हाईकोर्ट के बाहर महिला के साथ की बदसलूकी : वकील ने उड़ाई कानून व्यवस्था की धज्जियां, पीड़िता का पति भी न्यायालय में अधिकारी 

वकील ने उड़ाई कानून व्यवस्था की धज्जियां, पीड़िता का पति भी न्यायालय में अधिकारी 
UPT | इलाहाबाद हाईकोर्ट

Aug 03, 2024 18:43

इलाहाबाद हाईकोर्ट के बाहर एक वकील द्वारा एक महिला के साथ बदसलूकी का मामला सामने आया है। घटना शुक्रवार की है जब हाईकोर्ट में समीक्षा अधिकारी की पत्नी अपने पति को छोड़ने स्कूटी से आई थी।

Aug 03, 2024 18:43

Prayagraj News : इलाहाबाद हाईकोर्ट के बाहर एक वकील द्वारा एक महिला के साथ बदसलूकी का मामला सामने आया है। घटना शुक्रवार की है जब हाईकोर्ट में समीक्षा अधिकारी की पत्नी अपने पति को छोड़ने स्कूटी से आई थी। हाईकोर्ट के गेट नंबर 8 के बाहर जब महिला अपने पति को छोड़कर लौट रही थी, तो उसकी स्कूटी एक वकील की कार से टच हो गई। इसी बात पर वकील का पारा हाई हो गया और उसने महिला के साथ बदसलूकी शुरू कर दी। वकील ने महिला का हाथ पकड़कर खींचा और उसका दुपट्टा भी खींचा। वहां मौजूद अन्य वकीलों ने बीच-बचाव किया और महिला को बचाया।

वकील के खिलाफ नाराजगी
हाईकोर्ट मिनिस्ट्रियल ऑफिसर्स एसोसिएशन ने इस घटना की कड़ी निंदा की है और आरोपी वकील के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर हाईकोर्ट बार एसोसिएशन को पत्र भेजा है। एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल तिवारी ने इस घटना की निंदा की है और कहा है कि वकील के खिलाफ बार एसोसिएशन की तरफ से सख्त कार्रवाई की जाएगी। आरोपी वकील को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है और एसोसिएशन की सदस्यता समाप्त करने के साथ ही हाईकोर्ट से एडवोकेट रोल निलंबित करने की संस्तुति की गई है। इसके अलावा बार काउंसिल को भी आरोपी वकील के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पत्र भेजा जाएगा।



सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो और पुलिस की कार्रवाई
इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर तमाम तरह के कमेंट किए जा रहे हैं और कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाए जा रहे हैं। इस मामले को लेकर एक्स पर पोस्ट करने के साथ ही यूपी पुलिस और सीएम योगी आदित्यनाथ को टैग किया गया है। डीसीपी सिटी दीपक भूकर ने सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो का संज्ञान लिया और जांच के निर्देश दिए। डीएसपी ने बताया कि महिला ने कोई औपचारिक शिकायत नहीं की है, लेकिन पुलिस ने सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के आधार पर मुकदमा दर्ज किया है और आरोपी के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

महिलाओं की सुरक्षा पर सवाल
यह घटना महिलाओं की सुरक्षा को लेकर गंभीर सवाल खड़े करती है। लखनऊ में तीन दिन पहले भी एक महिला के साथ छेड़खानी का मामला सामने आया था, जिसमें सीएम योगी ने सख्त रुख अपनाया था। अब प्रयागराज में हाईकोर्ट के सामने एक महिला के साथ अभद्रता की गई है, जो न्याय व्यवस्था और महिलाओं की सुरक्षा के प्रति चिंता बढ़ा रही है। 

Also Read

अखिलेश यादव के यूपी STF पर की टिप्पणी, बुलडोजर पर चुप्पी

19 Sep 2024 07:58 PM

नेशनल हरियाणा में आकाश आनंद : अखिलेश यादव के यूपी STF पर की टिप्पणी, बुलडोजर पर चुप्पी

आकाश आनंद ने बीजेपी और कांग्रेस पर भी कड़ी टिप्पणी की, यह कहते हुए कि बसपा-इनेलो गठबंधन हरियाणा विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत की ओर बढ़ रहा है... और पढ़ें