Rampur News : कोसी नदी के बढ़े जलस्तर से तोपखाना प्रानपुर रोड बुरी तरह क्षतिग्रस्त, सड़क मरम्मत की मांग तेज

कोसी नदी के बढ़े जलस्तर से तोपखाना प्रानपुर रोड बुरी तरह क्षतिग्रस्त, सड़क मरम्मत की मांग तेज
UPT | सड़क मरम्मत की मांग तेज

Sep 22, 2024 18:01

हाल ही में हुई भारी बारिश के कारण कोसी नदी का जलस्तर खतरनाक रूप से बढ़ गया है, जिससे क्षेत्र में जनजीवन प्रभावित हुआ है। विशेष रूप से तोपखाना प्रानपुर रोड पर पानी भर जाने से यह सड़क बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है..

Sep 22, 2024 18:01

Rampur News : हाल ही में हुई भारी बारिश के कारण कोसी नदी का जलस्तर खतरनाक रूप से बढ़ गया है, जिससे क्षेत्र में जनजीवन प्रभावित हुआ है। विशेष रूप से तोपखाना प्रानपुर रोड पर पानी भर जाने से यह सड़क बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है। इस क्षति के कारण बंजरिया सैदनगर को जोड़ने वाली लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) की सड़क अब आवागमन के लिए खतरनाक बन गई है। आयशा मस्जिद के पास स्थित फूलों वाली बगिया, सेफ हैंड स्कूल, और प्रानपुर पुल को जाने वाले डामर रोड के दोनों किनारों पर जमीन धंसने लगी है, जिसके कारण सड़क के दोनों ओर बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं। यह सड़क महत्वपूर्ण है क्योंकि यह क्षेत्रीय आवागमन का मुख्य मार्ग है। सड़क की स्थिति इतनी बिगड़ गई है कि स्थानीय लोगों को आवागमन में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है, और दुर्घटनाओं का खतरा बढ़ गया है। 

सड़क मरम्मत और चौड़ीकरण की मांग  
चमरौआ विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी रह चुके और वर्तमान में रामपुर जिला पंचायत के सदस्य मुस्तफा हुसैन ने इस गंभीर समस्या को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और रामपुर जिलाधिकारी जोगिंदर सिंह को पत्र लिखा है। उन्होंने सड़क की तुरंत मरम्मत और चौड़ीकरण की मांग की है, ताकि आने वाले समय में कोई बड़ी दुर्घटना न हो। मुस्तफा हुसैन ने चेतावनी दी कि अगर जल्द से जल्द इस सड़क की मरम्मत नहीं की गई, तो यह मार्ग और अधिक खतरनाक हो सकता है, जिससे जनहानि की आशंका बढ़ जाएगी।



जिला प्रशासन की सराहना
मुस्तफा हुसैन ने इस मौके पर जिला प्रशासन और लोक निर्माण विभाग के बाढ़ बचाव के प्रयासों की सराहना भी की। उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी जोगिंदर सिंह के नेतृत्व में प्रशासन ने बाढ़ से निपटने के लिए ठोस कदम उठाए थे, जिससे क्षेत्र में स्थिति नियंत्रित रही। हालांकि, प्राकृतिक आपदा के कारण बनवाई गई नई सड़क भी कोसी नदी के अत्यधिक जलस्तर के चलते कटाव का शिकार हो गई और कई गरीब परिवारों के मकान भी ढह गए।

Also Read

 डीआईजी का फोटो लगाकर साइबर ठगों ने बनाई फर्जी फेसबुक आईडी, रिपोर्ट दर्ज

22 Sep 2024 06:44 PM

मुरादाबाद Moradabad News : डीआईजी का फोटो लगाकर साइबर ठगों ने बनाई फर्जी फेसबुक आईडी, रिपोर्ट दर्ज

मुरादाबाद में डीआईजी मुनि राज का फोटो लगाकर साइबर ठगों ने फर्जी फेसबुक आईडी बनकर लोगो से किया ठगी का प्रयास... और पढ़ें