर की कोतवाली टांडा के नगर पंचायत दढ़ियाल में मुरादाबाद मार्ग पर स्थित साई मेडिकल स्टोर पर स्वास्थ्य विभाग  की टीम ने शिकायत के आधार पर...

May 03, 2024 22:06

Rampur News (Syed Nadir) : जनपद रामपुर की कोतवाली टांडा के नगर पंचायत दढ़ियाल में मुरादाबाद मार्ग पर स्थित साई मेडिकल स्टोर पर स्वास्थ्य विभाग  की टीम ने शिकायत के आधार पर  छापामारी की। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम को मेडिकल स्टोर का संचालक कर्ता नहीं मिला। उसकी गैर मौजूदगी में मेडिकल स्टोर संचालित होता पाया गया। 

जांच रिपोर्ट आने तक बंद किया मेडिकल स्टोर 
छापेमारी करने पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दवाइयां के नमूने लेकर जांच के लिए लैब भेज दिए हैं। इसके बाद रिपोर्ट आने तक मेडिकल स्टोर को बंद कर दिया गया और क्रय बिक्री पर भी रोक लगा दी गई है। जनपद रामपुर की कोतवाली टांडा की नगर पंचायत दढ़ियाल के मोहल्ला फत्तावाला निवासी चरण सिंह ने 26 अप्रैल को आइजीआरएस पोर्टल पर नगर में चल रहे साई मेडिकल स्टोर की शिकायत की थी।

नकली और नशीली दवाई बेचने का आरोप 
शिकायतकर्ता का आरोप था कि साई मेडिकल स्टोर पर फर्जी तरीके से नकली और नशीली दवाइयां बेची जा रही है। नकली दवाओ के कारण नगर के लोगो के जीवन के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। आरोप लगाया कि साई मेडिकल स्टोर का संचालन कर्ता फर्जी तरीके से अस्पताल के कागजात बनाकर अस्पताल भी चल रहा है। आरोपी पर जनपद रामपुर, मुरादाबाद और उत्तराखंड के कई शहरों में अपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। हाल में वह एक मामले में सजा होने के बाद जेल में बंद है।

चार संदिग्ध दवाइयां के लिए सैंपल 
शिकायत के आधार पर शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मुरादाबाद मार्ग पर स्थित साई मेडिकल स्टोर पर छापामार कार्रवाई की। इस दौरान मेडिकल स्टोर पर मेडिकल का संचालन कर्ता तो नहीं मिला, लेकिन उसकी गैर मौजूदगी में मेडिकल चलता हुआ पाया गया। स्वास्थ्य विभाग के ड्रग इंस्पेक्टर मुकेश कुमार ने चार संदिग्ध दवाइयों के सैंपल लेकर जांच के लिए लखनऊ लैब भेज दिए हैं। 

छापेमारी से मचा हड़कंप 
ड्रग इंस्पेक्टर मुकेश कुमार ने बताया कि फिलहाल मेडिकल को बंद कर दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद नियम अनुसार मेडिकल स्टोर संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं दूसरी ओर नगर में स्वास्थ्य विभाग की टीम आने की सूचना पर अन्य मेडिकल स्टोर संचालकों में हड़कंप मच गया । कुछ ही देर में मेडिकल स्टोर संचालक अपनी दुकाने बंद कर फरार हो हो गए।

Also Read

पुलिस मुठभेड़ में एक परिवार पर गोलीबारी करने वाले पिता-पुत्र गिरफ्तार, कई दिनों से चल रहे थे फरार

4 Jul 2024 01:04 AM

मुरादाबाद Moradabad News : पुलिस मुठभेड़ में एक परिवार पर गोलीबारी करने वाले पिता-पुत्र गिरफ्तार, कई दिनों से चल रहे थे फरार

मुरादाबाद में थाना मूंढापांडे क्षेत्र के ग्राम शिवपुरी में 26 जून को महिला को अगवा करने के लिए साथियों के संग आए मुस्लिम ने विरोध करने पर महिला के परिवार पर गोलीबारी कर दी। जिसमे परिवार के तीन लोग घायल ... और पढ़ें