अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर नई पहल : इन संगठनों ने की साझेदारी, लड़कियों के भविष्य को लगेंगे पंख

इन संगठनों ने की साझेदारी, लड़कियों के भविष्य को लगेंगे पंख
UPT | शिखर धवन फाउंडेशन

Mar 08, 2024 17:41

पंजाब किंग्स द्वारा अपने घरेलू मैच के दौरान बनाए गए प्रत्येक 25 रन और 3 विकेट के लिए एक लड़की को उसकी वोकेशनल शिक्षा के लिए सहायता प्रदान करेगा एम3एम फाउंडेशन...

Mar 08, 2024 17:41

New Delhi : अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर केपीएच ड्रीम क्रिकेट लिमिटेड ने शिखर धवन फाउंडेशन और एम3एम फाउंडेशन के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की है। इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स के माध्यम से केपीएच ड्रीम क्रिकेट लिमिटेड ने बालिका शिक्षा और कौशल के समर्थन को दिया बढ़ावा। साझेदारी के हिस्से के रूप में पंजाब किंग्स फंडिंग पार्टनर एम3एम फाउंडेशन के सहयोग से इम्प्लिमैनटेशन पार्टनर शिखर धवन फाउंडेशन (SDF) के साथ पहल को बढ़ाने में मदद करेगा।

वोकेशनल शिक्षा के लिए सहायता देंगे
एक छात्रवृत्ति में एम3एम फाउंडेशन अपने इम्प्लिमैनटेशन पार्टनर शिखर धवन फाउंडेशन के साथ, पंजाब किंग्स द्वारा अपने घरेलू मैच के दौरान बनाए गए प्रत्येक 25 रन या 3 विकेट के लिए एक लड़की को उसकी वोकेशनल शिक्षा के लिए सहायता प्रदान करेगा। इस पहल के माध्यम से संगठन अगले पांच वर्षों में अपने कुल राशि 5.55 करोड़ में 111 लड़कियों को 5 लाख रुपये तक की वोकेशनल शिक्षा सहायता प्रदान करेगा।

लड़कियों का भविष्य होगा उज्जवल
छात्रवृत्ति का उपयोग लड़कियों को उन्हें आर्थिक रूप से स्वतंत्र बनाया जा सके और उनके भविष्य को नया आकार दिया जा सके। लड़कियों को पूर्वस्नातक स्तर से स्नातक स्तर की पढ़ाई पूरी करने तक धनराशि प्रदान की जाएगी और यह उनकी शिक्षा पसंद के प्रति अज्ञेय होगी।

स्कॉलरशिप के लिए नामांकन https://shikhardhawanfoundation.com  वेबसाइट पर पंजीकरण के माध्यम से लिया जाएगा।

बोले पंजाब किंग्स के कप्तान
पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने कहा, "मुझे खुशी है कि मेरी आईपीएल फ्रेंचाइजी ने हमारे उद्देश्य के साथ साझेदारी करने और हमारी पहल को इतने अनोखे और दिलचस्प तरीके से बढ़ाने का फैसला किया है। हमारे शेयरस के समर्थन से हम सुरक्षित होने की उम्मीद करते हैं। देश में युवा लड़कियों के भविष्य के लिए और यह सुनिश्चित करने के लिए कि हमारी सहायता उन लोगों तक पहुंचे जिन्हें स्थायी भविष्य की आवश्यकता है।"

समाज में पंख फैला सकेंगी लड़कियां
केपीएच ड्रीम क्रिकेट लिमिटेड के सीईओ सतीश मेनन ने कहा, " यह एक अद्भुत पहल है। हम प्रत्येक को समान अवसर प्रदान करने के समर्थन में अपना योगदान देकर खुश हैं। हमें विश्वास है कि हम जरूरतमंद लोगों की मदद करने में सक्षम होंगे, और हम एक ऐसा समाज बनाने की उम्मीद करते हैं, जहां सभी लड़कियां अपने पंख फैला सकें और अपने सपनों को हासिल कर सकें।"

Also Read

दून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश नाकाम, बिजली का खंभा पटरी पर रखा मिला

19 Sep 2024 11:13 PM

रामपुर रामपुर-काठगोदाम रेल मार्ग : दून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश नाकाम, बिजली का खंभा पटरी पर रखा मिला

रामपुर-काठगोदाम रेलवे रूट पर एक बड़ी दुर्घटना को टालते हुए लोको पायलट की सूझबूझ ने एक संभावित हादसे से यात्रियों की जान बचा ली। बुधवार रात रुद्रपुर के पास रेलवे ट्रैक पर सात मीटर लंबा बिजली का खंभा रखकर काठगोदाम-देहरादून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश की गई। और पढ़ें