अर्धेंन्दु मौली कुमार प्रसाद का इस्तीफा : सुप्रीम कोर्ट में यूपी के अतिरिक्त महाधिवक्ता थे

सुप्रीम कोर्ट में यूपी के अतिरिक्त महाधिवक्ता थे
UPT | अर्धेन्दुमौली कुमार प्रसाद

Apr 03, 2024 00:36

सुप्रीम कोर्ट के गलियारे से यूपी से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। शीर्ष न्यायालय में यूपी के अतिरिक्त महाधिवक्ता (एएजी) अर्धेन्दुमौली कुमार प्रसाद ने इस्तीफा दे दिया है। अचानक उठाए गए इस कदम से सब हैरान हैं।

Apr 03, 2024 00:36

New Delhi : सुप्रीम कोर्ट के गलियारे से यूपी से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। शीर्ष न्यायालय में यूपी के अतिरिक्त महाधिवक्ता (एएजी) अर्धेन्दुमौली कुमार प्रसाद ने इस्तीफा दे दिया है। अचानक उठाए गए इस कदम से सब हैरान हैं।

इस्तीफे में क्या लिखा
यूपी सरकार के प्रमुख सचिव (कानून) और कानूनी सलाहकार को उन्होंने इस्तीफा भेज दिया है। पत्र लिखते हुए उन्होंने इस्तीफे के पीछे निजी कारण बताए हैं। इस्तीफे में प्रसाद ने राज्य सरकार की सेवा करनेका अवसर देने के लिए आभार जताया है। इस्तीफे में लिखा कि उत्तर प्रदेश सरकार का कोर्ट में बचाव करना एक विशेषाधिकार और सम्मान की बात है। निजी कारणों से जारी इसे जारी रखने में असमर्थ हूं, इसलिए उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त महाधिवक्ता के पद से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे रहा हूं। 

ढाई साल अतिरिक्त महाधिवक्ता रहे
ढाई साल पहले प्रसाद को रवेंद्र कुमार और अजय अग्रवाल के साथ अतिरिक्त महाधिवक्ता नियुक्त किया गया था। प्रसाद ने 2 नवंबर 2021 को अतिरिक्त महाधिवक्ता का कार्यभार संभाला था। अतिरिक्त महाधिवक्ता नियुक्त होने से पहले उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में यूपी के लिए स्थायी वकील के रूप में भी कार्य किया था। अचानक उठाए गए इस कदम से सब हैरान हैं। जानकारों का कहना है कि निजी प्रैक्टिस करने के उद्देश्य से उन्होंने सरकारी पद को छोड़ा है।
 

Also Read

10वीं पास के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, 108 पदों पर निकली भर्ती, जानें आवेदन प्रक्रिया

6 Oct 2024 11:53 AM

नेशनल NABARD Recruitment 2024 : 10वीं पास के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, 108 पदों पर निकली भर्ती, जानें आवेदन प्रक्रिया

राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक (NABARD) ने 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) का बेहतरीन अवसर प्रदान किया है। और पढ़ें