धर्म परिवर्तन के दबाव से परेशान छात्रा ने की आत्महत्या : निकाह ना करने पर अश्लील वीडियो वायरल करने की दे रहा था धमकी

निकाह ना करने पर अश्लील वीडियो वायरल करने की दे रहा था धमकी
UPT | ब्लैकमेलिंग से परेशान छात्रा ने की खुदकुशी

Oct 07, 2024 15:52

दरअसल, युवती के सुसाइड का पूरा मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ है। संभल के गुन्नौर कोतवाली इलाके की निवासी पॉलीटेक्निक की छात्रा के मोहल्ले के ही कासिम नाम के युवक से दोस्ती थी...

Oct 07, 2024 15:52

Sambhal News :  उत्तर प्रदेश के संभल से एक पॉलिटेक्निक छात्रा की आत्महत्या की खबर आई है। छात्रा दूसरे समुदाय के युवक की ब्लैकमेलिंग से इतनी परेशान थी कि उसने सुसाइड कर लिया। फिलहाल मृतका के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

पीसीएस परीक्षा 2024 : यूपी के सभी 75 जिलों में बनाए जाएंगे केंद्र, पेपर लीक के बाद निजी संस्थानों पर रोक

पूरा मामला समझिए
दरअसल, युवती के सुसाइड का पूरा मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ है। संभल के गुन्नौर कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली पॉलीटेक्निक छात्रा की मोहल्ले के ही कासिम नाम के युवक से दोस्ती थी। कासिम ने छात्रा का अश्लील वीडियो बना लिया था, जिसके आधार पर वह उस पर शादी का दबाव बनाता रहता था।



कासिम की हरकतों से परेशान छात्रा ने परिजनों से शिकायत की। जिस पर परिजनों ने कासिम को समझाने की कोशिश की लेकिन वो नहीं माना। इन्हीं सब हरकतों से तंग आकर परिजनों ने छात्रा का एडमिशन बदायूं के पॉलिटेक्निक में करा दिया। लेकिन इसके बाद भी कासिम ने छात्रा का पीछा नहीं छोड़ा।

वीडियो वायरल करने की धमकी
खबर ये भी है कि आरोपी कासिम छात्रा को उसके कॉलेज जाकर भी परेशान करता था और धर्म परिवर्तन करके निकाह करने के लिए दबाव डालने लगा। जब छात्रा ने निकाह करने से मना कर दिया तो 30 सितंबर को कासिम ने छात्रा को रास्ते में ही रोक लिया और जान से मारने और अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देने लगा। इस पूरी घटना को देखते हुए छात्रा की मौसी ने 6 अक्टूबर को थाने में कासिम के खिलाफ़ शिकायत करने की बात कही।

अपने ही घर ही फांसी लगाकर दी जान
इन्हीं सब से परेशान होकर युवती ने संभल स्थित अपने घर में ही फांसी लगाकर जान दे दी। जब छात्रा काफी देर तक कमरे से बाहर नहीं निकली तो मां ने दरवाजा खटखटाया। कोई जवाब नहीं मिलने पर परिजनों ने कोतवाली पुलिस को सूचना दी।

युवक अरेस्ट
पुलिस ने छात्रा के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजनों ने पुलिस को तहरीर देकर कासिम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। मृतक छात्रा की मां का कहना है कि कासिम हमारी बेटी को काफी समय से परेशान कर रहा था। वह बेटी को धमकियां देता था। शिकायत के आधार पर एक युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे अरेस्ट कर लिया गया है। मामले में पूछताछ जारी है।

रतन टाटा की बिगड़ी तबीयत : खुद पोस्ट कर भर्ती होने के दावों का किया खंडन, कहा- अफवाहों पर न दें ध्यान

Also Read

पुरानी रंजिश में दबंगों का हमला, महिला गंभीर रूप से घायल, पुलिस ने की जांच शुरू

7 Oct 2024 05:49 PM

मुरादाबाद Moradabad News : पुरानी रंजिश में दबंगों का हमला, महिला गंभीर रूप से घायल, पुलिस ने की जांच शुरू

बिलारी थाना क्षेत्र के अब्दुल्लाह गांव में सोमवार को पुरानी रंजिश के चलते एक परिवार पर दबंगों ने जानलेवा हमला किया। घटना में एक महिला गंभीर रूप से घायल हो... और पढ़ें