महिला की हत्या के विरोध में हरिद्वार स्टेट हाईवे पर प्रदर्शन : दो घंटे तक सड़क जाम रखा, देवरानी और उसके प्रेमी पर शक

दो घंटे तक सड़क जाम रखा, देवरानी और उसके प्रेमी पर शक
UPT | सीमा की फाइल फोटो।

Oct 15, 2024 19:07

मुरादाबाद में अवैध संबंधों में बाधक बनने पर जेठानी की देवरानी की ओर से प्रेमी के साथ मिलकर हत्या करवाने की बात सामने आई है। पुलिस ने देवरानी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

Oct 15, 2024 19:07

Moradabad News : कांठ थाना क्षेत्र के दरियापुर गांव में हुई एक महिला की हत्या ने पूरे इलाके में सनसनी फैला दी है। घटना के विरोध में ग्रामीणों ने हरिद्वार स्टेट हाईवे पर जमकर प्रदर्शन किया। उन्होंने थाने के सामने महिला के शव को रखकर करीब दो घंटे तक सड़क जाम रखा, जिससे यातायात ठप हो गया। इस दौरान लोगों ने आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की। सीओ और एसडीएम मौके पर पहुंचे और परिवार वालों को कार्रवाई का आश्वासन देकर मामला शांत कराया। इसके बाद ग्रामीणों ने शव को अंतिम संस्कार के लिए मोक्षधाम ले जाया। 


घटना का विवरण 
यह मामला सोमवार का है जब दरियापुर गांव में एक महिला सीमा की उसके घर में गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। सीमा का शव घर के एक कमरे में मिला, जबकि उसी घर के दूसरे कमरे में उसकी देवरानी सुधा बंद पाई गई। सुधा ने दावा किया कि चार अज्ञात हमलावर घर में घुसे, उसे नशे का इंजेक्शन देकर बेहोश कर दिया और फिर कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद, उन्होंने उसकी जेठानी की हत्या कर दी।

घटना के समय सीमा का पति राहुल अपने पिता और छोटे भाई के साथ खेतों में काम करने गया था। दोपहर करीब 12 बजे जब वे घर लौटे, तो उन्होंने सीमा की लाश देखी और सुधा को एक कमरे में बंद पाया। सुधा के बयान के बाद मामला उलझ गया, लेकिन पुलिस की जांच में उसकी कहानी पर सवाल उठे।

पुलिस की जांच और शक 
पुलिस ने जब मामले की गहराई से जांच की, तो उन्हें सुधा की कहानी झूठी लगी। फोरेंसिक टीम के साथ की गई पड़ताल और इलेक्ट्रॉनिक सबूतों के आधार पर यह खुलासा हुआ कि सुधा का एक व्यक्ति के साथ अवैध संबंध था, जिसका पता सीमा को चल गया था। इसी वजह से सुधा ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर सीमा को रास्ते से हटाने की साजिश रची। खुद को संदेह से बचाने के लिए सुधा ने अपने हाथ-पैर रस्सी से बांधकर बेड पर खुद को बंद कर लिया ताकि घटना को एक बाहरी हमला दिखाया जा सके।

एसपी देहात कुंवर आकाश सिंह ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही कांठ थाना पुलिस फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंची। उन्होंने बताया कि परिवारजनों की तहरीर पर हत्या का मामला दर्ज किया गया है। जांच में यह पाया गया कि सुधा ने ही अपने प्रेमी के साथ मिलकर सीमा की हत्या की योजना बनाई थी। पूछताछ के दौरान पुलिस ने कई अहम सबूत जुटाए हैं और सुधा से गहन पूछताछ जारी है।

ग्रामीणों का गुस्सा और पुलिस की कार्रवाई 
घटना के बाद जब सीमा का शव पोस्टमार्टम के बाद गांव पहुंचा, तो ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया। उन्होंने शव को कांठ थाने के सामने रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया और हत्या के आरोपी को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की। ग्रामीणों का कहना था कि जब तक सीमा के हत्यारे को गिरफ्तार नहीं किया जाता, तब तक उनके गुस्से को शांत करना मुश्किल होगा। उनका मानना है कि आरोपी खुला घूम रहा है तो वह किसी और की जान भी ले सकता है।

सीओ और एसडीएम की समझाइश के बाद प्रदर्शनकारी शांत हुए और शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जाया गया। पुलिस का कहना है कि जांच पूरी होते ही आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और मामले का जल्द ही खुलासा किया जाएगा। 

ये भी पढ़े : दुष्कर्म पीड़ित किशोरी से मिलने अस्पताल पहुंचे अजय राय : बोले- प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त, अपराधियों के हौसले बुलंद

ये भी पढ़े : बहराइच हिंसा : कानून-व्यवस्था पर मायावती ने उठाए सवाल, कहा-शांति व्यवस्था सरकार की पहली जिम्मेदारी

Also Read