विरासत टैक्स टिप्पणी: सैम पित्रोदा के बयान पर भड़कीं मायावती, कहा- कांग्रेस के लिए ऐसी दागदार विरासत से खुद को मुक्त करना मुश्किल

सैम पित्रोदा के बयान पर भड़कीं मायावती, कहा- कांग्रेस के लिए ऐसी दागदार विरासत से खुद को मुक्त करना मुश्किल
UPT | सैम पित्रोदा के बयान पर भड़कीं मायावती

Apr 25, 2024 12:53

सैम पित्रोदा के बयान के बाद राजनीति गरमा गई है। उनकी 'विरासत कर' टिप्पणी को लेकर अब बसपा प्रमुख मायावती ने एक्स पर सिलसिलेवार पोस्ट कर कांग्रेस आलाकमान पर सवाल उठाए हैं।

Apr 25, 2024 12:53

Lucknow News : सैम पित्रोदा के बयान के बाद राजनीति गरमा गई है। उनकी 'विरासत कर' टिप्पणी को लेकर अब बसपा प्रमुख मायावती ने एक्स पर सिलसिलेवार पोस्ट कर कांग्रेस आलाकमान पर सवाल उठाए हैं। बहुजन समाज पार्टी प्रमुख और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कांग्रेस आलाकमान के करीबी सैम पित्रोदा के बयान पर आपत्ति जताई है।  

ध्यान बांटने का चुनावी प्रयास
बसपा प्रमुख ने लिखा-कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं द्वारा भारत में धन के वितरण की आड़ में, अमेरिका की तरह, निजी सम्पत्ति पर 'विरासत टैक्स' की सोच व उसकी पैरवी गरीबों की भलाई का कम व राजनीति से प्रेरित इनकी 'गरीबी हटाओ' की चर्चित विफलता पर से लोगों का ध्यान बांटने का चुनावी प्रयास ज्यादा लगता है। 
  पूर्व मुख्यमंत्री ने एक्स पर लिखा- जहां तक भारत में सम्पत्ति व सरकारी भूमि वितरण आदि से जुड़े मामलों में दलितों व वंचितों के लिए न्याय का सवाल है तो इनकी सरकारों की सही नीयत के अभाव के कारण यहां गरीबी, पिछड़ापन, पलायन की विवशता अदि दूर नहीं हो पायी। कांग्रेस को उसकी ऐसी दाग़दार विरासत से मुक्ति मुश्किल। 

सैम पित्रोदा के इस बयान पर राजनीति गरमाई
सैम पित्रोदा ने कहा कि अमेरिका में Inheritance Tax (विरासत कर ) लगता है। अगर किसी के पास 100 मिलियन डॉलर की संपत्ति है और जब उसकी मृत्यु हो जाती है तो वह केवल 45% अपने बच्चों को हस्तांतरित कर सकता है और 55% सरकार को जाता है। लेकिन भारत में ऐसा कोई कानून नहीं है। आपको बता दें कि सैम पित्रोदा के बयान के बाद राजनीति गरमा गई है।

Also Read

10वीं पास के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, 108 पदों पर निकली भर्ती, जानें आवेदन प्रक्रिया

6 Oct 2024 11:53 AM

नेशनल NABARD Recruitment 2024 : 10वीं पास के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, 108 पदों पर निकली भर्ती, जानें आवेदन प्रक्रिया

राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक (NABARD) ने 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) का बेहतरीन अवसर प्रदान किया है। और पढ़ें