Air India Express :  'सिक लीव' पर गए क्रू मेंबर की एयर इंडिया ने कर दी छुट्टी, इतनों को थमाया टर्मिनेशन लेटर

'सिक लीव' पर गए क्रू मेंबर की एयर इंडिया ने कर दी छुट्टी, इतनों को थमाया टर्मिनेशन लेटर
UPT | Air India Express

May 09, 2024 14:05

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कम से कम 25 केबिन क्रू सदस्यों को बर्खास्त कर दिया है। क्योंकि केबिन क्रू मेंबर्स के बीमार होने की वजह से 90 से ज़्यादा अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानें रद्द कर दी गईं। 

May 09, 2024 14:05

New Delhi : एयर इंडिया एक्सप्रेस को सेवाओं में बड़े व्यवधान का सामना करना पड़ा क्योंकि 12 घंटे में 70 उड़ानें रद्द कर दी गई और कई उड़ानें विलंबित हुई, क्योंकि एयरलाइन में चल रहे बदलाव के खिलाफ विरोध जताने के लिए केबिन क्रू ने सामूहिक 'बीमार छुट्टी' ली थी। इसी बीच खबर आ रही है कि एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कम से कम 25 केबिन क्रू सदस्यों को बर्खास्त कर दिया है। क्योंकि केबिन क्रू मेंबर्स के बीमार होने की वजह से 90 से ज़्यादा अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानें रद्द कर दी गईं। 

कर्मचारियों को क्यों किया बर्खास्त
एयरलाइन के सूत्रों के अनुसार, प्रबंधन ने बुधवार को उन केबिन क्रू सदस्यों को बर्खास्त कर दिया, जिन्होंने अपने गैर-पेशेवर व्यवहार के कारण मंगलवार और बुधवार के बीच बीमार छुट्टी ली थी, जिसके चलते उड़ानें रद्द हुई और हजारों यात्रियों को असुविधा हुई। बीमारी की छुट्टी को एयर इंडिया एक्सप्रेस लिमिटेड कर्मचारी सेवा नियमों का उल्लंघन करते हुए बिना किसी उचित कारण के काम से पूर्व-निर्धारित और ठोस अनुपस्थिति माना गया। कर्मचारियों को बर्खास्त करने का निर्णय लिया गया क्योंकि उनके कार्यों ने उनके रोजगार अनुबंधों में उल्लिखित शर्तों का उल्लंघन किया था। 

एयर इंडिया सीईओ ने क्या कहा?
एयर इंडिया एक्सप्रेस के सीईओ आलोक सिंह ने जवाब में कहा कि मैं उन सभी लोगों का आभारी हूं, जो इस संकट की घड़ी में एयरलाइन के साथ खड़े हैं। उन्होंने बताया कि कुछ वरिष्ठ क्रू मेंबर्स ने स्वास्थ्य समस्याओं का हवाला देते हुए उड़ान संचालन से ठीक पहले अपने मोबाइल फोन बंद कर दिए। जिसकी वजह से 90 से ज़्यादा अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानें रद्द कर दी गईं। 

क्रू मेंबर्स टाटा से नाखुश
पिछले महीने एयर इंडिया एक्सप्रेस के चालक दल के एक समूह का प्रतिनिधित्व करने वाले एक कर्मचारी यूनियन ने एयरलाइन में कुप्रबंधन का आरोप लगाया था। इनका कहना था की कर्मचारियों के साथ भेदभाव किया जा रहा है। यूनियन ने दावा किया था कि उनके पास लगभग 300 कर्मचारियों की यह शिकायतें आई हैं। मैनेजमेंट के बुरे बर्ताव से कर्मचारियों के मनोबल पर बुरा प्रभाव पड़ता है।

Also Read

यूपी के उत्तम सिंह के शानदार प्रदर्शन से भारतीय हॉकी टीम फाइनल में पहुंची, खिताबी मुकाबले में चीन से होगा मुकाबला

16 Sep 2024 08:17 PM

नेशनल एशियन चैंपियंस ट्रॉफी-2024 : यूपी के उत्तम सिंह के शानदार प्रदर्शन से भारतीय हॉकी टीम फाइनल में पहुंची, खिताबी मुकाबले में चीन से होगा मुकाबला

कप्तान ने 19वें और 45वें मिनट मिनट में भारत के लिए गोल किया। उनके अलावा उत्तम सिंह (13वें मिनट) और जरमनप्रीत सिंह (32वें मिनट) ने एक-एक गोल किया। कोरिया की तरफ से एकमात्र गोल यैंग जिहुन (33वें मिनट) ने पेनल्टी कॉर्नर पर किया। और पढ़ें