Maruti Swift Facelift : Grand i10 Nios को टक्कर देने आ रही है, Maruti Swift Facelift जानें फीचर्स

Grand i10 Nios को टक्कर देने आ रही है, Maruti Swift Facelift जानें फीचर्स
Google | Maruti Swift Facelift 2024

Jan 27, 2024 11:12

Maruti Swift Facelift : भारतीय कार बाजार में मारुति स्विफ्ट एक बड़ा नाम है। स्विफ्ट 2023 में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनने वाली है।

Jan 27, 2024 11:12

Maruti Swift Facelift 2024 : भारतीय कार बाजार में मारुति स्विफ्ट एक बड़ा नाम है। ऐसा अनुमान है स्विफ्ट को 2023 में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनने का पुरस्कार दिया जा सकता है। जानकारी के लिए बता दें, इस कार की अब तक 2 लाख से ज्यादा यूनिट (2,03,469 यूनिट) बिक चुकी हैं।

Maruti Swift Facelift में मिल सकते हैं ये फीचर्स
भारतीय कार बाजार में मारुति स्विफ्ट एक बड़ा नाम है,आपको बतादें इस कार की  2 लाख से ज्यादा यूनिट अभी तक बिक चुकी हैं। अब इसका नया फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च होने जा रहा है। जोकिअप्रैल तक शुरू होने की संभावना है। आइए इसमें मिलने वाले चार संभावित फीचर्स के बारे में बात करते हैं, जो हुंडई ग्रैंड आई 10 निओस में भी नहीं मिलते हैं।

बड़ी टचस्क्रीन (BigTouchscreen)
मौजूदा स्विफ्ट में 7 इंच का इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन मिलता है, जो ग्रैंड आई10 निओस के 8 इंच यूनिट से छोटा है। लेकिन, नई स्विफ्ट में अब 9 इंच की टचस्क्रीन मिलने की संभावना है, जो पहले से ही बलेनो, ब्रेज़ा और फ्रंटएक्स में आती है। इसे वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी से लैस भी किया जा सकता है।

इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक (Electronic Parking Brake)
नई जनरेशन की स्विफ्ट को इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक की पेशकश के साथ जापान में पहले ही लॉन्च किया जा चुका है। ऐसे में उम्मीद है कि इस फीचर को इंडिया-स्पेक मॉडल में भी लाया जा सकता है। हम आपको बता दें कि ग्रैंड आई10 निओस में इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक नहीं है।

Maruti Swift Facelift : ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर (Blind Spot Monitor)
2024 स्विफ्ट को भारत में परीक्षण (Testing) के दौरान भी देखा गया है। इसके परीक्षण में, ओआरवीएम पर ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर चेतावनी को ब्लिंक करते हुए देखा गया था। ऐसे में इसके प्रोडक्शन मॉडल में ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर मिलने की उम्मीद है।

360-डिग्री कैमरा (360-Degree Camera)
मारुति सुजुकी के कई मॉडलों में पहले से ही 360 डिग्री कैमरा की सुविधा है। अब उम्मीद है कि आने वाली स्विफ्ट में भी 360 डिग्री कैमरा मिलेगा। मौजूदा स्विफ्ट और ग्रैंड आई10 निओस में केवल रियरव्यू कैमरा है। लेकिन, भारत में नई स्विफ्ट 360-डिग्री कैमरे के साथ आ सकती है।

Also Read

दून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश नाकाम, बिजली का खंभा पटरी पर रखा मिला

19 Sep 2024 11:13 PM

रामपुर रामपुर-काठगोदाम रेल मार्ग : दून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश नाकाम, बिजली का खंभा पटरी पर रखा मिला

रामपुर-काठगोदाम रेलवे रूट पर एक बड़ी दुर्घटना को टालते हुए लोको पायलट की सूझबूझ ने एक संभावित हादसे से यात्रियों की जान बचा ली। बुधवार रात रुद्रपुर के पास रेलवे ट्रैक पर सात मीटर लंबा बिजली का खंभा रखकर काठगोदाम-देहरादून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश की गई। और पढ़ें