advertisements
advertisements

अर्धेंन्दु मौली कुमार प्रसाद का इस्तीफा : सुप्रीम कोर्ट में यूपी के अतिरिक्त महाधिवक्ता थे

सुप्रीम कोर्ट में यूपी के अतिरिक्त महाधिवक्ता थे
UPT | अर्धेन्दुमौली कुमार प्रसाद

Apr 03, 2024 00:36

सुप्रीम कोर्ट के गलियारे से यूपी से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। शीर्ष न्यायालय में यूपी के अतिरिक्त महाधिवक्ता (एएजी) अर्धेन्दुमौली कुमार प्रसाद ने इस्तीफा दे दिया है। अचानक उठाए गए इस कदम से सब हैरान हैं।

Apr 03, 2024 00:36

New Delhi : सुप्रीम कोर्ट के गलियारे से यूपी से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। शीर्ष न्यायालय में यूपी के अतिरिक्त महाधिवक्ता (एएजी) अर्धेन्दुमौली कुमार प्रसाद ने इस्तीफा दे दिया है। अचानक उठाए गए इस कदम से सब हैरान हैं।

इस्तीफे में क्या लिखा
यूपी सरकार के प्रमुख सचिव (कानून) और कानूनी सलाहकार को उन्होंने इस्तीफा भेज दिया है। पत्र लिखते हुए उन्होंने इस्तीफे के पीछे निजी कारण बताए हैं। इस्तीफे में प्रसाद ने राज्य सरकार की सेवा करनेका अवसर देने के लिए आभार जताया है। इस्तीफे में लिखा कि उत्तर प्रदेश सरकार का कोर्ट में बचाव करना एक विशेषाधिकार और सम्मान की बात है। निजी कारणों से जारी इसे जारी रखने में असमर्थ हूं, इसलिए उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त महाधिवक्ता के पद से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे रहा हूं। 

ढाई साल अतिरिक्त महाधिवक्ता रहे
ढाई साल पहले प्रसाद को रवेंद्र कुमार और अजय अग्रवाल के साथ अतिरिक्त महाधिवक्ता नियुक्त किया गया था। प्रसाद ने 2 नवंबर 2021 को अतिरिक्त महाधिवक्ता का कार्यभार संभाला था। अतिरिक्त महाधिवक्ता नियुक्त होने से पहले उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में यूपी के लिए स्थायी वकील के रूप में भी कार्य किया था। अचानक उठाए गए इस कदम से सब हैरान हैं। जानकारों का कहना है कि निजी प्रैक्टिस करने के उद्देश्य से उन्होंने सरकारी पद को छोड़ा है।
 

Also Read

सीतापुर के शुभम वर्मा इंटर और इसी जिले की प्राची ने दसवीं में किया टॉप इसके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

20 Apr 2024 08:41 PM

लखनऊ यूपी @7 बजे : सीतापुर के शुभम वर्मा इंटर और इसी जिले की प्राची ने दसवीं में किया टॉप इसके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UPT News : यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के 52 लाख से ज्यादा छात्रों का रिजल्ट जारी कर दिया है। 10वीं में 89.55% विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए हैं। इनमें 93.40% लड़कियां और 86.05 लड़के शामिल हैं। हाईस्कूल में सीतापुर की प्राची निगम ने 98.50% अंकों के साथ टॉप किया है। उधर, पीएम मोदी न... और पढ़ें