बड़ी खबर : यूपी के सीएम, दोनों डिप्टी सीएम और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिल्ली बुलाए गए, हार की होगी समीक्षा

यूपी के सीएम, दोनों डिप्टी सीएम और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिल्ली बुलाए गए, हार की होगी समीक्षा
UPT | सीएम, दोनों डिप्टी सीएम और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बुलाए गए दिल्ली

Jun 06, 2024 15:05

उत्तर प्रदेश में भाजपा को लगे करारे झटके के बाद मंथन का दौर जारी है। इस बीच यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ को दिल्ली तलब किए गए हैं। उनके साथ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष...

Jun 06, 2024 15:05

Short Highlights
  • यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का दिल्ली दौरा
  • शाम 5 बजे दिल्ली पहुंचेंगे सीएम योगी
  • नतीजों के बाद सीएम योगी का पहला दिल्ली दौरा
  • कल बीजेपी संसदीय दल की दिल्ली में होगी बैठक
  • बैठक में शामिल होने दिल्ली आ रहे सीएम योगी
New Delhi News : उत्तर प्रदेश में भाजपा को लगे करारे झटके के बाद मंथन का दौर जारी है। इस बीच यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ को दिल्ली तलब किए गए हैं। उनके साथ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और दोनों डिप्टी सीएम भी बुलाए गए हैं।

पार्टी में मंथन का जारी दौर
लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को उत्तर प्रदेश से तगड़ा झटका लगा है। सूबे में बीजेपी को 80 में से महज 33 सीटों पर ही जीत मिल पाई है, जबकि पिछले चनाव में पार्टी को 80 में से 62 सीटें मिली थी। खुद प्रधानमंत्री मोदी भी महज 1.50 लाख वोट के अंतर से जीत पाए हैं। ऐसे में पार्टी में मंथन का दौर जारी है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बीजेपी को सूबे में मिली हार से केंद्रीय नेतृत्व नाराज है और सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक और यूपी बीजेपी के अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी को दिल्ली तलब किया है।

बैठक में बीजेपी के सभी सांसद रहेंगे
बता दें कि, इस बैठक में उत्तर प्रदेश में बीजेपी के कमजोर प्रदर्शन पर चर्चा होगी। दरअसल, भाजपा को उम्मीद से कम सीटें मिलने पर मंथन का दौर चल रहा है। एक तरफ दिल्ली में शीर्ष नेताओं की बैठकें चल रही हैं, वहीं दूसरी तरफ राज्यों में भी काफी हलचल है। यूपी की बैठक के बाद बीजेपी संसदीय दल की बैठक भी होगी। इस बैठक में नरेंद्र मोदी को नेता चुना जाएगा। यहां भी चुनाव नतीजों पर मंथन हो सकता है। संसदीय दल की बैठक संसद के सेंट्रल हॉल में होगी। इस बैठक में बीजेपी के सभी सांसद मौजूद रहेंगे।

Also Read

अखिलेश यादव के यूपी STF पर की टिप्पणी, बुलडोजर पर चुप्पी

19 Sep 2024 07:58 PM

नेशनल हरियाणा में आकाश आनंद : अखिलेश यादव के यूपी STF पर की टिप्पणी, बुलडोजर पर चुप्पी

आकाश आनंद ने बीजेपी और कांग्रेस पर भी कड़ी टिप्पणी की, यह कहते हुए कि बसपा-इनेलो गठबंधन हरियाणा विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत की ओर बढ़ रहा है... और पढ़ें