फ्लाइट्स में बम की धमकी : सरकार उठाएगी कानूनी कदम, दोषियों को नो-फ्लाई लिस्ट में किया जाएगा शामिल

सरकार उठाएगी कानूनी कदम, दोषियों को नो-फ्लाई लिस्ट में किया जाएगा शामिल
UPT | Bomb Threat

Oct 21, 2024 20:53

BCAS के महानिदेशक जुल्फिकार हसन और CISF के प्रमुख राजविंदर सिंह भट्टी ने केंद्रीय गृह सचिव गोविंद मोहन के साथ बैठक की। गृह मंत्रालय ने बम धमकियों के संबंध में सिविल एविएशन मंत्रालय और BCAS से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है..

Oct 21, 2024 20:53

National News : सिविल एविएशन मिनिस्टर के राममोहन नायडू ने सोमवार (21 अक्टूबर 2024 ) को बम धमकियों के मामलों में कानूनी कार्रवाई करने का निर्णय लिया है। धमकी देने वालों को नो-फ्लाई लिस्ट में डालने की भी योजना बनाई जा रही है। एविएशन सिक्योरिटी नियमों के साथ ही सिविल एविएशन एक्ट, 1982 में संशोधन भी किया जाएगा।

महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन  
BCAS के महानिदेशक जुल्फिकार हसन और CISF के प्रमुख राजविंदर सिंह भट्टी ने केंद्रीय गृह सचिव गोविंद मोहन के साथ बैठक की। गृह मंत्रालय ने बम धमकियों के संबंध में सिविल एविएशन मंत्रालय और BCAS से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। 20 अक्टूबर को 25 एयरलाइंस की उड़ानों में धमकी मिली थी। इस हफ्ते करीब 100 फ्लाइट्स में बम होने की धमकियां मिली हैं। इन्हीं सब मामलों को देखते हुए सरकार उठाएगी कानूनी कदम उठाने की तैयारी में है।


खालिस्तानी आतंकवादी की नई धमकी
खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने 21 अक्टूबर को एयर इंडिया की उड़ान को बम से उड़ाने की धमकी दी। उन्होंने 1984 के सिख दंगों का बदला लेने का उल्लेख करते हुए यात्रियों से एयर इंडिया का बायकॉट करने का आग्रह किया।

उड़ानों में बम की धमकियों का बुरा असर  
बम की सूचना मिलने पर उड़ानें नजदीकी एयरपोर्ट पर उतरती हैं, जिससे ईंधन की अधिक खपत होती है और कुल 3 करोड़ रुपए तक का खर्च आता है। इस हफ्ते 70 से अधिक घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को धमकियां मिली हैं, जिससे कुल 200 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है।

इस खबर को भी पढ़ें- भाजपा नेताओं ने फैलाया दंगा! बहराइच में BJP विधायक सुरेश्वर सिंह ने दर्ज कराया केस, युवा मोर्चा नगर अध्यक्ष समेत 8 नामजद

इस खबर को भी पढ़ें-  सुप्रीम कोर्ट ने एनसीपीसीआर की सिफारिश पर रोक लगाई : यूपी मदरसा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष बोले- शिक्षा में हिन्दू-मुस्लिम उचित नहीं 

Also Read

लॉरेंस बिश्नोई के एनकाउंटर के लिए किया 1.11 करोड़ रुपये का इनाम घोषित

22 Oct 2024 01:42 AM

नेशनल क्षत्रिय करणी सेना का बड़ा ऐलान : लॉरेंस बिश्नोई के एनकाउंटर के लिए किया 1.11 करोड़ रुपये का इनाम घोषित

लॉरेंस बिश्नोई भारत के कई गंभीर आपराधिक मामलों में शामिल है और पंजाब-हरियाणा में एक बड़े आपराधिक गिरोह का नेतृत्व करता है। उसके खिलाफ हत्या, अपहरण, रंगदारी, और अन्य संगीन अपराधों के कई मामले दर्ज हैं। और पढ़ें