Meta AI : व्हाट्सएप पर मिलेगा मेटा एआई, यहां सभी सवालों के मिलेंगे जवाब और बना सकेंगे इमेज

व्हाट्सएप पर मिलेगा मेटा एआई, यहां सभी सवालों के मिलेंगे जवाब और बना सकेंगे इमेज
UPT | व्हाट्सएप पर मिलेगा मेटा एआई

Jun 29, 2024 12:42

Meta AI लंबे इंतजार के बाद व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर लाइव हो जाने की घोषणा की है। यह नया एआई सिस्टम पर यूजर्स चैटजीपीटी की तरह ही काम कर सकते है। इससे आप तमाम...

Jun 29, 2024 12:42

New Delhi News : Meta AI लंबे इंतजार के बाद व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर लाइव हो जाने की घोषणा की है। यह नया एआई सिस्टम पर यूजर्स चैटजीपीटी की तरह ही काम कर सकते है। इससे आप तमाम प्रकार के सवाल पूछ सकते हैं। इसके अलावा आप इसका इस्तेमाल करके एआई द्वारा इमेज भी बनवा सकते हैं। Meta AI जो LLaMA 3 (लार्ज लैंग्वेज मॉडल) पर आधारित है। उपयोगकर्ताओं को एक नई स्तर की तकनीकी शक्ति प्रदान करता है।


इंसानो की तरह करता है काम
LLaMA 3 ने Meta AI को स्मार्ट और तेज बनाया है। जिसके बाद यह इंसानों की तरह सवालों के जवाब देने में सक्षम है। अब यह एक उच्च स्तरीय AI है जो Facebook फीड में भी प्रतिष्ठित है। यह AI आपको किसी पोस्ट के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त करने में मदद कर सकता है। इसे meta.ai पर जाकर भी इस्तेमाल किया जा सकता है। हालांकि, यह AI अभी केवल अंग्रेजी में समर्थन प्रदान कर रहा है।

ऐसे इस्तेमाल करें Meta AI 
  • सबसे पहले अपने व्हाट्सएप को अपडेट करें।
  • इसके बाद आपको एप में सबसे ऊपर मेटा एआई का लोगो नजर आएगा जो कि गोल होगा।
  • उस पर क्लिक करें और इस्तेमाल करें।
  • Meta AI से फोटो बनवाने के लिए कमांड (प्रॉम्प्ट) से पहले आपको Imagine लिखना होगा।
  • आप राजनीति को छोड़कर किसी भी विषय पर Meta AI से फोटो बनवा सकते हैं।
  • फिलहाल मेटा एआई से आप फोटो और ऑडियो के जरिे कोई सवाल नहीं पूछ सकते हैं।
  • मेटा एआई से आप गणित के सवाल भी पूछ सकते हैं।

क्या है मेटा एआई
Meta AI एक अत्याधुनिक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल है। जिसे Meta ने डेवलप किया है। यह टूल आपकी कन्वर्शेसन को और भी इंटरेक्टिव और मजेदार बना सकता है। इसके साथ ही बता दें कि Meta AI को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि यह आपकी जरूरतों को समझ सके और तुरंत प्रतिक्रिया दे सके। यह कई प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध हो गया है।

Also Read

व्हाट्सएप, ईमेल पर भेजे समन को कानूनी मान्यता, आम आदमी पर पड़ेंगे ये असर

1 Jul 2024 04:18 PM

नेशनल New Criminal Laws : व्हाट्सएप, ईमेल पर भेजे समन को कानूनी मान्यता, आम आदमी पर पड़ेंगे ये असर

व्हाट्सएप-ईमेल से समन-वारंट ही नहीं गवाही भी ऑनलाइन कराई जा सकेगी।  मसलन सुनवाई के दौरान किसी दूसरे शहर में होने की स्थिति में गवाह को उस न्यायालय के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सेंटर से गवाही देने की अनुमति प्राप्त होगी जहां वह मौजूद है... और पढ़ें