यूपी@7 : बहराइच हिंसा पर सीएम योगी को सौंपी गई रिपोर्ट, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

बहराइच हिंसा पर सीएम योगी को सौंपी गई रिपोर्ट, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें
UPT | UP Latest News

Oct 19, 2024 18:57

UP Latest News : बहराइच हिंसा पर सीएम योगी को सौंपी गई रिपोर्ट, वहीं माता प्रसाद पांडेय को बहराइच जाने से प्रशासन ने रोका। नोएडा के सेक्टर 27 स्थित कैंब्रिज स्कूल में शनिवार को जमकर हंगामा हुआ, गवाह को धमकाने के मामले में आजम खान पर आरोप तय, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

Oct 19, 2024 18:57

बहराइच हिंसा पर सीएम योगी को सौंपी गई रिपोर्ट
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बहराइच की सांप्रदायिक घटना को लेकर शनिवार को शासन और पुलिस के आलाधिकारियों के साथ अहम बैठक की। इस दौरान उनके सामने घटना को लेकर विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत की गई। बैठक में डीजीपी प्रशांत कुमार, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अमिताभ यश, अपर मुख्य सचिव गृह दीपक कुमार और गृह सचिव संजीव गुप्ता मौजूद रहे।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

पीड़ित परिवारों से मिलने जा रहे माता प्रसाद को प्रशासन ने रोका
बहराइच में हुई हिंसा को लेकर समाजवादी पार्टी के नेता और उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष माता प्रसाद पांडेय को बहराइच जाने से प्रशासन ने रोक दिया। वह आज पीड़ितों से मुलाकात करने वाले थे, लेकिन उन्हें लखनऊ निकलने से पहले ही उन्हें रोक लिया गया। पांडेय ने इसे सरकार की तानाशाही और मनमानी कहा है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

डिजिटल रेप का मामला, नोएडा में पैरेंट्स से स्कूल घेरा
नोएडा के सेक्टर 27 स्थित कैंब्रिज स्कूल में शनिवार को जमकर हंगामा हुआ। कुछ दिन पहले 3 साल की बच्ची के साथ डिजिटल रेप की घटना सामने आई थी। इस मामले में पुलिस ने स्कूल में काम करने वाली आरोपी स्वीपर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं घटना को छिपाने वाले क्लास टीचर और स्कूल एडिमिनिस्ट्रेटर को भी गिरफ्तार किया गया था, लेकिन उन्हें जमानत मिल गई। इसके बाद अभिभावकों का गुस्सा भड़क उठा। उन्होंने स्कूल का घेराव कर दिया। अभिभावकों का साफ कहना था कि आश्वासन नहीं, कार्रवाई चाहिए।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

कैंब्रिज स्कूल की प्रिंसिपल और हेड मिस्ट्रेस बर्खास्त
सेक्टर-27 में स्थित कैंब्रिज स्कूल की प्रिंसिपल प्रिति सिरोही को हटाया गया है। मौके पर काफी संख्या में अभिभावक मौजूद हैं। इसमें प्रिंसिपल की बड़ी लापरवाही सामने आई थी। जिसके बाद उनको तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। बताया जा रहा है कि अभिभावकों की मीटिंग में प्रिंसिपल प्रिति सिरोही नहीं पहुंची। इसलिए स्कूल मैनेजमेंट ने इस एक्शन को लिया है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

गवाह को धमकाने के मामले में आजम खान पर आरोप तय
समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री आजम खान पर डूंगरपुर के मामले में गवाह को धमकाने के आरोप में एक और केस में आरोप तय किए गए हैं। शनिवार को उन्हें सीतापुर जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच रामपुर लाया गया और एमपी-एमएलए कोर्ट में व्यक्तिगत तौर पर पेश किया गया। कोर्ट ने इस मामले में उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 147 (दंगा), 195A (गवाह को धमकाने), 506 (आपराधिक धमकी), और 120B (आपराधिक षड्यंत्र) के तहत मुकदमा चलाने का आदेश दिया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

पूर्व केंद्रीय मंत्री महेन्द्र नाथ पांडेय बने भाजपा के प्रदेश चुनाव अधिकारी
यूपी विधानसभा उपचुनाव को लेकर भाजपा जनता पार्टी (भाजपा) ने प्रदेश चुनाव अधिकारी और सह चुनाव अधिकारियों के नाम की घोषणा कर दी है। पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडेय को प्रदेश चुनाव अधिकारी बनाया गया है। इसके अलावा छह सह चुनाव अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। पार्टी के राष्ट्रीय चुनाव अधिकारी व सांसद डॉ के लक्ष्मण की तरफ से शनिवार को प्रदेश चुनाव अधिकारी और सह चुनाव अधिकारियों की लिस्ट जारी की गयी।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

ऑनलाइन गेम के चक्कर में छठी कक्षा के छात्र ने दी जान
देवरिया जिले के भलुअनी थाना क्षेत्र के पोखर भिंडा गांव में एक दुखद घटना सामने आई है। कक्षा 6 के 15 वर्षीय छात्र नितिन शर्मा ने कथित तौर पर ऑनलाइन गेम में पैसे हारने के कारण आत्महत्या कर ली। शुक्रवार शाम को उसका शव घर के कमरे में पंखे से लटका मिला। परिजनों का कहना है कि नितिन ने गेम में 2-2.5 लाख रुपये गंवा दिए थे, जिससे वह पिछले कुछ दिनों से अवसाद में था। इस घटना ने ऑनलाइन गेमिंग के खतरों पर फिर से ध्यान आकर्षित किया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

UPPSC परीक्षा में सेंधमारी का मामला
उत्तर प्रदेश में प्रतियोगी परीक्षाओं की शुचिता बनाए रखने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सख्ती के बावजूद, पेपर लीक और सेंधमारी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) की यूपी टेक्निकल एजुकेशन (टीचिंग) परीक्षा से जुड़ा है, जहां पेपर लीक की साजिश का खुलासा हुआ है। इस घटना के बाद पुलिस ने जांच तेज कर दी है, जिससे परीक्षाओं की सुरक्षा पर गंभीर सवाल खड़े हो रहे हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read

सुप्रीम कोर्ट की वकील ने लिखा पीएम मोदी को पत्र, जानिए क्या मिला जवाब

19 Oct 2024 08:49 PM

नेशनल क्षत्रिय कल्याण बोर्ड बनाने की उठी मांग : सुप्रीम कोर्ट की वकील ने लिखा पीएम मोदी को पत्र, जानिए क्या मिला जवाब

देश में लंबे वक्त से क्षत्रिय कल्याण बोर्ड बनाने की मांग उठ रही है। इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट में वकील रीना सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भी लिखा था। उन्होंने मांग की थी कि अन्य बोर्ड की तरह ही क्षत्रिय कल्याण बोर्ड का भी गठन किया जाए। और पढ़ें