NEET PG 2024 Exam : इंतजार हुआ खत्म, कल होगी नीट पीजी की परीक्षा, जरूर ले जाएं ये दस्तावेज

इंतजार हुआ खत्म, कल होगी नीट पीजी की परीक्षा, जरूर ले जाएं ये दस्तावेज
UPT | NEET PG 2024 Exam

Aug 11, 2024 02:36

नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज द्वारा आयोजित NEET PG 2024 परीक्षा कल 11 अगस्त को होगी। इस परीक्षा में देश भर से लाखों कैंडिडेट्स भाग लेंगे और यह दो पालियों में...

Aug 11, 2024 02:36

New Delhi News : नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज द्वारा आयोजित NEET PG 2024 परीक्षा कल 11 अगस्त को होगी। इस परीक्षा में देश भर से लाखों कैंडिडेट्स भाग लेंगे और यह दो पालियों में आयोजित की जाएगी। परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों के लिए कुछ महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश और दस्तावेज़ों की आवश्यकता होगी। जिनके बिना उन्हें परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं मिलेगी।

185 शहरों के 500 केंद्रों पर होगी परिक्षा
NEET PG 2024 की परीक्षा 185 शहरों के 500 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा एक ही दिन में सम्पन्न होगी और इसमें 200 बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे। प्रत्येक प्रश्न में चार विकल्प होंगे और अभ्यर्थियों को सही उत्तर का चयन करना होगा। प्रश्न पत्र पूरी तरह से अंग्रेजी में होगा। सुप्रीम कोर्ट ने 9 अगस्त को परीक्षा स्थगित करने के लिए दायर याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया। CJI ने कहा कि पांच छात्रों की याचिका के कारण 2 लाख छात्रों की परीक्षा को जोखिम में नहीं डाला जा सकता।

उम्मीदवारों के लिए ये निर्देश जरूरी
उम्मीदवारों को परीक्षा शुरू होने से पहले केंद्र पर पहुंचने का निर्देश दिया गया है ताकि उन्हें सभी औपचारिकताएँ पूरी करने का समय मिल सके। अगर परीक्षा केंद्र पर कोई समस्या आती है या किसी भी प्रकार की आपत्ति होती है, तो उम्मीदवार तुरंत संबंधित परीक्षा अधिकारियों से संपर्क करें। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे सभी आवश्यक दस्तावेज़ समय से पहले तैयार कर लें और परीक्षा केंद्र पर किसी भी प्रकार की परेशानी से बचने के लिए सही समय पर पहुंचें। आधिकारिक साइट पर जाकर अधिक जानकारी प्राप्त की जा सकती है और किसी भी प्रकार के अपडेट के लिए निरंतर चेक करते रहें।

इन डाक्यूमेंट्स को साथ लेकर जाएं
  • बारकोड/क्यूआर कोड वाले एडमिट कार्ड की प्रिंटेड कॉपी लेकर जाएं।
  • स्थायी/अस्थायी SMC/MCI/NMC पंजीकरण की फोटोकॉपी जरूर लेकर जाएं।
  • सरकारी पहचान पत्रों में से कोई एक - पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर आईडी, पासपोर्ट या फोटो सहित आधार कार्ड साथ रखें।
  • यदि उम्मीदवार ई-आधार कार्ड लाते हैं, तो यह अच्छी क्वालिटी वाला रंगीन प्रिंट आउट होना चाहिए जिसमें फोटो साफ दिखाई दे।
  • वैलिड पहचान पत्र के बिना उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

Also Read

दून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश नाकाम, बिजली का खंभा पटरी पर रखा मिला

19 Sep 2024 11:13 PM

रामपुर रामपुर-काठगोदाम रेल मार्ग : दून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश नाकाम, बिजली का खंभा पटरी पर रखा मिला

रामपुर-काठगोदाम रेलवे रूट पर एक बड़ी दुर्घटना को टालते हुए लोको पायलट की सूझबूझ ने एक संभावित हादसे से यात्रियों की जान बचा ली। बुधवार रात रुद्रपुर के पास रेलवे ट्रैक पर सात मीटर लंबा बिजली का खंभा रखकर काठगोदाम-देहरादून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश की गई। और पढ़ें