यूपी के पूर्व IAS अधिकारी के घर करोड़ों की चोरी! : अमिताभ ठाकुर ने की जांच की मांग, सोशल मीडिया पर चर्चा का बाजार गर्म

अमिताभ ठाकुर ने की जांच की मांग, सोशल मीडिया पर चर्चा का बाजार गर्म
UPT | अमिताभ ठाकुर

Sep 26, 2024 00:11

उत्तराखंड में यूपी के एक पूर्व आईएएस अधिकारी के कथित रूप से आवास पर करोड़ों की चोरी का मामला इन दिनों सुर्खियों में है। इस चोरी की घटना ने उत्तराखंड और यूपी दोनों जगहों पर चर्चाओं का बाजार गर्म कर दिया है।

Sep 26, 2024 00:11

Delhi News : उत्तराखंड में यूपी के एक पूर्व आईएएस अधिकारी के कथित रूप से आवास पर करोड़ों की चोरी का मामला इन दिनों सुर्खियों में है। इस चोरी की घटना ने उत्तराखंड और यूपी दोनों जगहों पर चर्चाओं का बाजार गर्म कर दिया है। हालांकि, इस घटना को लेकर अब तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, और मामले में एफआईआर दर्ज न होने के बावजूद सोशल मीडिया पर यह मामला चर्चा का केंद्र बना हुआ है। सबसे ज्यादा चर्चा इस चोरी से जुड़ी चुप्पी और सियासी तंजों की हो रही है, जिसमें सपा प्रमुख के बाद अमिताभ ठाकुर भी शामिल हो गए हैं।

अमिताभ ठाकुर ने की जांच की मांग
पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने आज एक वीडियो बयान जारी कर उत्तराखंड में पूर्व आईएएस अवनीश अवस्थी के घर हुई करोड़ों की चोरी की जांच की मांग की है। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपील की कि मामले की जांच हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज से कराई जाए। यह बयान आने के बाद मामला और सुर्खियों में आ गया है। 
  घटना की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं
खबरों के मुताबिक, यूपी के एक चर्चित पूर्व आईएएस अधिकारी की उत्तराखंड के भीमताल स्थित आलीशान कोठी से लगभग 50 करोड़ रुपये की नगदी चोरी होने की बात सामने आई है। हालांकि, इस घटना की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन सोशल मीडिया पर इस खबर ने खूब सुर्खियां बटोरी हैं। बताया जा रहा है कि यह आईएएस अधिकारी कोई और नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सलाहकार हैं। वहीं, इस अधिकारी के बेटे की शादी भी उत्तराखंड के नैनीताल जिले के भीमताल में हुई थी। सूत्रों के अनुसार, चोरी की यह घटना भीमताल के पास सांगुड़ीगांव ग्राम में स्थित कोठी में हुई है। लेकिन, इस मामले को लेकर अभी तक पुलिस या प्रशासन की तरफ से कोई बयान नहीं आया है। पुलिस विभाग ने भी इस पर चुप्पी साध रखी है, जिससे मामले को लेकर और भी सवाल उठ रहे हैं।



अखिलेश ने कसा तंज
मामले की गंभीरता तब और बढ़ गई जब सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी। अखिलेश यादव ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट 'एक्स' पर एक अखबार की कटिंग शेयर की, जिसमें इस चोरी की खबर थी। अखबार में लिखा था कि यूपी के एक पूर्व चर्चित नौकरशाह की उत्तराखंड स्थित कोठी से 50 करोड़ रुपये की चोरी हो गई। इस पर अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए लिखा, "रिश्ता ये हमजोली-सा है, चोर के घर में चोरी-सा है।" इस पोस्ट के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स ने भी जमकर प्रतिक्रिया दी। कई लोगों ने इसे लेकर सियासी तंज कसे और लिखा, "चोर चोर मौसेरे भाई, यूपी में आजकल यही चल रहा है।" अखिलेश यादव के इस बयान ने सोशल मीडिया पर बहस को और तेज कर दिया है।
अवनीश अवस्थी ने तोड़ी चुप्पी
विभिन्न चर्चाओं के बीच अब पूर्व आईएएस अवनीश अवस्थी ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए सारे दावों को निराधार बताया है। साथ ही उनकी कड़ी निंदा करते हुए इस मामले को हवा देने वालों पर कार्रवाई की मांग की है। साथ ही उन्होंने लिखा है कि 'अपने करियर की शुरुआत से ही मैं अपने काम के प्रति प्रतिबद्ध रहा हूं और सिविल सेवा में मेरा 37 साल का बेदाग करियर रहा है, इसलिए जानबूझकर मेरी छवि को धूमिल करने और तथ्यों से परे या किसी विश्वसनीय स्रोत के आधार पर अफवाह फैलाने के ऐसे दुर्भावनापूर्ण प्रयास अनुचित हैं और इसे किसी भी तरह से बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।'

Also Read

बृजभूषण की याचिका पर दिल्ली पुलिस को नोटिस, 13 जनवरी को होगी मामले की अगली सुनवाई

26 Sep 2024 05:54 PM

नेशनल Brijbhushan Petition : बृजभूषण की याचिका पर दिल्ली पुलिस को नोटिस, 13 जनवरी को होगी मामले की अगली सुनवाई

दिल्ली हाई कोर्ट में आज गुरुवार को जस्टिस नीना बंसल कृष्ण की खंडपीड द्वारा पूरे मामले में सुनवाई की गई। सुनवाई के बाद उच्च न्यायालय... और पढ़ें