Kharge Letter : कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा- हमारा वोटबैंक हर भारतीय है

कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा- हमारा वोटबैंक हर भारतीय है
UPT | कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

May 02, 2024 14:24

एक्स पर अपना पत्र पोस्ट करते हुए खड़गे ने कहा, मतदाता इतने समझदार हैं कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में क्या लिखा है और क्या गारंटी का वादा किया है, वह खुद ही पढ़ और समझ सकते हैं।

May 02, 2024 14:24

Short Highlights
  • हमने आपको और गृह मंत्री को यह कहते हुए सुना है कि कांग्रेस तुष्टीकरण की राजनीति कर रही है
  • आपमें बहुत हताशा और चिंता है जो आपको ऐसी भाषा का उपयोग करने के लिए प्रेरित कर रही है
Kharge Letter : कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरे चरण के उम्मीदवारों को लिखे पीएम के पत्र के जवाब में एक पत्र लिखा, जिसमें कहा गया कि उनकी गारंटी सरल है और वोट बैंक हर भारतीय है।

एक झूठ को हजार बार दोहराने से वह सच नहीं बन जाता
एक्स पर अपना पत्र पोस्ट करते हुए खड़गे ने कहा, 'प्रिय, प्रधानमंत्री जी, मैंने आपका पत्र देखा जो आपने सभी एनडीए कैंडिडेट्स को लिखा है.. आप हताशा के कारण ऐसी भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं जो प्रधानमंत्री को शोभा नहीं देती। पत्र से ऐसा प्रतीत होता है कि आपके भाषणों में झूठ का वह प्रभाव नहीं पड़ रहा है जो आप चाहते थे और अब आप चाहते हैं कि आपके उम्मीदवार आपके झूठ को बढ़ाएं। एक झूठ को हजार बार दोहराने से वह सच नहीं बन जाता। 
  खड़गे ने आगे लिखा. 'आप दावा करते हैं कि एससी, एसटी और ओबीसी से आरक्षण छीन लिया जाएगा और  हमारे (कांग्रेस के) वोट बैंक को दिया जाएगा। हमारा वोटबैंक हर भारतीय है - गरीब, हाशिए पर रहने वाले, महिलाएं, महत्वाकांक्षी युवा, श्रमिक वर्ग, दलित और आदिवासी।

मतदाता समझदार, खुद ही पढ़ और समझ सकते हैं
खड़गे ने कहा कि मतदाता इतने समझदार हैं कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में क्या लिखा है और क्या गारंटी का वादा किया है, वह खुद ही पढ़ और समझ सकते हैं। उन्होंने कहा 'हमारी गारंटी इतनी सरल और स्पष्ट है कि हमें उन्हें यह समझाने की ज़रूरत नहीं है।'

पिछले 10 वर्षों में हमने एकमात्र तुष्टिकरण नीति देखी
कांग्रेस प्रमुख ने कहा, 'हमने आपको और गृह मंत्री को यह कहते हुए सुना है कि कांग्रेस तुष्टीकरण की राजनीति कर रही है। पिछले 10 वर्षों में हमने जो एकमात्र तुष्टिकरण नीति देखी है, वह आपके और आपके मंत्रियों द्वारा चीनियों का तुष्टिकरण है। आज भी आप चीन को 'घुसपैठिये' कहने से इनकार करते हैं, बल्कि 19 जून, 2020 को आपने गलवान में 20 भारतीय सैनिकों के सर्वोच्च बलिदान का अपमान करते हुए कहा कि ना कोई घुसा है, ना ही कोई घुस आया है। चीन को आपकी सार्वजनिक 'क्लीन चिट' ने भारत के मामले को कमजोर कर दिया है और इसे और अधिक आक्रामक बना दिया है।  

ये भी पढ़ें-तीसरे चरण के मतदान से पहले पीएम मोदी ने पार्टी उम्मीदवारों को लिखे पत्र, जानें क्या लिखा

आप चाहते हैं कि आपके उम्मीदवार आपके झूठ को बढ़ाएं
उन्होंने अपने पत्र में कहा,'मैंने आपके द्वारा सभी एनडीए उम्मीदवारों को लिखा गया पत्र देखा कि उन्हें मतदाताओं से क्या संवाद करना है। पत्र के लहजे और विषयवस्तु से ऐसा लगता है कि आपमें बहुत हताशा और चिंता है जो आपको ऐसी भाषा का उपयोग करने के लिए प्रेरित कर रही है जो प्रधान मंत्री के कार्यालय के लिए उपयुक्त नहीं है। पत्र से ऐसा प्रतीत होता है कि आपके भाषणों में झूठ का वह प्रभाव नहीं पड़ रहा है जो आप चाहते थे और अब आप चाहते हैं कि आपके उम्मीदवार आपके झूठ को बढ़ाएं। एक झूठ को हज़ार बार दोहराने से वह सच नहीं हो जाएगा।”

कांग्रेस का घोषणापत्र मतलब सशक्त बनाना
खड़गे ने कहा कि कांग्रेस का घोषणापत्र 'युवा न्याय' -हम युवाओं को नौकरी का आश्वासन देना सुनिश्चित करता है। 'नारी न्याय' - हमारे देश की महिलाओं और लड़कियों को सशक्त बनाना। 'किसान न्याय'-किसानों को सशक्त बनाना। 'श्रमिक न्याय'-श्रमिक और श्रमिकों को सशक्त बनाने के लिए। 

कम मतदान को लेकर चिंतित हैं आप 
कांग्रेस चीफ ने तंज कसते हुए कहा कि आपका पत्र देखकर मुझे लगता है कि आप कम मतदान को लेकर चिंतित हैं। इससे पता चलता है कि लोग आपकी नीतियों को लेकर उत्साहित नहीं हैं। 
  पीएम ने क्या कहा है
लगातार कई रैलियों में पीएम मोदी ने कहा है कि आजकल कांग्रेस के शाही परिवार के शहजादे पूरे देश में बढ़ चढ़कर कह रहे हैं कि अब आपकी संपत्ति का एक्स-रे होगा। हमारी माताओं-बहनों के पास जो पवित्र स्त्रीधन होता है, कांग्रेस उसे जब्त करके अपनी वोटबैंक मजबूत करने के लिए, उसे बांटने की सार्वजनिक घोषणा कर रही है, मेनिफेस्टो में बता रही है। हालांकि कांग्रेस का दावा है कि उसने मैनिफेस्टो में किसी से कुछ छीनने की बात नहीं लिखी है।
ये भी पढ़ें-सीएम योगी ने कहा-कांग्रेस फूट डालो और राज करो की ब्रिटिश नीति का अनुसरण कर रही

Also Read

यूपी के उत्तम सिंह के शानदार प्रदर्शन से भारतीय हॉकी टीम फाइनल में पहुंची, खिताबी मुकाबले में चीन से होगा मुकाबला

16 Sep 2024 08:17 PM

नेशनल एशियन चैंपियंस ट्रॉफी-2024 : यूपी के उत्तम सिंह के शानदार प्रदर्शन से भारतीय हॉकी टीम फाइनल में पहुंची, खिताबी मुकाबले में चीन से होगा मुकाबला

कप्तान ने 19वें और 45वें मिनट मिनट में भारत के लिए गोल किया। उनके अलावा उत्तम सिंह (13वें मिनट) और जरमनप्रीत सिंह (32वें मिनट) ने एक-एक गोल किया। कोरिया की तरफ से एकमात्र गोल यैंग जिहुन (33वें मिनट) ने पेनल्टी कॉर्नर पर किया। और पढ़ें