Anant Radhika Wedding : करोड़ों का बिजनेस संभालने वाले मुकेश अंबानी परिवार के सदस्यों की योग्यता क्या है?

करोड़ों का बिजनेस संभालने वाले मुकेश अंबानी परिवार के सदस्यों की योग्यता क्या है?
UPT | Anant Radhika Wedding

Feb 22, 2024 17:52

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी ने राधिका मर्चेंट की शादी की तैयारियां शुरू कर दी हैं। अंबानी परिवार के दामाद और....

Feb 22, 2024 17:52

Anant Radhika Wedding : मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी ने राधिका मर्चेंट की शादी की तैयारियां शुरू कर दी हैं। अंबानी परिवार के दामाद और बहू का एजुकेशनल बैकग्राउंड हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है। 

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी राधिका मर्चेंट से हो रही है। जैसे-जैसे दोनों की शादी की तारीख नजदीक आ रही है, अंबानी दामाद और बहू का एजुकेशनल बैकग्राउंड ध्यान खींच रहा है। नए जोड़े की शादी से पहले की गतिविधियां 1 मार्च से शुरू हो जाएंगी। यह 3 मार्च तक गुजरात के जामनगर में आयोजित किया जाएगा। शादी की तारीख अभी पक्की नहीं हुई है।


मुकेश और नीता अंबानी, दामाद और बहू, अपने पारिवारिक व्यवसायों में सफल करियर बनाए हुए हैं। प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों से शिक्षा पूरी की। करोड़ों डॉलर का व्यवसाय सफलतापूर्वक चला रहे हैं। श्लोका मेहता की तरह, जिनकी शादी आकाश अंबानी से हुई है, और आनंद पीरामल, जिनकी शादी ईशा अंबानी से हुई है, राधिका एक अमीर परिवार से हैं। दोनों की शैक्षणिक पृष्ठभूमि उच्च है।

आनंद पीरामल
अजय और डॉ. स्वाति ए. पीरामल के बेटे आनंद पीरामल पीरामल ग्रुप का प्रबंधन करते हैं। इस संगठन में माता-पिता क्रमशः उपाध्यक्ष और अध्यक्ष हैं। पारिवारिक व्यवसाय के एक महत्वपूर्ण सदस्य के रूप में, आनंद पीरामल ग्रुप बोर्ड में निदेशक हैं।
पेंसिल्वेनिया विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में स्नातक की डिग्री और हार्वर्ड बिजनेस स्कूल, बोस्टन से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर डिग्री के साथ। आनंद पीरामल ने 2018 में ईशा अंबानी से शादी की। इस जोड़े ने 2022 में जुड़वां बच्चों को जन्म दिया।

श्लोका मेहता
श्लोका मेहता के माता-पिता, रसेल मेहता और मोना मेहता, रोज़ी ब्लू इंडिया के प्रमुख अधिकारी और प्रबंध निदेशक हैं। श्लोका रोजी ब्लू इंडिया कंपनी के बोर्ड में डायरेक्टर होने के अलावा आकाश अंबानी की पत्नी हैं। उन्होंने न्यू जर्सी के आइवी लीग विश्वविद्यालय, प्रिंसटन विश्वविद्यालय में मानव विज्ञान में अपनी स्नातक की पढ़ाई पूरी की।

उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस (एलएसई) से कानून, मानव विज्ञान और समाज में मास्टर डिग्री हासिल की। आकाश अंबानी और श्लोका ने 2019 में शादी की और दिसंबर 2020 में एक बच्चे को जन्म दिया। दो बच्चे पृथ्वी आकाश अंबानी और बेटी वेदा अंबानी।

राधिका मर्चेंट
वीरेन और शैला मर्चेंट की बेटी राधिका एनकोर हेल्थकेयर (ईएचपीएल) के निदेशक मंडल की सदस्य हैं। उनके माता-पिता कंपनी के प्रबंध निदेशक और सीईओ हैं। जल्द ही अनंत अंबानी से शादी करने वाली राधिका ने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से राजनीति और अर्थशास्त्र में डिग्री के साथ स्नातक की उपाधि प्राप्त की।

Also Read

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की, हरसंभव मदद पर जोर

2 Jul 2024 08:26 PM

नेशनल हाथरस कांड पर एक्शन में केंद्र-राज्य : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की, हरसंभव मदद पर जोर

हाथरस की घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बात की और हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। प्रधानमंत्री ने एक्स पर ट्वीट किया कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुए दुखद हादसे को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की। और पढ़ें