Moradabad News : गिरफ्तारी के बाद लैक्मे ब्यूटी अकादमी की डायरेक्टर का बयान, कहा- पैसे के लिए लोग अपना ईमान बेच रहे

गिरफ्तारी के बाद लैक्मे ब्यूटी अकादमी की डायरेक्टर का बयान, कहा- पैसे के लिए लोग अपना ईमान बेच रहे
UPT | रक्षंदा खान

Jul 27, 2024 15:54

यूपी के मुरादाबाद जिले में लैक्मे एकेडमी की संचालिका रक्षंदा खान को धर्मान्तरण के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इस आरोप के चलते पूरे इलाके में हड़कंप मचा हुआ...

Jul 27, 2024 15:54

Moradabad News : यूपी के मुरादाबाद जिले में लैक्मे एकेडमी की संचालिका रक्षंदा खान को धर्मान्तरण के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इस आरोप के चलते पूरे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। रक्षंदा खान ने आरोपों को लेकर मीडिया के सामने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि उन पर लगाए गए आरोप पूरी तरह से झूठे हैं। उनका कहना है कि उनके संस्थान में सैकड़ों छात्र-छात्राएं शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं और इनमें से कुछ छात्रों ने कोर्स पूरा करने के बाद फीस जमा नहीं की। उनके अनुसार जब फीस की मांग की गई, तो इन छात्रों ने उन पर धर्मान्तरण के आरोप लगाए। रक्षंदा खान ने यह भी कहा कि इस संबंध में उनके पास कैमरे में रिकॉर्ड मौजूद है, जो उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों की वास्तविकता को उजागर कर सकता है।

पैसों के लालच में आकर अपना ईमान बेच रहे
जिले में धर्मान्तरण के लिए उकसाने के आरोप में लैक्मे एकेडमी की डायरेक्टर रक्षंदा खान ने बयान जारी किया है। रक्षंदा खान ने आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि उनकी संस्था पर लगाए गए आरोप पूरी तरह से बेबुनियाद हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कुछ लोग पैसों के लालच में आकर अपना ईमान बेच रहे हैं और उनकी संस्था को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। रक्षंदा खान ने कहा, "हमारे खिलाफ लगाए गए आरोप पूरी तरह से गलत हैं। रक्षंदा खान ने कहा, "मुझे पुलिस और कोर्ट पर पूरा विश्वास है। मैं आपसे अनुरोध करती हूँ कि सच्चाई का साथ दें और सिर्फ मुसलमान होने की वजह से मेरे साथ न छोड़ें।"

फीस की मांग करने पर लगाएं आरोप
लैक्मे एकेडमी की डायरेक्टर रक्षंदा खान ने कहा है कि आज के समय में पैसे के लालच में कई लोग अपना ईमान बेच देते हैं। खान का कहना है कि जब से उनके एकेडमी के पांच महीने के कोर्स को पूरा किया गया है, कुछ छात्राएं फीस को लेकर शिकायतें कर रही हैं और उन पर गलत आरोप लगा रही हैं। रक्षंदा खान ने आरोप लगाया कि कुछ छात्राएं जिनसे कोर्स के समाप्ति के बाद फीस की मांग की गई थी, उन्होंने फीस देने से इंकार कर दिया और अब उनके खिलाफ आरोप लगा रही हैं। खान ने कहा, "टीचर को पढ़ाने के बाद आप फीस नहीं देना चाहते और झूठे आरोप लगा रहे हैं।" उन्होंने विशेष रूप से एक छात्रा का उदाहरण दिया, जो खुद एक मुस्लिम के साथ आई थी और अपने पिता को इस बारे में न बताने की मांग कर रही थी। खान ने यह भी स्पष्ट किया कि उनके पास सभी आवश्यक सबूत हैं और उन्होंने केवल बच्चों को समझाने की कोशिश की है ताकि वे फीस जमा करें।


खान ने लैक्मे एकेडमी की प्रतिष्ठा को बनाए रखने की बात करते हुए कहा कि लैक्मे का मतलब 'लक्ष्मी महान' होता है और वे इस शब्द की बदनामी नहीं चाहतीं। उन्होंने कहा कि उनका संस्थान एक प्रतिष्ठित संस्था है और अब तक 100 से अधिक छात्राएं इस संस्था से पढ़ाई पूरी करके निकली हैं, जिन्होंने कभी भी कोई शिकायत नहीं की। खान ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि प्रोडक्ट में मिलावट के आरोप झूठे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि जो व्यक्ति एक करोड़ की फ्रेंचाइज़ी ले सकता है, वह 200 रुपये की नकली प्रोडक्ट वाली बोतल का इस्तेमाल नहीं करेगा। खान ने यह भी स्पष्ट किया कि उनके पास लैक्मे से पूर्ण गुणवत्ता वाले प्रोडक्ट्स आते हैं और वे नकली प्रोडक्ट्स का उपयोग नहीं करेंगे।

क्या है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक 5 दिन पहले रक्षंदा खान की अकादमी की दो छात्राओं और एक छात्र ने जिलाधिकारी अनुज सिंह से शिकायत की थी। उन्होंने कहा था कि रक्षंदा खान ब्यूटी अकादमी की आड़ में धर्मांतरण की मुहिम चला रही है। रक्षंदा खान पर आरोप था कि वह हिंदू छात्राओं को मुस्लिम युवकों के साथ दोस्ती करने और शादी करने के लिए प्रेरित करती हैं। छात्राओं का आरोप था कि रक्षंदा की ब्यूटी अकादमी में मुस्लिम छात्रों को नमाज पढ़ने की छूट है, लेकिन हिंदू छात्र-छात्राओं को टीका, सिंदूर और मंगलसूत्र पहनकर आने पर पाबंदी लगाई गई है। 

Also Read

कर्ज के दबाव में अधेड़ ने ट्रेन के नीचे कूदकर दी जान, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

7 Sep 2024 09:27 PM

मुरादाबाद Moradabad News : कर्ज के दबाव में अधेड़ ने ट्रेन के नीचे कूदकर दी जान, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

मुरादाबाद के कटघर थाना क्षेत्र में शनिवार शाम को एक दुखद घटना घटी, जब एक अधेड़ व्यक्ति ने ट्रेन से कटकर अपनी जान दे दी। और पढ़ें