यूपी की बड़ी खबर : मुख्तार अंसारी की इलाज के दौरान मौत, गाजीपुर-मऊ समेत कई जिलों में भारी फोर्स तैनात

मुख्तार अंसारी की इलाज के दौरान मौत, गाजीपुर-मऊ समेत कई जिलों में भारी फोर्स तैनात
फ़ाइल फोटो | मुख्तार अंसारी।

Mar 28, 2024 23:59

बांदा जेल में बंद माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की इलाज के दौरान मौत हो गई। गुरुवार रात अचानक मुख्तार अंसारी को हार्ट अटैक आया था। जिसके बाद अंसारी को जेल से मेडिकल कॉलेज ले जाया गया।

Mar 28, 2024 23:59

Mukhtar Ansari News : माफिया डॉन और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की बांदा के अस्पताल में बृहस्पतिवार रात मौत हो गई। मुख्तार अंसारी को जेल में दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इससे पहले बृहस्पतिवार शाम बांदा जेल में बंद बाहुबली नेता मुख्‍तार अंसारी की तबीयत दिल का दौरा पड़ने से बिगड़ गई है। सूचना मिलने पर बांदा के डीएम व एसपी जेल पहुंचे। उनके निर्देश पर मुख्‍तार को आनन-फानन में बांदा के मेडिकल कॉलेज अस्‍पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

बांदा, मऊ और गाजीपुर में धारा 144 लागू
सूत्रों के मुताबिक पेट में गैस व यूरिन इन्फेक्शन की शिकायत के कारण दो दिन पहले भी उनको मेडिकल कॉलेज अस्‍पताल जे जाया गया था। उधर मुख्तार अंसारी की मौत के बाद पूरे यूपी में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। संवेदनशील इलाकों में पुलिस फ्लैग मार्च कर रही है। साथ ही गाजीपुर, मऊ समेत कई जिलों में भारी फोर्स तैनात कर दी गई है। बांदा, मऊ और गाजीपुर में धारा 144 लागू की गई है।

रोजा रख रहा था मुख्तार अंसारी
उधर, मुख्तार अंसारी के परिवार के लोग बांदा रवाना हो चुके हैं। बता दें कि मुख्तार अंसारी के वकील और भाई अफजाल अंसारी ने आरोप लगाया है कि उन्हें जहर दिया गया है। डीजी जेल एसएन साबत से मिली जानकारी के मुताबिक माफिया मुख्तार अंसारी रोजा रखता था और आज रोज़ा रखने के बाद ही उसकी तबीयत खराब हुई। बताया जा रहा है कि मुख्तार को जेल में दिल का दौरा पड़ा। वह बैरक में बेहोश मिला। उसे मेडिकल कॉलेज लाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। उधर समाजवादी पार्टी ने मुख्तार अंसारी के निधन पर शोक जताया है। 
 
मुख्तार के भाई ने लगाया था धीमा जहर देने का आरोप
इससे पहले जब मुख्तार की तबीयत बिगड़ी थी तब उनके भाई अफजाल अंसारी ने यह दावा किया था कि जेल में मुख्तार को धीमा जहर दिया जा रहा है। अफजाल अंसारी ने कहा था कि जेल में मिलने के दौरान मुख्तार ने उन्हें बताया है कि उन्हें खाने में कोई जहरीला पदार्थ खिलाया गया है और ऐसा दूसरी बार हुआ है। उन्होंने कहा कि मुख्तार ने उन्हें बताया कि करीब 40 दिन पहले भी उसे जहर दिया गया था और अभी हाल ही में शायद 19 या 22 मार्च को फिर दिया गया है जिसके बाद से उसकी हालत खराब है।

60 से ज्यादा मामले दर्ज थे
मुख्तार अंसारी पर 60 से ज्यादा मामले दर्ज थे। जिसमें हत्या, आर्म्स एक्ट, रंगदारी शामिल थे। कई पार्टियों में मुख्तार का दबदबा रहा। राजनीतिक शह का उसने पूरा फायदा उठाया। मुख्तार अंसारी के खिलाफ गाजीपुर, वाराणसी, मऊ और आजमगढ़ के अलग-अलग थानों में कई मुकदमे दर्ज थे। इनमें से 8 मुकदमे ऐसे थे, जो जेल में रहने के दौरान दर्ज हुए थे। ज्यादातर मामले हत्या से संबंधित थे। सबसे ज्यादा मुकदमे उसके गृह जनपद गाजीपुर में दर्ज थे। बता दें कि मऊ में दंगे के बाद मुख्तार अंसारी ने 25 अक्टूबर, 2005 को गाजीपुर कोर्ट में सरेंडर किया था। इसके बाद से जेल में बंद था।
 

Also Read

दून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश नाकाम, बिजली का खंभा पटरी पर रखा मिला

19 Sep 2024 11:13 PM

रामपुर रामपुर-काठगोदाम रेल मार्ग : दून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश नाकाम, बिजली का खंभा पटरी पर रखा मिला

रामपुर-काठगोदाम रेलवे रूट पर एक बड़ी दुर्घटना को टालते हुए लोको पायलट की सूझबूझ ने एक संभावित हादसे से यात्रियों की जान बचा ली। बुधवार रात रुद्रपुर के पास रेलवे ट्रैक पर सात मीटर लंबा बिजली का खंभा रखकर काठगोदाम-देहरादून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश की गई। और पढ़ें