Bank of Baroda 2024 : बैंक ऑफ बड़ौदा में 627 पदों पर वैकेंसी, यहां करें आवेदन

बैंक ऑफ बड़ौदा में 627 पदों पर वैकेंसी, यहां करें आवेदन
UPT | बैंक ऑफ बड़ौदा में नौकरी का अवसर

Jun 13, 2024 12:45

बैंक ऑफ बड़ौदा ने 2024 में 627 पदों पर भर्ती की घोषणा की है, जिसमें कॉर्पोरेट और संस्थागत ऋण और वित्त विभाग में 459 अनुबंध पद और 168 नियमित पद शामिल हैं। आधिकारिक वेबसाइट पर 12 जून से 2 जुलाई तक आवेदन खुले रहेंगे। चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा या साक्षात्कार, दस्तावेज़ सत्यापन और चिकित्सा परीक्षा शामिल है।

Jun 13, 2024 12:45

Bank of Baroda 2024 : बैंक में नौकरी करने की चाह रखने वालों लोगों के लिए खुशखबरी है। बैंक ऑफ बड़ौदा ने 627 पदों पर वैकेंसी निकाली है, जिसका ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। जो उम्मीदवार आवेदन करने के इच्छुक हैं या आवेदन करने के योग्य हैं, वे आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन होगी और आवेदन की अंतिम तिथि 2 जुलाई 2024 है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन की अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर दें और आवेदन 12 जून से शुरू हो रहे हैं।  

 459 पदों पर संविदा से भर्ती 
इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 627 पद भरे जाएंगे। जिनमें 459 पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती की जानी है। वहीं 168 नियमित आधार पर भर्ती होगी।

यहां कर सकते हैं आवेदन
भर्ती में शामिल होने के लिए इच्छुक और पात्र उम्मीदवार इसके आधिकारिक वेबसाइट bankofbaroda.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन 
  • ऑफिशियल वेबसाइट www.bankofbaroda.co.in पर जाएं।
  • होमपेज पर बीओबी प्रबंधक भर्ती 2023 लिंक पर क्लिक करें।
  • करियर में जॉब अपॉर्चुनिटी के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • मांगी गई सभी जानकारी भरने के बाद फोटो सिग्नेचर सहित जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें।
  • कैटेगरी के अनुसार फीस का भुगतान करें।
  • फॉर्म सबमिट कर दें। इसका प्रिंट आउट लेकर रखें।
आवेदन शुल्क
  • जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस – 600 रुपये
  • एससी/एसटी,पीडब्ल्यूडी, महिला 100 रुपये
संविदा पदों की आयु सीमा
बैंक ऑफ बड़ौदा भर्ती 2024 में आयु सीमा की गणना अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग तरीके से की गई है, जिसे आप आधिकारिक अधिसूचना में देख सकते हैं। उम्मीदवारों की आयु 26 वर्ष से 60 वर्ष तक निर्धारित की गई है।

शैक्षिक योग्यता
बी.ई./बी.टेक. संबंधित ट्रेड में स्नातक (किसी भी स्ट्रीम में), 2 वर्षीय पीजी डिग्री।

बैंक ऑफ बड़ौदा के क्लर्क का वेतन  
क्लर्क का वेतन 1.3 लाख से  7.0 लाख रुपये तक।

बॉब भर्ती 2024 आदेदन की अंतिम तिथि 
2 जुलाई 2024

जरूरी डॉक्यूमेंट्स 
भर्ती में शामिल होने के लिए इच्छुक लोगों को कुछ जरूरी दस्तावेज साथ रखने होंगे। जैसे आधार कार्ड, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन और डिप्लोमा सर्टिफिकेट, जाति प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र, पासपोर्ट साइज फोटो और उम्मीदवारों का सिग्नेचर।
 
BOB 2024 चयन प्रक्रिया
  • चयन शॉर्ट लिस्टिंग और उसके बाद के व्यक्तिगत साक्षात्कार और/या किसी अन्य चयन पद्धति के आधार पर होगा।
  • बैंक किसी भी मानदंड, चयन पद्धति और अनंतिम आवंटन आदि को बदलने (रद्द करने/संशोधित करने/जोड़ने) का अधिकार सुरक्षित रखता है।
  • बैंक अपनी आवश्यकता के अनुसार, अपने विवेक से, किसी विशेष अनुपात में उम्मीदवारों को बुलाने का अधिकार सुरक्षित रखता है।
  • बैंक द्वारा तय किए गए उम्मीदवारों की पर्याप्त संख्या को उनकी योग्यता, अनुभव और साक्षात्कार के लिए समग्र उपयुक्तता के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। सबसे उपयुक्त उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया (पीआई/किसी अन्य चयन पद्धति) के लिए बुलाया जाएगा और केवल आवेदन करने/पद के लिए पात्र होने से उम्मीदवार चयन प्रक्रिया के लिए पात्र होने का हकदार नहीं हो जाता है।
  • साक्षात्कार/चयन प्रक्रिया में योग्यता अंक बैंक द्वारा तय किए जाएंगे।
  • एक उम्मीदवार को चयन की सभी प्रक्रियाओं यानी व्यक्तिगत साक्षात्कार और/या अन्य चयन पद्धति (जैसा भी मामला हो) में अर्हता प्राप्त करनी चाहिए और बाद की प्रक्रिया के लिए शॉर्टलिस्ट किए जाने के लिए मेरिट में पर्याप्त रूप से उच्च होना चाहिए।
  • यदि एक से अधिक अभ्यर्थी कट ऑफ अंक (कट ऑफ प्वाइंट पर समान अंक) प्राप्त करते हैं, तो ऐसे अभ्यर्थियों को उनकी आयु के अनुसार अवरोही क्रम में स्थान दिया जाएगा।

Also Read

पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

20 Sep 2024 06:00 AM

लखनऊ उत्तर प्रदेश टाइम्स मॉर्निंग बुलेटिन : पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

Lucknow (UPT Desk) : बदलाव की यात्रा में तेजी से आगे बढ़ते उत्तर प्रदेश में हमारे आसपास क्या बदल रहा है, आपको इस बुलेटिन में बताएंगे। पिछले 24 घंटों में राज्य में कुछ ऐसे फैसले और आदेश हुए हैं जो हम पर असर डालेंगे तो कुछ ऐसी जानकारियां भी हैं, जिन्हें जानना जरूरी है। और पढ़ें