Cars Under 10 Lakh : गजब लुक और सेफ्टी के साथ आतीं हैं Maruti और Hyundai की यें Cars कंटाप लुक और सेफ्टी के साथ आती हैं Maruti और Hyundai की यें Cars

कंटाप लुक और सेफ्टी के साथ आती हैं Maruti और Hyundai की यें Cars
UPT | Cars Under 10 Lakh

Jan 30, 2024 11:05

Cars Under 10 Lakh : अगर आप 10 लाख से कम में 6 एयरबैग के साथ आने वाली कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यहां ऐसी गाड़ियों के बारे में बताया गया है जो कम दाम में शानदार सेफ्टी फीचर्स के साथ आती हैं।

Jan 30, 2024 11:05

Cars Under 10 Lakh : अगर आप 10 लाख से कम में 6 एयरबैग के साथ आने वाली कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यहां ऐसी गाड़ियों के बारे में बताया गया है जो कम दाम में शानदार सेफ्टी फीचर्स के साथ आती हैं। लिस्ट में मारुति और हुंडई की गाड़ियां भी शामिल हैं।

यह भी पढ़े :- Driving Licence On WhatsApp : Traffic Police को न दें चालान काटने का मौका, WhatsApp पर करें DL डाउनलोड, जानें कैसे

जब ग्राहक कोई नई गाड़ी खरीदने का सोचता है तब उसके जेहन में सेफ्टी को लेकर कई सारे सवाल चल रहे होते हैं। उनका प्रयास रहता है कि उन्हें कम दाम में अच्छे सेफ्टी फीचर्स व अच्छे लुक्स वाली एक कार हाथ लग जाए। आज हम यहां कुछ ऐसी गाड़ियों की लिस्ट लेकर आए हैं जो 6 एयरबैग के साथ बड़ी कार निर्माता कम्पनियो द्वारा पेश की जाती हैं।

Maruti Suzuki Baleno
मारुति सुजुकी बलेनो के Zeta पेट्रोल MT वेरिएंट में कंपनी द्वारा 6 एयरबैग ऑफर किए जाते हैं। आपको बता दें ग्राहको को यह गाड़ी चार वेरिएंट में ऑफर की जाती है। जिनमें सिग्मा (Sigma), डेल्टा (Delta), जीटा (Zeta) और अल्फा (Alpha) भी शामिल हैं। इसको CNG विकल्प के साथ भी ऑफर किया जाता है। इसे आप 10 लाख (Ex - Showroom) से कम में सेफ्टी के लिहाज से अपना सकते हैं।

Hyundai Exter
इस कार में कस्टमर्स को 40 से अधिक सेफ्टी फीचर्स के साथ साथ 6 एयरबैग भी ऑफर किए जाते हैं। हुंडई एक्स्टर 5 वेरिएंट और 9 कलर ऑप्शन (Colour Options) के साथ ऑफर की जाती है। इसमें 81.80 बीएचपी (BHP) की पावर और 113.8 एनएम (NM) का टॉर्क पैदा करने वाला 1197 सीसी (cc) का इंजन दिया जाता है।

यह भी पढ़े :- BDL Recruitment 2024 : केंद्र सरकार के इस डिपार्टमेंट में निकली बम्पर भर्ती, फटाफट करें आवेदन

Cars Under 10 Lakh : Hyundai i20
लिस्ट में हुंडई की तरफ से सबसे ज्यादा बिकने वाली कार i20 का नाम भी शामिल है। यह गाड़ी भी 6 एयरबैग के साथ ग्राहको को ऑफर की जाती है। इसमें 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (1.0 liter Turbo Petrol Engine) दिया जाता है। आपको बता दें इस गाड़ी को 3 स्टार ग्लोबल NCAP रेटिंग भी दी गई है।

Hyundai Aura
इस गाड़ी में 1197 सीसी का इंजन प्रदान क्या जाता है। जोकि 67.72 बीएचपी की पावर और 113.8 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। इसमें कार में आपको पेट्रोल और सीएनजी दोनों ही ऑप्शन ऑफर किए जाते हैं।

Also Read

अखिलेश यादव के यूपी STF पर की टिप्पणी, बुलडोजर पर चुप्पी

19 Sep 2024 07:58 PM

नेशनल हरियाणा में आकाश आनंद : अखिलेश यादव के यूपी STF पर की टिप्पणी, बुलडोजर पर चुप्पी

आकाश आनंद ने बीजेपी और कांग्रेस पर भी कड़ी टिप्पणी की, यह कहते हुए कि बसपा-इनेलो गठबंधन हरियाणा विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत की ओर बढ़ रहा है... और पढ़ें