यूपी@7 : सीएम योगी बोले- सरकार चलाने के लिए दिल और दिमाग के साथ जज्बा भी चाहिए, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

सीएम योगी बोले- सरकार चलाने के लिए दिल और दिमाग के साथ जज्बा भी चाहिए, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें
UPT | UP Latest News

Sep 08, 2024 19:25

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार चलाने के लिए दिल, दिमाग और जज्बा चाहिए होता है। सत्ता विरासत में मिल सकती है, लेकिन बुद्धि विरासत में नहीं मिलती है। जो लोग सत्ता को अपनी बपौती मानते थे...

Sep 08, 2024 19:25

सीएम योगी बोले- सरकार चलाने के लिए दिल और दिमाग के साथ जज्बा भी चाहिए
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार चलाने के लिए दिल, दिमाग और जज्बा चाहिए होता है। सत्ता विरासत में मिल सकती है, लेकिन बुद्धि विरासत में नहीं मिलती है। जो लोग सत्ता को अपनी बपौती मानते थे, उन्हें भी पता चल गया है कि अब वो उत्तर प्रदेश में वापस नहीं आ पाएंगे, इसलिए षड्यंत्र रच रहे हैं। सीएम योगी ने प्रदेश के युवाओं का आह्वान करते हुए कहा कि सरकारी नौकरियों की तैयारी शुरू कर दीजिए, डबल इंजन सरकार दो लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने जा रहे हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

एक के बाद एक सपा नेता के दामन पर लगे रहे दाग
उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता और जाने-माने सीनियर वकील वीरेंद्र बहादुर पाल पर गंभीर आरोप लगे हैं। उनके साथ काम करने वाली महिला वकील ने वीरेंद्र पाल के खिलाफ रेप का मामला दर्ज कराया है। एफआईआर दर्ज होने के बाद से सपा नेता फरार बताए जा रहे हैं। वीरेंद्र बहादुर पाल का नाम पहले भी राजनीतिक और कानूनी मामलों में बड़ा रहा है, क्योंकि वे बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के दिग्गज नेता व पूर्व विधायक दयाराम पाल के बेटे हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

मथुरा में संविधान मान स्तंभ कार्यक्रम आयोजित
मथुरा में समाजवादी पार्टी (सपा) द्वारा संविधान मान स्तंभ कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें प्रमुख अतिथि के रूप में आजमगढ़ सपा सांसद धर्मेन्द्र यादव मौजूद रहे। इस अवसर पर उन्होंने अपने संबोधन में वर्तमान भाजपा सरकार पर तीखा हमला बोला और कई गंभीर आरोप लगाए। कार्यक्रम की शुरुआत में सपा महानगर अध्यक्ष और जिला अध्यक्ष ने सांसद धर्मेन्द्र यादव का स्वागत किया। समारोह में यादव ने भाजपा सरकार की नीतियों और कार्यप्रणाली पर कठोर आलोचना की। उन्होंने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार में प्रदेश की जनता मुश्किलों का सामना कर रही है और सरकार उद्योगपतियों के हाथों में देश को बेचने का काम कर रही है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सिंगर कन्हैया मित्तल ने चौंकाया
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी के प्रचार गीत 'जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे' के गायक कन्हैया मित्तल अब कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं। उनके कांग्रेस में शामिल होने के फैसले ने उनके फैंस को चौंका दिया है। कन्हैया, जो अक्सर बीजेपी के शीर्ष नेताओं के साथ तस्वीरें साझा करते रहे हैं, अब अचानक कांग्रेस का हिस्सा बनने जा रहे हैं। उन्होंने मिडिया से बातचीत में कहा कि "अगर राम मंदिर का उद्घाटन डॉ. मनमोहन सिंह भी करते, तो हम उनका नाम लेकर भजन बना देते। हमें किसी के पार्टी में शामिल होने या बाहर जाने से कोई फर्क नहीं पड़ता। हमें राष्ट्र और सनातन धर्म की बात करनी चाहिए।" इस बयान के साथ कन्हैया मित्तल ने अपने राजनीतिक कदम को लेकर स्पष्टता प्रदान की है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

माफिया बृजेश अवस्थी का दो मंजिला मकान बुलडोजर से ढहाया
गोंडा जिले में सरकारी नजूल की भूमि पर अवैध कब्जा कर बनाए गए माफिया बृजेश अवस्थी के दो मंजिला मकान को जिला प्रशासन ने आज बुलडोजर की मदद से पूरी तरह ध्वस्त कर दिया। बृजेश अवस्थी, जो भू-माफिया और गैंगस्टर के तौर पर जाना जाता है, के अवैध निर्माण पर प्रशासन की यह सख्त कार्रवाई लंबे समय से अपेक्षित थी। गोंडा नगर पालिका परिषद की सरकारी नजूल भूमि पर अवस्थी द्वारा कब्जा किया गया था, जिसे खाली कराने के लिए प्रशासन ने पहले कई बार नोटिस भी जारी किए थे। इसके बावजूद बृजेश अवस्थी और उसके परिजनों ने अवैध मकान को नहीं हटाया। इस पर जिला प्रशासन ने बुलडोजर और पोकलैंड मशीन का इस्तेमाल कर अवैध मकान को पूरी तरह ढहा दिया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

एमटेक ग्रुप पर ईडी का बड़ा एक्शन
बैंक से धोखाधड़ी के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुग्राम स्थित एमटेक ऑटो लिमिटेड पर बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने कंपनी की 5,115 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली है। जानकारी के अनुसार, ईडी ने  मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के बाद ग्रुप की 85 संपत्तियां कब्जे में ले लिया है। एमटेक ऑटो ग्रुप पर सरकारी बैंकों से कर्ज लेकर हेराफेरी करने का गंभीर आरोप है
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

यूपी में मेडिकल टूरिज्म को बढ़ावा
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में सुधार के लिए प्रतिबद्ध है और इसके तहत मेडिकल टूरिज्म को बढ़ावा देने पर भी ध्यान केंद्रित किया जा रहा है। इसके तहत, ग्रेटर नोएडा स्थित गवर्नमेंट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (जीआईएमएस) में एक नए मेडिकल कॉलेज की बिल्डिंग और अन्य विकास कार्यों की परियोजना को गति दी गई है। इस परियोजना की लागत 152 करोड़ रुपए निर्धारित की गई है, जिसमें नए भवन, लाइब्रेरी और हॉस्टल के निर्माण के साथ-साथ अन्य विकासात्मक कार्य शामिल हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

वेस्ट यूपी में भी भेड़ियों का आतंक
संभल जिले के बहजोई क्षेत्र के श्यौराजपुर गांव में शनिवार को एक भयानक घटना घटी जब एक भेड़िये ने हमला कर 60 वर्षीय महिला माया देवी समेत चार लोगों को घायल कर दिया। इस हमले के बाद गांव में दहशत का माहौल बन गया है, और लोग घरों से बाहर निकलने में डर रहे हैं। इस घटना के बाद प्रशासनिक और वन विभाग की टीमों को सतर्क कर दिया गया है, और घायल महिलाओं व किशोरियों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

प्रमोद तिवारी ने कन्हैया मित्तल के बयान पर भाजपा को दी नसीहत
लोक गायक कन्हैया मित्तल के ताजा बयान को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्य सभा सांसद प्रमोद तिवारी ने भाजपा पर कटाक्ष किया है। कन्हैया मित्तल अपने गाने, 'जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे' के कारण काफी सुर्खियों में रहे हैं। इसके जरिए उन्होंने भाजपा के पक्ष में चुनाव के दौरान माहौल बनाने का प्रयास किया। भाजपा नेताओं की ओर से उन्हें विभिन्न कार्यक्रमों में बुलाया गया और इस गाने की फरमाइश की गई। यूपी विधानसभा चुनाव में कन्हैया अक्सर विभिन्न मंचों पर इसे गाते नजर आए। इसके जरिए उन्होंने सीधे तौर पर योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में यूपी में एक बार फिर भाजपा की सरकार बनने की बात कही। अब वही कन्हैया मित्तल का भाजपा से मोहभंग हो गया है, जिसे लेकर प्रमोद तिवारी ने भाजपा पर तंज कसा है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read

पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

17 Sep 2024 03:23 AM

लखनऊ उत्तर प्रदेश टाइम्स मॉर्निंग बुलेटिन : पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

Lucknow (UPT Desk) : बदलाव की यात्रा में तेजी से आगे बढ़ते उत्तर प्रदेश में हमारे आसपास क्या बदल रहा है, आपको इस बुलेटिन में बताएंगे। पिछले 24 घंटों में राज्य में कुछ ऐसे फैसले और आदेश हुए हैं जो हम पर असर डालेंगे तो कुछ ऐसी जानकारियां भी हैं, जिन्हें जानना जरूरी है। और पढ़ें