Lok Sabha Elections 2024 : अभिषेक मनु सिंघवी बोले- 2.30 बजे के बाद कोई अपडेट नहीं, ECI से की मुलाकात

अभिषेक मनु सिंघवी बोले- 2.30 बजे के बाद कोई अपडेट नहीं, ECI से की मुलाकात
UPT | अभिषेक मनु सिंघवी ने चुनाव आयोग की वेबसाइट अपडेट में देरी पर चिंता जताई

Jun 04, 2024 17:37

ईसीआई से मुलाकात के बाद कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के आधार पर अपडेशन का हमने कोई आरोप नहीं लगाया है। हमने सिर्फ इतना कहा है कि चुनाव आयोग ने हमारी बात सुनी है।

Jun 04, 2024 17:37

New Delhi : कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी और सलमान खुर्शीद ने चुनाव आयोग की वेबसाइट अपडेट में देरी पर चिंता जताई है। कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने दिल्ली में भारतीय चुनाव आयोग (ECI) के साथ बैठक के बाद मीडिया को संबोधित किया। सिंघवी ने ECI द्वारा वेबसाइट अपडेट में देरी, खासकर दोपहर 2:30 बजे के बाद के बारे में राज्य इकाइयों और उम्मीदवारों द्वारा उठाई गई चिंताओं को उजागर किया।

सिंघवी ने स्पष्ट किया कि वे आरोप नहीं लगा रहे 
उन्होंने संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों के आधार पर अपडेट की अनुपस्थिति की ओर भी इशारा किया। सिंघवी ने स्पष्ट किया कि वे आरोप नहीं लगा रहे थे बल्कि समय पर अपडेट का अनुरोध कर रहे थे। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने उन्हें इस मुद्दे को तुरंत संबोधित करने और आगे चलकर अपडेट में कोई देरी नहीं होने देने का आश्वासन दिया है। बैठक चुनावी प्रक्रिया में पारदर्शिता और दक्षता बनाए रखने के लिए चल रहे प्रयासों को दर्शाती है।
  राज्य इकाइयों और उम्मीदवारों से मिली थी रिपोर्ट 
चुनाव आयोग से मुलाकात के बाद कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, "हमें राज्य इकाइयों और उम्मीदवारों से रिपोर्ट मिली है कि दोपहर 2:30 बजे के बाद चुनाव आयोग की वेबसाइट पर अपडेट करने में देरी हो रही है। दूसरी शिकायत यह थी कि संसदीय क्षेत्र के आधार पर कोई अपडेट नहीं है। कांग्रेस नेता ने मंगलवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि हमने कोई आरोप नहीं लगाया है, हमने सिर्फ अपडेट देने को कहा है। चुनाव आयोग ने हमारी बात सुनी है। उन्होंने कहा है कि वे अपडेट करने में किसी भी तरह की देरी नहीं होने देंगे।"
  सलमान खुर्शीद ने कहा-दो बूथों पर EVM बिगड़े
चुनाव आयोग से मिलने के बाद सलमान खुर्शीद ने कहा कि सोनीपत में दो एसेंबली सेग्मेंट्स हैं। एक सफीदों और दूसरा बरोदा। वहां दो बूथों को लेकर कहा जा रहा था कि EVM बिगड़ गए हैं, इसलिए काउंटिंग नहीं हो पा रही है। जिसके बाद हम चुनाव आयोग से मिले। चुनाव आयोग ने कहा कि इस स्थिति में पर्चे की काउंटिंग कर दी जाती है। इसलिए हमने उनसे आग्रह किया है कि इसे चेक कर रिपोर्ट मंगवा लें। 

Also Read

10वीं पास के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, 108 पदों पर निकली भर्ती, जानें आवेदन प्रक्रिया

6 Oct 2024 11:53 AM

नेशनल NABARD Recruitment 2024 : 10वीं पास के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, 108 पदों पर निकली भर्ती, जानें आवेदन प्रक्रिया

राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक (NABARD) ने 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) का बेहतरीन अवसर प्रदान किया है। और पढ़ें