ऑथर Mazkoor Alam

एशियाई निशानेबाजी चैंपियनशिप 2024 : बागपत के लाल ने साधा सोने पर निशाना, गांव में जश्न

बागपत के लाल ने साधा सोने पर निशाना, गांव में जश्न
Uttar Pradesh Times | Shooter Akhil Sheoran

Jan 12, 2024 18:37

अखिल श्योराण ने अजर बैजान में हुई आईएसएसएफ विश्व शूटिंग चैंपियनशिप की टीम स्पर्धा में सोना जीता था, जबकि इसी टूर्नामेंट में व्यक्तिगत स्पर्धा में उन्होंने कांस्य पदक पर हाथ साफ किया था।

Jan 12, 2024 18:37

जकार्ता : इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता चल रही एशियाई निशानेबाजी चैंपियनशिप 2024 में उत्तर प्रदेश के शूटर अखिल श्योराण ने स्वर्ण पदक जीता है। अखिल बागपत जिले के अंगदपुर के रहने वाले हैं। उनके पदक जीतने पर पूरे जिले में उत्साह है। अखिल किसान रविंद्र श्योराण के बेटे हैं। उनके पिता आज भी किसानी करते हैं। 

इस स्पर्धा में जीता सोना
अखिल श्योराण ने शुक्रवार 12 दिसंबर को जकार्ता में चल रहे एशियाई निशानेबाजी चैंपियनशिप 2024 में पुरुषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन स्पर्धा में जीत दर्ज की। अखिल ने फाइनल में 460.2 का स्कोर दर्ज किया। 

ओलंपिक कोटा कर चुके हैं हासिल
बता दें कि अखिल पहले ही पेरिस ओलंपिक का कोटा हासिल कर चुके हैं। इसके अलावा 2023 में अखिल चीन के हांगझाऊ में हुए एशियन गेम्स में भारतीय पुरुष 50 मीटर थ्री पोजिशन राइफल टीम स्पर्धा में भी स्वर्ण पदक हासिल किया था। अखिल के साथ इस टीम स्पर्धा में ऐश्वर्य तोमर और स्वप्निल कुसाले थे। इन तीनों ने 1769 के रिकॉर्ड स्कोर के साथ पहले स्थान पर कब्जा जमाया था। 

विश्व चैम्पियनशिप में भी जीता था सोना
इससे पहले अखिल श्योराण ने अजर बैजान में हुई आईएसएसएफ विश्व शूटिंग चैंपियनशिप की टीम स्पर्धा में सोना जीता था, जबकि इसी टूर्नामेंट में व्यक्तिगत स्पर्धा में उन्होंने कांस्य पदक पर हाथ साफ किया था। इसी के साथ भारत को शूटिंग में पांचवां ओलंपिक कोटा दिलाया था।

Also Read

यूपी के उत्तम सिंह के शानदार प्रदर्शन से भारतीय हॉकी टीम फाइनल में पहुंची, खिताबी मुकाबले में चीन से होगा मुकाबला

16 Sep 2024 08:17 PM

नेशनल एशियन चैंपियंस ट्रॉफी-2024 : यूपी के उत्तम सिंह के शानदार प्रदर्शन से भारतीय हॉकी टीम फाइनल में पहुंची, खिताबी मुकाबले में चीन से होगा मुकाबला

कप्तान ने 19वें और 45वें मिनट मिनट में भारत के लिए गोल किया। उनके अलावा उत्तम सिंह (13वें मिनट) और जरमनप्रीत सिंह (32वें मिनट) ने एक-एक गोल किया। कोरिया की तरफ से एकमात्र गोल यैंग जिहुन (33वें मिनट) ने पेनल्टी कॉर्नर पर किया। और पढ़ें