Hyundai Creta Facelift : लॉन्च से ही मचा रही है मार्किट में भौकाल, जानें कीमत

लॉन्च से ही मचा रही है मार्किट में भौकाल, जानें कीमत
UPT | Hyundai Creta Facelift

Jan 30, 2024 17:11

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट की बुकिंग 11 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ, हाल ही में लॉन्च हुए पेट्रोल और ऑटोमैटिक वेरिएंट की मार्किट में काफी डिमांड है।

Jan 30, 2024 17:11

Hyundai Creta Facelift :  हुंडई मोटर्स एक बेहद ही लोकप्रिय कार निर्माता कंपनी है। जो अपने सेगमेंट में लगातार अपडेट्स करता रहता है। हाल ही में हुंडई ने अपनी सबसे ज्यादा बेचे जाने वाली कार Hyundai Creta का Facelift वेरिएंट किया है। जिसने लॉन्च होते ही मार्किट में आग लगा दी आपको बता दें इस कार के लॉन्च के दिन ही कपंनी ने 25000 से 26000 गाड़ियों की प्री-बुकिंग कर ली थी। 

क्या है बुकिंग अमाउंट 
Hyundai Creta Facelift की बुकिंग 11 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ, हाल ही में लॉन्च हुए पेट्रोल और ऑटोमैटिक वेरिएंट की मार्किट में काफी डिमांड है। वहीं, अब तक मिले ऑर्डर में से 45 फीसदी ऑर्डर डीजल वेरिएंट के लिए हैं। नई क्रेटा के लिए अब तक 25,000 से ज्यादा बुकिंग हो चुकी हैं। अपने मजबूत एसयूवी उत्पाद पोर्टफोलियो का लाभ उठाते हुए, हुंडई को उम्मीद है कि 2024 में कुल बिक्री में इन मॉडलों की हिस्सेदारी 65 प्रतिशत होगी।

 यह भी पढ़ें :- Paytm FASTag : NHAI ने दिया PAYTM को झटका Fastag बेचने से भी लगाई रोक, जानें क्यों

कीमत और वेरिएंट प्री-फेसलिफ्ट मॉडल की तुलना में, नई क्रेटा के एंट्री-लेवल और टॉप-एंड वेरिएंट  13,000 रुपये और 80,000 रुपये अधिक महंगे हैं। अपडेटेड मॉडल लाइनअप में 19 वेरिएंट हैं जो ग्राहकों के लिए 3 इंजन और 5 गियरबॉक्स विकल्पों में अब उपलब्ध है।

कब आएगा Creta N -Line वेरिएंट ?
अपडेटेड क्रेटा के बाद, हुंडई 2024 के मध्य तक इसका स्पोर्टियर एन लाइन वेरिएंट लॉन्च करेगी। GTX+ को टक्कर देने के लिए यह इंजन 160PS की पावर और 253Nm का टॉर्क आउटपुट देने में सक्षम है। एन लाइन वेरिएंट में अंदर और बाहर दोनों जगह विशेष 'एन लाइन' फीचर्स होंगे, जो इसे नियमित क्रेट से अलग करते हैं।

 यह भी पढ़ें :- Porsche Macan EV : धांसू फीचर्स और 613 km की रेंज के साथ लॉन्च हुई Macan EV

Hyundai Creta Ev 2025 में होगी लॉन्च 
हुंडई क्रेटा के एक इलेक्ट्रिक मॉडल का भी परीक्षण चल रहा है, जिसके 2025 की शुरुआत में बिक्री पर जाने की उम्मीद है और इसे इस साल के अंत में पेश किया जा सकता है। रिपोर्ट्स से पता चलता है कि यह ईवी एलएफ केम से प्राप्त 45kWh बैटरी पैक से लैस होगी। आगामी मारुति सुजुकी eVX (48kWh और 60kWh) के लिए संभावित बैटरी पैक विकल्पों की तुलना में, क्रेटा EV में छोटी बैटरी को ग्लोबल-स्पेक Kona EV से उधार ली गई इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा जाएगा।

Also Read

अखिलेश यादव के यूपी STF पर की टिप्पणी, बुलडोजर पर चुप्पी

19 Sep 2024 07:58 PM

नेशनल हरियाणा में आकाश आनंद : अखिलेश यादव के यूपी STF पर की टिप्पणी, बुलडोजर पर चुप्पी

आकाश आनंद ने बीजेपी और कांग्रेस पर भी कड़ी टिप्पणी की, यह कहते हुए कि बसपा-इनेलो गठबंधन हरियाणा विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत की ओर बढ़ रहा है... और पढ़ें