संभल में खाद्य विभाग की छापेमारी : मिठाई की दुकान से नमूने लेने पर हंगामा, भाजपा नेता भी दुकानदार के समर्थन में आए

मिठाई की दुकान से नमूने लेने पर हंगामा, भाजपा नेता भी दुकानदार के समर्थन में आए
UPT | संभल में खाद्य विभाग की छापेमारी

Aug 17, 2024 01:58

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के भाजपा क्षेत्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंघल के आवास के पास खाद्य विभाग की टीम द्वारा मिठाई की दुकान पर की गई छापेमारी के दौरान जमकर हंगामा हुआ।

Aug 17, 2024 01:58

Sambhal News : पश्चिमी उत्तर प्रदेश के भाजपा क्षेत्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंघल के आवास के पास खाद्य विभाग की टीम द्वारा मिठाई की दुकान पर की गई छापेमारी के दौरान जमकर हंगामा हुआ। खाद्य विभाग की टीम ने शुक्रवार को सदर कोतवाली इलाके के मोहल्ला कोट पूर्वी स्थित लालता प्रसाद की मिठाई की दुकान से सैंपल लेने के लिए छापेमारी की। जब फूड इंस्पेक्टर ने दुकान के अंदर जाकर नमूने लेने की बात की, तो दुकानदार और आसपास के अन्य व्यापारियों ने इसका विरोध किया और हंगामा शुरू कर दिया।

 खाद्य विभाग की टीम से जताई नाराजगी
हंगामे की सूचना मिलते ही भाजपा के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंघल भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने खाद्य विभाग की टीम से नाराजगी जताई और उन्हें अपने आवास पर ले गए। वहां, लगभग दो घंटे तक वार्ता का दौर चला, जिसमें भाजपा नेता ने खाद्य विभाग की टीम से आग्रह किया कि वे सैंपल न लें। भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि दुकानदार ने बताया कि खाद्य विभाग की टीम छापामारी से बचने के लिए 50,000 रुपये की मांग कर रही थी, जिससे हंगामा और बढ़ गया।

मिठाई की दुकान से नमूने लेने पर हंगामा
मुख्य खाद्य अधिकारी राहुल कुमार भी घटनास्थल पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। भाजपा नेता की तमाम कोशिशों के बावजूद खाद्य विभाग की टीम ने मिठाई की दुकान से नमूने लिए और बिना किसी समाधान के वहां से चले गए। इस घटना ने क्षेत्र में हलचल मचा दी और स्थानीय व्यापारियों के बीच असंतोष पैदा कर दिया।

भाजपा नेता भी दुकानदार के समर्थन में आए
भाजपा के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंघल ने इस पूरे प्रकरण को लेकर खाद्य विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि यदि खाद्य विभाग की छापेमारी में पारदर्शिता और उचित प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया तो यह व्यापारियों के साथ अन्याय होगा। खाद्य विभाग की टीम का कहना है कि उनकी कार्रवाई पूरी तरह से नियमों के तहत थी और किसी भी प्रकार की रिश्वत या अनियमितता का कोई सवाल नहीं उठता।

Also Read

परिजनों ने पोस्टमार्टम से किया इनकार, जांच में जुटी पुलिस

19 Sep 2024 07:31 PM

मुरादाबाद मुरादाबाद में जहरीली शराब से पांच की मौत : परिजनों ने पोस्टमार्टम से किया इनकार, जांच में जुटी पुलिस

मुरादाबाद के मझोला थाना क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई। ये सभी स्थानीय निवासी थे और शनिवार रात को आदर्श कॉलोनी में एक साथ बैठकर शराब का सेवन कर रहे थे... और पढ़ें