advertisements
advertisements

यूपी @7 बजे : अखिलेश के ट्वीट पर मायावती का पलटवार, इसके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

अखिलेश के ट्वीट पर मायावती का पलटवार, इसके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें
UPT | UP Latest News

May 08, 2024 19:41

UP Latest News : मायवती ने अखिलेश यादव के ट्वीट पर पलटवार करते हुए, कहा- 'बीएसपी में जो चल रहा है सपा उसकी चिंता न करे'। उधर लोकसभा चुनाव को लेकर रायबरेली में प्रियंका गांधी ने डेरा डाल दिया है, जहां जनसभा के दौरान बोलीं- 'मोदी ने देश की संपत्ति करोड़पति मित्रों को दी', साथ ही प्रदेश सरकार को भी घेरा। कन्नौज में अदिति ने संभाली प्रचार की कमान, पिता अखिलेश के लिए चौपाल लगाकर मांगे वोट, महिलाओं ने किया जोरदार स्वागत। गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा क‍ि कांग्रेस के द्वारा अपने घोषणा पत्र को न्याय पत्र कहा जाना अपने आप में हास्यास्पद है। उधर बरेली कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला सामने आया, जहां झूठे रेप केस में 4 साल जेल में रहा युवक, अब उतने ही दिन लड़की को भी हुई कैद। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में परीक्षा से इस्लामिक रिलीजन का सवाल हटाने का विरोध सामने आया, जहां विरासत से छेड़छाड़ का आरोप लगाया गया। मुरादाबाद से बड़ी खबर सामने आई है, जहां मुरादाबाद में पूर्व विधायक की बेटी के साथ सपा नेता ने कई साल बलात्कार किया, जानिए ब्लैकमेलिंग कर ठगे कितने करोड़ रुपये। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें।

May 08, 2024 19:41

अखिलेश के ट्वीट पर मायावती का पलटवार
बसपा प्रमुख मायावती ने मंगलवार देर रात अपने भतीजे और पार्टी के नेशनल को-ऑर्डिनेटर आकाश आनंद को उनके पद से हटाने का एलान किया। इस पर समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने बुधवार को अपने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर आकाश आनंद को उनके पद से हटाने की वजह बताई थी। मायवती ने अखिलेश यादव के ट्वीट का जवाब देते हुए एक्स पर पोस्ट किया है।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

रायबरेली में प्रियंका ने डाला डेरा
उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट पर प्रियंका गांधी चुनाव प्रचार में जुटी हैं। बुधवार को वह रायबरेली जनता के बीच पहुंची हैं। रायबरेली की बछरावां विधानसभा क्षेत्र के फुलवासा में आयोजित नुक्कड़ सभा में प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला। यहां पर प्रियंका गांधी ने दो सासंद का जिक्र किया। राहुल गांधी के साथ उन्होंने खुद को भी सांसद बताया है। उनहोंने कहा कि वह राहुल गांधी के साथ मिलकर काम करेंगी।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

अदिति ने संभाली कन्नौज में प्रचार की कमान
यूपी की कन्नौज लोकसभा सीट पर सभी राजनीतिक पार्टियों की नजर है। इत्र नगरी का चुनाव बड़ा ही दिलचस्प हो गया है। राजनीति में मुलायम परिवार की तीसरी पीढ़ी की एंट्री हो गई है। अदिति यादव ने पहले मां के लिए मैनपुरी में वोट मांगे। वहीं, कन्नौज में भी अदिति ने प्रचार की कमान संभाल ली है। बेटी पिता अखिलेश के लिए कन्नौज में चौपाल लगा रही हैं। इसके साथ ही पिता के लिए वोट मांग रही हैं।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

गोरखपुर में बोले सीएम योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस द्वारा अपने घोषणा पत्र को न्याय पत्र कहा जाना अपने आपमें हास्यास्पद है। वास्तव में यह अनुसूचित जाति, जनजाति और पिछड़ी जातियों के प्रति, भारत की सनातन आस्था के प्रति अन्याय पत्र है। कांग्रेस का घोषणा पत्र मुस्लिम लीग के नए वर्जन जैसा है। देश के सबसे पुराने राजनीतिक दल का घोषणा पत्र मुस्लिम लीग का प्रतिनिधित्व करता हो, इससे ज्यादा शर्मनाक दूसरा कुछ और हो नहीं सकता। बुधवार को अकबरपुर, फर्रुखाबाद और शाहजहांपुर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के लिए निकलने से पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ मंदिर परिसर में मीडिया से बातचीत कर रहे थे। 

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

बरेली कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला
यूपी के बरेली में कोर्ट ने एक ऐतिहासिक फैसला सुनाया है। अदालत ने एक लड़की को 4 साल, 6 महीने, 8 दिन की सजा सुनाई है। लड़की जब नाबालिग थी, तब उसने एक युवक पर रेप का मुकदमा दर्ज कराया था। बाद में मामला फर्जी निकला। बरेली कोर्ट ने आदेश दिया कि लड़की की वजह से एक बेकसूर ने लंबे समय तक जेल में सजा काटी। जितने दिन वह जेल में रहा, उतनी ही सजा लड़की को होनी चाहिए। साथ ही अदालत ने दोषी लड़की पर 5.88 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

एएमयू परीक्षा से इस्लामिक रिलीजन का सवाल हटाने का विरोध
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में 11वीं की प्रवेश परीक्षा के सिलेबस से इस्लामिक रिलीजन का हिस्सा हटाए जाने पर विरोध दर्ज कराया जा रहा है। बुधवार को जमीयत उलेमा हिन्द ने एएमयू के इस्लामिक स्टडी विभाग में पहुंचकर चेयरमैन को कुलपति के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा है। जमीयत उलेमा हिंद का कहना है कि 11th की प्रवेश परीक्षा में इंडो इस्लामिक सब्जेक्ट में रसूल के ऊपर आधारित सिलेबस को हटा दिया गया है। जमीयत उलेमा हिंद के पदाधिकारियों ने कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय कौम की विरासत है, और विरासत के साथ कोई छेड़खानी करने की कोशिश करेगा तो उसको कौम माफ नहीं करेगी।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

पूर्व विधायक की बेटी के साथ सपा नेता ने किया कई साल बलात्कार
मुरादाबाद में पूर्व विधायक की बेटी को साथ सपा नेता ने किया कई साल तक बलात्कार और ब्लैकमेलिंग कर वसूले पूर्व विधायक की बेटी से करोड़ों रुपये। आरोपी सपा नेता सहित 4 लोगो के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज। मुरादाबाद में सपा के पूर्व विधायक की बेटी के साथ सपा नेता ने रेप किया। ब्लैकमेल कर 5 साल दरिंदगी की। फोटो डिलीट करने के लिए महिला से 6 करोड़ रुपये वसूले, लेकिन डिलीट नहीं किया। अब महिला पर तेजाब फेंकने की धमकी दे रहा।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर


UP News, Big Story
 

Also Read

फूलपुर में अखिलेश-राहुल की रैली में बेकाबू हुई भीड़, मंच तक पहुंचे समर्थक, इसके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

19 May 2024 07:21 PM

लखनऊ यूपी @7 बजे : फूलपुर में अखिलेश-राहुल की रैली में बेकाबू हुई भीड़, मंच तक पहुंचे समर्थक, इसके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UP Latest News : प्रयाराज से बड़ी खबर सामने आई है, जहां रविवार को फूलपुर में अखिलेश-राहुल की रैली में अचानक भीड़ बेकाबू हो गई। जहां सुरक्षा घेरा तोड़कर मंच तक पहुंचे समर्थकों ने जमकर उत्पात मचाया, इसके बाद दोनों नेता नाराज होकर वहां से चले गए। आगरा में भी जूता कारोबारियों पर आ... और पढ़ें